Updated -

mobile_app
liveTv

नई दिल्ली । लगभग ढाई साल के कम समय में रिलायंस जियो ने प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों की कमर तोड़ दी है। जनवरी में आरकॉम और एयरसेल की स्तिथि ज्यादा खराब हुई है, इसकी तस्दीक खुद आंकड़ें करते हैं। आपका बता दें, डाटा वॉर की दौड़ में जहां आरकॉम ने 21 .8 लाख यूजर्स गवाएं हैं। वहीं, एयरसेल को भी अपने 34.9 लाख यूजर्स से हाथ धोना पड़ा है। हालांकि, एयरसेल पर इसका इतना बुरा प्रभाव पड़ा है की कंपनी ने कुछ समय पहले की खुद को दिवालिया घोषित कर दिया है।

वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल पर नहीं पड़ा असर : जनवरी महीने के दौरान तीन प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों के यूजर बेस का बढ़ना जारी है। जहां वोडाफोन ने इस दौरान 12.8 लाख ग्राहक जोड़े। वहीं, आइडिया ने 11.4 लाख और एयरटेल ने 15 लाख ग्राहकों के साथ अपना यूजर बेस बढ़ाया है।

एयरसेल बंद होने की कगार पर: एयरसेल ने 30 जनवरी को छह सर्कल में अपना ऑपरेशन बंद कर दिया, इनमें गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश शामिल है। कंपनी ने तब कहा था कि अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कारोबारी माहौल में काम करना अब मुश्किल हो रहा था। वहीं दूसरी ओर सितंबर 2017 में टेलिकॉम सेक्टर में हुई जियो की एंट्री ने कंपनी की मुश्किलें और बढ़ा दीं। जियो की एंट्री ने टेलिकॉम सेक्टर में बड़ी हलचल पैदा कर दी थी।

Searching Keywords:

facebock Whats App

Comments

Leave a comment

Your email address will not be published.