Updated -

mobile_app
liveTv

भरतपुर। सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए कई माह से कई कार्यालयों के चक्कर काट रहे 4 पेंशनर्स को जिला कलक्टर की जनसुनवाई से राहत मिली है।
जिला कलक्टर डॉ0 आरूषि अजेय मलिक ने बताया कि सेवर निवासी डोरी लाल का बैंक खाता स्टेटस क्लोज्ड था। इसका नया बैंक खाता खुलवाकर पेंशन का भुगतान उसके खाते में कर दिया गया है। नदबई निवासी अनारदेई और अशरफी के बैंक खाते नदबई क्षेत्र से बाहर होने के कारण अक्टूबर, 2017 से इनकी पेंशन बन्द कर दी गयी थी। इनके बैंक खाते गत अक्टूबर में पुन: चालू भी कर दिये गये लेकिन इन खातों में पेंशन जमा नहीं होने पर इन्होंने जिला कलक्टर से गुहार लगायी। जिला कलक्टर के जिला कोष अधिकारी को दिये निर्देश के बाद खातों में पेंशन राशि जमा कर दी गयी है। नदबई निवासी चिरौंजी की पेंशन वार्षिक सत्यापन के अभाव में खाते में जमा नहीं हो रही है। जिला कलक्टर से मिलने के बाद इस समस्या का पता चला है। जिला कलक्टर ने चिरौंजी को ई-मित्र पर जाकर सत्यापन करवाने को कहा है। चिरौंजी की पेंशन 1-2 दिन में उसके खाते में जमा हो जायेगी।
इस सम्बन्ध में जिला कलक्टर ने बताया कि किसी को भी वृद्धावस्था, दिव्यांग या विधवा पेंशन मिलने में दिक्कत आ रही है तो ई-मित्र पर जाकर ऑनलाइन चैक करवायें कि क्या गडबढ है। इसके लिए ई-मित्र को निर्धारित फीस ही देनी है। वहॉं से सन्तुष्ट न हों तो कोष कार्यालय, उपखण्ड अधिकारी या सीधे मुझ से मिलें। डोरीलाल, अनारदेई, अशरफी और चिरौंजी ने समस्या समाधान के लिए जिला कलक्टर का आभार प्रकट किया है।

Searching Keywords:

facebock whatsapp

Similar News