Updated -

mobile_app
liveTv

जयपुर टाइम्स
झुंझुनूं (नि.सं.)। जिला कलक्टर उमरदीन खान ने कहा कि जिले में कोई भी व्यक्ति पानी एवं बिजली के लिए परेशान नहीं हो, इसको देखते हुए संबंधित अधिकारी जिन क्षेत्रों में समस्या उत्पन्न हो रही हैं, वहा त्वरित गति से आमजन की समस्या को दूर करना सुनिश्चित करें। खान सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पानी बिजली की आपूर्ति के संबंध में आयोजित साप्ताहिक बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।
खान ने कहा कि जलदाय विभाग के अधिकारियों से पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए राज्य सरकार द्वारा विधानसभावार आए 25 लाख रूपये के किए गए कार्यो एवं सींगल पॉईंट के तहत टयूबवैल के किए गए कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। कृषि विभाग के अधिकारियों से फसल की बुवाई की स्थिति एवं खाद तथा दिए जाने वाले बाजरे की फ्री किट देने एवं टिडियों के बारे में जानकार प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को पानी के पेंडिंग कनेक्शन करने, खनिज विभाग द्वारा टास्क फोर्स द्वारा निरीक्षण करने तथा दूघवा में पेड़ों की कटाई करने के साथ ही संबधित अधिकारी को फील्ड का स्वयं निरीक्षण कर कैश पकड़ कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
बैठक में कलक्टर खान ने विद्युत विभाग के एससी को पानी के संबंध में बाकी कनेक्शन एवं मैटेरियल की चल रही कमी को दूर करने तथा डीपी स्ट्रक्चर मंगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सिंधाना में तुफान के कारण बिजली बाधित होने के कारण हो रही समस्या को दूर करने तथा विद्युत चोरी को रोकने एवं निरीक्षण कर विद्युत चोरी के स्थानों पर छापे मार एक्सईएन विजिलेंस को साथ्ज्ञ लेकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने झुंझुनूं के मौहल्ला काजीवाड़ा में पानी के टैंकर से पानी की सप्लाई देने तथा जिन क्षेत्रों में पानी की अधिक समस्या हो वहां पानी के टैंकरों से पानी की पूर्ति करवाएं, साथ ही पानी के जिन कॉन्ट्रेक्टरों को काम दे रखा हैं, उनकी लगातार मॉनिटरिंग करें, जिन टयूबवैल पर कनेक्शन हो चुके है वहां सप्लाई शुरू कर देवें। उन्होंने कहा कि बिजली की आपूर्ति लगातार रहे, गर्मी में लोगों को विद्युत की सप्लाई नहीं होने से परेशानी ना हो इसके लिए तार की लाईनों को बराबर ठीक रखे, साथ ही ऑवर कट को दूर करवाएं। इस दौरान बैठक में जिला परिषद सीईओ रामनिवास जाट, बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा से जुड़े जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Searching Keywords:

facebock whatsapp