Updated -

mobile_app
liveTv

वॉशिंगटन : दुनिया भर में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस्तीफे की फर्जी खबर फैलाई गई. ट्रंप के इस्तीफे की खबर बड़ी ही तेजी से अमेरिका के राजनेताओं समेत सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से फैली  दरअसल, बुधवार को अमेरिका में ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ न्यूज पेपर के फर्जी संस्करण का व्हाइट हाउस के आस-पास और वॉशिंगटन के व्यस्त इलाके में खुले आम बांटा गया. इसमें दावा किया गया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्तीफा दे दिया है.

मुफ्त में बांटे गए अखबार
मूल अखबार के संस्करण की तरह इसे पेश किया गया. इसमें छह कॉलम में बड़ा शीर्षक दिया गया ‘अप्रत्याशित : ट्रंप व्हाइट हाउस से विदा, संकट खत्म’ . खास बात ये थी कि यह अखबार पर प्रकाशित तिथी 16 जनवरी नहीं बल्कि एक मई 2019 लिखी हुई थी.
पेनसिलवेनिया एवेन्यू और व्हाइट हाउस के बाहर एक महिला ने कहा, ‘‘वॉशिंगटन पोस्ट का यह विशेष संस्करण लीजिए. यह मुफ्त है. आपको यह कभी नहीं मिलेगा.’’ 

महिला ने सभी को बांटे अखबार
महिला प्लास्टिक बैग में अखबार का बंडल रखकर वहां से गुजरने वालों को उससे निकालकर अखबार थमा रही थी. ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ ने एक ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण जारी कर कहा कि फर्जी अखबार का वितरण किया गया. हालांकि इस मामले में अब तक अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय़ व्हाइट हाउस की ओर से किसी भी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

Searching Keywords:

facebock whatsapp

Similar News