Updated -

mobile_app
liveTv


जयपुर टाइम्स
कोलंबो(एजेंसी) 47 साल के पूर्व तेज गेंदबाज चामिंडा वास ने वह कर दिखाया है, जो आज के कई युवा क्रिकेटर पास कर पाने में फेल हो जाते हैं। श्रीलंका के इस क्रिकेटर ने 2 किलोमीटर रन के फिटनेस टेस्ट को मात्र 7 मिनट 30 सेकंड में पूरा कर लिया। जबकि, इसकी स्टैंडर्ड टाइमिंग 8 मिनट 35 सेकंड की है श्रीलंका क्रिकेट ने इसी महीने से इस नए नियम को लागू किया है। अब से नेशनल टीम के लिए क्रिकेटर्स को अपनी फिटनेस प्रूव करनी होगी और 2 किमी रन चैलेंज पूरा करना होगा। यह टेस्ट कोलंबो के सुगाथादसा स्टेडियम में होगा। चामिंडा वास ने करियर में श्रीलंका के लिए 111 टेस्ट और 322 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 355 विकेट और 400 विकेट लिए। वे श्रीलंका के अब तक के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक रहे। उन्हें स्रुष्ट ने विंडीज दौरे के लिए बॉलिंग कोच भी नियुक्त किया। 


श्रीलंकाई टीम 4 मार्च से शुरू हो रहे विंडीज दौरे पर 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट खेलेगी।


ंडीज दौरे के लिए प्रोविंशियल स्क्वॉड में से 36 में से 32 क्रिकेटर्स ने भाग लिया। धनंजय डी सिल्वा, कुसल मेंडिस, लाहिरु थिरिमाने और अविश्का फर्नांडो ने इस टेस्ट में हिस्सा नहीं लिया। स्रुष्ट के मुताबकि अगर कोई खिलाड़ी 2 किमी रन टेस्ट में फेल हो जाता है, तो 40 दिन के अंदर उस दोबारा इस टेस्ट से गुजरना होगा। स्रुष्ट के फिजिकल परफॉर्मेंस मैनेजर ग्रांट लुडेन ने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य अक्टूबर में भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाडिय़ों को तैयार करना है। इससे पहले जनवरी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (क्चष्टष्टढ्ढ) ने भी अपने खिलाडिय़ों के लिए नए पैमाने तय किए थे। इनके मुताबिक अब खिलाडिय़ों को योयो टेस्ट के अलावा 2 किलोमीटर का रनिंग ट्रायल भी पास करना होगा।

भारत में भी है 2 किमी रन चैलेंज
भारत में तेज गेंदबाजों को 8 मिनट, 15 सेकंड में दो किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी। वहीं, बल्लेबाजों और विकेटकीपर को यह दौड़ 8 मिनट, 30 सेकंड में पूरी करनी होगी। योयो टेस्ट पास करने के स्कोर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह पहले की तरह 17.1 ही है।

Searching Keywords:

facebock whatsapp