Updated -

mobile_app
liveTv

जयपुर टाइम्स
वेलिंग्टन (एजेंसी)।  न्यूजीलैंड ने सोमवार को दो टेस्ट की सीरीज के पहले मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया। वेलिंगटन मैच जीतने के साथ ही कीवी टीम ने अपना 100वां टेस्ट जीत लिया है। इसके लिए उसने 441 मैच खेले। वहीं, यह भारतीय टीम की टेस्ट चैम्पियनशिप में 7 मैच के बाद पहली हार है। इसके बावजूद टीम 360 पॉइंट के साथ शीर्ष पर बरकरार है। 
न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब आखिरी और निर्णायक मुकाबला 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। बेसिन रिजर्व स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 165 और दूसरी पारी में 191 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 348 और फिर 9 रन बनाकर मैच जीत लिया। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने 9 (4 और 5) विकेट लिए। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। कीवी टीम के लिए सबसे ज्यादा 89 रन कप्तान केन विलियम्सन ने बनाए। भारतीय टीम मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 191 रन पर ऑल आउट हो गई। जबकि न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 183 रन की बढ़त बनाई थी। इस लिहाज से भारत ने पारी की हार टालते हुए कीवी टीम को जीत के लिए 9 रन का लक्ष्य दिया। जिसे न्यूजीलैंड ने 10 विकेट रहते हासिल कर लिया। टीम के लिए ओपनर टॉम ब्लेंडल 2 और टॉम लाथम 7 रन बनाकर नाबाद रहे।
कोहली 20 पारी से शतक नहीं लगा सके : दूसरी पारी में भारत के लिए सबसे ज्यादा मयंक अग्रवाल ने 58, अजिंक्य रहाणे ने 29 और ऋषभ पंत ने 25 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका। कप्तान विराट कोहली 19, चेतेश्वर पुजारा 11 और पृथ्वी शॉ 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। कोहली 20 पारी से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 5 और ट्रेंट बोल्ट ने 4 विकेट लिए। एक अन्य विकेट कॉलिन डी ग्रैंडहोम को मिला।

Searching Keywords:

facebock whatsapp