Updated -

mobile_app
liveTv

नई दिल्ली (अनिल सलवान): दिल्ली हवाई अड्डे पर कल आधी रात से इंडिगो की 10 शहरों और स्पाइसजेट की सात शहरों को जाने वाली उड़ाने टर्मिनल-2 से जाएंगी। हवाई अड्डा का संचालन करने वाली कंपनी दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने आज बताया कि यात्रियों को उड़ान के संबंध में कोई गलतफहमी न हो इसके लिए कई स्तरों पर उपाय किए गए हैं।

हवाई अड्डा और विमान सेवा कंपनियों की वेबसाइटों के साथ सोशल मीडिया साइटों और हेल्पलाइनों पर भी जानकारी उपलब्ध होगी। टी-2 से जाने वाले विमानों को विशेष नंबर दिए गए हैं। ये नंबर चार अंक वाले होंगे। इंडिगो की टी-2 से जाने वाली उड़ानों को 6ई 2000 से 6ई 2999 तक नंबर दिए गए हैं। स्पाइसजेट की उड़ानों को एसजी 8000 से एसजी 8999 तक नंबर दिए गए हैं।

अतिरिक्त कर्मचारियों की नियुक्ति
डायल ने बताया कि गलती से गलत टर्मिनल पर पहुंचने वाले यात्रियों के लिए टर्मिनल-1 और टर्मिनल-2 के बीच नि:शुल्क शटल सेवा उपलब्ध होगी। शटल के चालकों को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया है। ऐसे यात्रियों को सही गंतव्य तक पहुंचने में मदद करने के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। डायल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आई. प्रभाकर राव ने कहा कि यात्रियों की तेजी से बढ़ती संख्या के मद्देनजर हवाई अड्डा विस्तार की योजना को देखते हुए इंडिगो और स्पाइसजेट का आंशिक परिचालन टी-1 से टी-2 पर स्थानांतरित किया जा रहा है।

25 मार्च से भरेंगी उड़ान 
इंडिगो ने अमृतसर, बागडोगड़ा, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चेन्नई, रायपुर, श्रीनगर, उदयपुर, बड़ौदा और विशाखापत्तम् की अपनी उड़ानें 25 मार्च रात 12 बजकर 01 मिनट से टी-2 पर स्थानांतरित करने का फैसला किया है। स्पाइसजेट की अहमदाबाद, कोच्चि, गोवा, गोरखपुर, पटना, पुणे और सूरत की उड़ानें टी-2 से परिचालन करेंगी।

Searching Keywords:

facebock whatsapp

Comments

Leave a comment

Your email address will not be published.

Similar News