Updated -

mobile_app
liveTv

लखनऊ, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी शामली पहुंचे। दोनों शहीद अमित और प्रदीप के घर जाकर सांत्वना दी और इस मुश्किल घड़ी में ढांढस बंधाया। राहुल और प्रियंका गांधी के साथ पश्च‍िम उत्तर प्रदेश के कांग्रेस महासचिव ज्योति‍रादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर भी हैं। कांग्रेस नेताओं के शामली आगमन के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है। उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने विस्फोटक लदे वाहन को सीआरपीएफ की बस से भिड़ा दिया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। 
तेरहवीं कार्यक्रम में हिस्सा लेते समय प्रियंका ने शहीद अमित के परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि पूरा देश व कांग्रेस परिवार आपके साथ है। प्रियंका ने शहीद की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। राहुल ने कहा कि इस दुख की घड़ी में कांग्रेस पार्टी परिवार के साथ है। यह देश के लिए बहुत बड़ी शहादत है। मैं इस दुख से भलीभांति परिचत हूं क्योंकि मेरे पिता साथ भी ऐसा हादसा हुआ था। मैंने अपने पिता को खोया है ओर मैं इस दुख को अच्छी तरह से समझता हूं। कहा कि हमें ऐसे शहीद के परिवार पर गर्व है जिसने अपनी सारी कमाई अपने बेटे को पढ़ाने-लिखाने पर खर्च की और बेटे ने अपना दिल, अपना शरीर देश की सेवा में दे द‍िया। कहा कि हम यहां आपके साथ पांच मिनट बैठने आए हैं।
इसके बाद राहुल और प्रियंका शहीद प्रदीप के घर पहुंचे और सांत्वना दी। इससे पहले प्रियंका गांधी उन्नाव और चंदौली के शहीद परिवारों को ढांढस बंधा चुकी है। इसके बाद मेरठ में बसा टीकरी गांव में शहीद अजय कुमार के घर भी जाने की तैयारी है।

Searching Keywords:

facebock whatsapp

Similar News