Updated -

mobile_app
liveTv

बोगोटा : बोगोटा में एक पुलिस कैडेट प्रशिक्षण अकादमी में गुरुवार को एक वाहन बम हमले में 10 लोगों की मौत हो गई और 65 अन्य घायल हो गए. यह कोलंबिया की राजधानी में पिछले 16 साल में हुआ सबसे भीषण हमला है. रक्षा मंत्रालय ने बताया कि विस्फोटकों से भरे एक वाहन का इस्तेमाल करके ‘‘आतंकवादी हमला’’ किया गया. वाहन में 80 किलोग्राम विस्फोटक था.

राष्ट्रपति इवान ने किया ट्वीट
कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुक ने ट्वीट किया, ‘‘सभी कोलंबियाई आतंकवाद के खिलाफ हैं और इसके विरुद्ध लड़ाई में एकजुट हैं.’’ हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के दायरे में लाने का संकल्प लेते हुए डुक ने कहा, ‘‘कोलंबिया दु:खी है, लेकिन हिंसा के आगे सिर नहीं झुकाएगा.’’ अधिकारियों ने हमलावर के मारे जाने की पुष्टि की है. उसने जनरल फ्रांसिस्को डी पाउला सेंटेंडर ऑफिसर स्कूल में कैडेट के प्रोन्नति समारोह के दौरान हमला किया.
स्कूल परिसर में वाहन लेकर घुसे संदिग्ध
अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन सरकारी अभियोजक नेस्टर हमबर्तो मार्टिनेज ने संदिग्ध के तौर पर जोस अल्दामेर रोजस रोड्रिगेज का नाम लिया है. मार्टिनेस ने कहा कि रोजस रोड्रिगेज सुबह साढ़े नौ बजे स्कूल परिसर में वाहन लेकर घुसा. रक्षा मंत्रालय ने कहा कि ‘‘इस आतंकवादी कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाने’’ के लिए जांच शुरू की गई है.

अमेरिका ने की हमले की निंदा
इक्वाडोर के राष्ट्रपति लेनिन मोरेनो ने बताया कि मृतकों में उनके देश का भी एक कैडेट है और एक अन्य कैडेट मामूली रूप से घायल हुआ है. लातिन अमेरिकी मामलों के लिए अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री किमबर्ली ब्रीएर ने हमले की निंदा की और पीड़ितों के प्रति संवेदना प्रकट की. बोगोटा में अमेरिका के दूतावास ने हमले की जांच में मदद करने की पेशकश की है. 

Searching Keywords:

facebock whatsapp

Similar News