Updated -

mobile_app
liveTv


जयपुर टाइम्स/माउंट माउनगुई। 
ऑस्ट्रेलियाई वुमन्स टीम ने लगातार 22 वनडे जीतने के साथ ही क्रिकेट जगत (महिला-पुरुष) में वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है। साथ ही मेग लेनिंग यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली कप्तान भी बन गई हैं। इस मामले में उन्होंने हमवतन पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
लेनिंग की कप्तानी में रविवार को ऑस्ट्रेलिया टीम ने न्यूजीलैंड की महिला टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी। टीम की यह लगातार 22वें वनडे में जीत रही। ऑस्ट्रेलिया टीम को पिछली हार 29 अक्टूबर 2017 को मिली थी। तब इंग्लैंड ने 20 रन से हराया था।
महिला टीम ने 41 महीनों में 22 वनडे जीते
इससे पहले रिकी पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम ने लगातार 21 वनडे जीते थे। उन्होंने यह सभी मैच जनवरी से मई 2003 के बीच यानि करीब 5 महीने में जीते थे। जबकि महिला टीम ने करीब 41 महीनों में 22 मैच जीते। इस बीच कोरोना के कारण एक साल क्रिकेट पूरी तरह से बंद ही रहा था।
3 साल एक जैसा प्रदर्शन बरकरार रखना मुश्किल
मेग लेनिंग ने कहा कि लंबे समय बाद इस फॉर्मेट में बेहतरीन उपलब्धि देखने को मिली है। यह सभी मैच हमने करीब 3 साल में जीते हैं। मेरा मानना है कि टीम ने अपनी ताकत दिखाई है, क्योंकि इतने समय तक प्रदर्शन बरकरार रखना मुश्किल काम है।
3 वनडे की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 की बढ़त
ऑस्ट्रेलिया महिला टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां दोनों टीम के बीच 3 वनडे की सीरीज खेली जा रही है। पहला मैच जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1-0 की बढ़त भी बना ली है। पहले वनडे में न्यूजीलैंड टीम ने 213 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 38.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 215 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। दूसरा वनडे 7 और तीसरा मैच 10 अप्रैल को होगा।

Searching Keywords:

facebock whatsapp