Updated -

mobile_app
liveTv

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में शनिवार को ममता बनर्जी की रैली होने जा रही है। कोलकाता हवाई अड्डे से लेकर ब्रिगेड ग्राउंड तक इसको लेकर तैयारियां जोरशोर से जारी हैं। यहां आने वाले सभी नेताओं के बैनर, कट आउट, फेसटून बड़ी संख्या में देखने को मिल रहे हैं। 
ये सभी  वीवीआईपी 19 जनवरी यानी कल होने वाली ब्रिगेड सभा में शरीक होने आ रहे हैं। राजनीतिक माहौल की मानें तो ममता बनर्जी ठीक इसी तर्ज पर 19 जनवरी की ब्रिगेड सभा में इन नेताओं का स्वागत होगा 
वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की तरफ से विपक्ष की 19 जनवरी को कोलकाता में आयोजित हो रही विशाल रैली लोकसभा चुनावों में बीजेपी के लिए ‘ताबूत की कील’ साबित होगी और चुनावों में क्षेत्रीय दल निर्णायक की भूमिका में होंगे। 

बनर्जी ने दावा किया कि आम चुनावों में बीजेपी को 125 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों को बीजेपी से कहीं अधिक सीटें मिलेंगी। उन्होंने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा कि चुनावों के बाद क्षेत्रीय दल निर्णायक की भूमिका में होंगे।

वहीं कोलकाता में शनिवार को होने जा रही इस रैली में तृणमूल कांग्रेस के अलावा कांग्रेस, तेलुगु देशम पार्टी, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल सेकुल, एनसीपी, डीएमके, नेशनल कांफ्रेंस, आम आदमी पार्टी आदि दलों के नेताओं के नजर आने की संभावना है।

इस रैली में जो नेता मौजूद रहेंगे, उनमें आरजेडी के तेजस्वी यादव, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और जेडीएस के नेता पूर्व प्रधानमंत्री एचडी. देवेगौड़ा शामिल हैं।

शनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला, द्रमुक केएम. के स्टालिन और कई अन्य महत्वपूर्ण नेता भी रैली में उपस्थित रहेंगे।
कांग्रेस का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडग़े करेंगे
ली में मंच पर साथ नजर आने वाले ये दल आगामी लोकसभा चुनाव में केंद्र की बीजेपी के नेतृत्व में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार को हटाने का स्पष्ट आह्वान करेंगे।

Searching Keywords:

facebock whatsapp

Similar News