Updated -

mobile_app
liveTv

चूरू, 6 अप्रैल। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को वीडियो काॅन्फ्रेंस के जरिए आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में चूरू के प्रख्यात कलाकार रामकिशन अडिग की बनाई महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। चूरू के नरवासी (राजगढ़) मूल के रामकिशन अडिग द्वारा बनाई यह प्रतिमा हनुमानगढ़ कलक्ट्रेट परिसर में स्थापित की गई है।
 
इस मौके पर गहलोत ने अडिग को प्रतिमा बनाने के लिए साधुवाद दिया और कहा कि गांधीजी के जीवन दर्शन को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश में शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ स्थापित किया गया है। अब इसे शांति एवं अहिंसा निदेशालय बनाया जा रहा है। जल्द ही राज्य में सर्वोदय परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जयपुर के सेंट्रल पार्क में महात्मा गांधी संस्थान एवं महात्मा गांधी दर्शन म्यूजियम बनाया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान कला एवं संस्कृति मंत्री डाॅ बीडी कल्ला, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री राजेंद्र यादव, गांधी शांति प्रतिष्ठान के अध्यक्ष कुमार प्रशांत, मुख्य सचिव निरंजन आर्य, लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष डाॅ बीएम शर्मा सहित गांधीवादी विचारक एवं अन्य विशिष्ट व्यक्ति मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि राजगढ़ क्षेत्र के नरवासी गांव के रामकिशन अडिग केंद्रीय विद्यालय संगठन में कला शिक्षक हैं तथा अंतरराष्ट्रीय ख्याति के कलाकार हैं। महात्मा गांधी पर उनकी चित्रा प्रदर्शनी काफी चर्चित रही है तथा बड़ी संख्या में विभिन्न विषयों पर बनाई उनकी पेंटिंग्स की प्रदर्शनियां लग चुकी हैं।

Searching Keywords:

churu cm ashok gehlot
facebock whatsapp