Updated -

mobile_app
liveTv

मुंबई पुलिस की एफआईआर के आधार पर ईडी ने केस दर्ज किया
डिफॉल्टर एचडीआईएल पर पीएमसी बैंक का 6500 करोड़ रुपए का कर्ज
जयपुर टाइम्स
मुंबई (एजेंसी)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएमसी बैंक मामले में कुछ बैंक अधिकारियों और रिएलिटी फर्म एचडीआईएल के निदेशकों राकेश और सारंग वाधवान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर लिया। ईडी ने मुंबई में 6 ठिकानों पर छापे भी मारे। राकेश और सारंग वाधवान को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया। (ईओडब्ल्यू) की एफआईआर के आधार पर ईडी ने मामला दर्ज किया। एनपीए कम बताने और कुछ कंपनियों के कर्ज की वास्तविक रकम छिपाने की वजह के आरबीआई ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक पर पिछले हफ्ते 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था। शुरुआती जांच में पचा चला है कि अनियमितताओं की वजह से पीएमसी बैंक को 4,355.46 करोड़ रुपए का घाटा हुआ। 
आरबीआई की कार्रवाई के बाद पीएमसी के निलंबित एमडी जॉय थॉमस ने आरबीआई को पत्र लिखकर बताया था कि एचडीआईएल पर पीएमसी का 6,500 करोड़ रुपए का कर्ज है। यह बैंक के कुल लोन का 73 प्रतिशत है। एचडीआईएल ने कर्ज नहीं चुकाया।


एचडीआईएल के निदेशकों राकेश और सारंग वाधवान के खिलाफ पिछले सोमवार को इमिग्रेशन ब्यूरो ने लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया था। पीएमसी मामले में कॉर्पोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री एचडीआईएल के खिलाफ जांच कर रही है। 

Searching Keywords:

facebock whatsapp

Similar News