Updated -

mobile_app
liveTv

जयपुर टाइम्स
मनोहरपुर (नि.सं.)। आस पास के समूचे क्षेत्र में ईद उल फित्र का पर्व विधिवत रस्म ओ रिवाज व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
जमा मस्जि़द के सदर हाजी सरदार खान चोहान ने बताया कि ईदगाह मस्जि़द व जामा मस्जि़द में इस बार सामूहिक ईद उल फित्र की नमाज अदा नही होकर कस्बे की 9 मस्जिदों में ईद की नमाज हुई जिसमें हर एक मस्जि़द में सिर्फ 3 जने ही नमाज अदा कर पाए बाकी लोगो ने अपने अपने घरों पर ही नमाज अदा की इस दौरान लॉक डाउन व सोशल डिस्टेन्स का पूरा ध्यान रखा गया।
रोजेदार हुए मायूस
रमजान उल मुबारक पवित्र माह के पूरे 30 रोजे रखकर अपने सब्र का इम्तिहान देने वाले रोजेदार ईदगाह में जाकर ईद उल फित्र की नमाज़ अदा करके अपने रब का शुक्रिया अदा करते हैं लेकिन लॉक डाउन व सोशल डिस्टेन्स के चलते हुए ईदगाह में नमाज़ अदा नही होने का मलाल रह जाने से रोज़ेदार मायूस दिखाई दिए।
शाही सवारी भी कोरोना की भेंट चढ़ी
उल्लेखनीय हैं कि मोहल्ला सारवान से मोहल्ला खाकीशाह में स्तिथ ईदगाह तक जामा मस्जि़द के पेश इमाम को घोड़े पर बिठाकर बेंड बाजे के साथ बड़े ही लवाजमे के साथ शाही सवारी राजा महाराजाओं के समय से निकाली जाती रही हैं लेकिन इस बार शाही सवारी भी कोरोना की भेंट चढ़ गई हैं।
भाईचारा प्रगाढ़
इस कस्बे में शुरू से ही हिन्दू मुस्लिम भाईचारा को प्रगाढ़ करने की रस्म चल रही हैं दीपावली पर मुस्लिम भाई हिन्दू भाइयो को दीपावली की मुबारकबाद देते हैं वैसे ही ईद पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हिन्दू भाइयो ने मुस्लिम भाइयो को ईद की मुबारकबाद दी हैं।

Searching Keywords:

facebock whatsapp