Updated -

mobile_app
liveTv

सिडनी। चेतेश्वर पुजारा (130) की नाबाद शतकीय पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 303 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में भारतीय बल्लेबाज पुजारा के साथ हनुमा विहारी (39) नाबाद लौटे हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले सत्र के समापन तक लोकेश राहुल (9) के रूप में एकमात्र विकेट गंवाकर 69 रनों का स्कोर बनाया। 

राहुल को जोश हैजलवुड ने पवेलियन की राह दिखाई। पुजारा और मयंक अग्रवाल (77) नाबाद रहे। इसके बाद, दूसरे सत्र में पुजारा और मयंक ने दूसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी कर टीम को 126 के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन इसी स्कोर पर नाथन लियोन ने मयंक को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मयंक लंबा शॉट मारने की कोशिश में मिशेल स्टॉर्क के हाथों लपके गए। उन्होंने इस पारी में 112 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के लगाए। 

पुजारा ने इसके बाद कप्तान विराट कोहली (23) के साथ दूसरे सत्र के समापन तक बिना कोई विकेट गंवाए टीम को 177 के स्कोर तक पहुंचाया। तीसरे सत्र में भारतीय टीम के लिए मैदान पर मौजूद पुजारा और कोहली ने तीन ही रन जोड़े थे कि हैजलवुड ने कोहली को आउट कर भारत को दिन का तीसरा झटका दिया। वे विकेट के पीछे खड़े कप्तान और विकेटकीपर टिम पेन के हाथों लपके गए। पिच के एक छोर पर भारतीय पारी को संभाले खड़े पुजारा का साथ देने आए अजिंक्य रहाणे (18) को स्टार्क ने अधिक समय तक मैदान पर टिकने नहीं दिया। वे भी पेन के हाथों लपके गए।
 

Searching Keywords:

facebock whatsapp

Similar News