Updated -

mobile_app
liveTv

सिडनी: टीम इंडिया के इस समय चल रहे ऑस्ट्रेलिया दौरे में हौसले बुलंद हैं. हाल ही उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में चार टेस्ट मैचों की सीरीज जीत ली. यह उसकी ऑस्ट्रेलिया में पिछले 71 सालों में पहली टेस्ट सीरीज जीत है. टीम ने यह सीरीज 2-1 से जीती. जीत का यह अंतर 3-1 हो सकता था, लेकिन सिडनी में हुए अंतिम टेस्ट मैच में बारिश ने भारत को जीत के नजदीक होने पर भी जीत से महरूम कर दिया. अब सिडनी में ही शुरू होने वाली वनडे सीरीज के पहले मैच में बारिश का खतरा है.  

सिडनी में वनडे मैच शनिवार 12 जनवरी को होना  है. टीम इंडिया के सारे खिलाड़ी सिडनी पहुंच चुके हैं जिसमें खास नाम रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान एमएस धोनी, अंबाती रायडू हाल ही में टीम में शामिल हुए. रोहित शर्मा के अलावा धोनी और रायडू टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे. जबकि रोहित को हाल ही में पिता बनने के कारण बीच टेस्ट सीरीज में वापस जाना पड़ा था जिसकी वजह से वे अंतिम टेस्ट नहीं खेल सके थे. टीम इंडिया ने सिडनी पहुंचते से ही अभ्यास शुरू किया, लेकिन गुरुवार सुबह सिडनी में बारिश होने लगी जिसकी वजह से टीम इंडिया को इंडोर अभ्यास करना पड़ा.

पहले मजा बिगाड़ चुकी है बारिश
सिडनी में बारिश की खबर टीम इंडिया के लिए अच्छी नहीं है. इससे पहले ही रविवार, सोमवार को बारिश के कारण टीम इंडिया को सिडनी टेस्ट में ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था. इस मैच में टीम इंडिया ने मैच के चौथे दिन के दूसरे सत्र के अंत से पहले ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन खिलाया था जब मेजबान टीम भारत से 322 रन पीछे थी. लेकिन इसके बाद बारिश ने अगले पांचों सत्रों का खेल होने नहीं दिया जिससे टीम इंडिया अपनी जीत का अंतर 3-1 से करने से चूक गई. 
अब जब सिडनी में एक बार फिर बारिश हो रही है तो आशंका हो रही है कि कहीं शनिवार को भी बारिश खेल न बिगाड़ दे. गौरतलब है कि सिडनी समुद्र के किनारे का शहर है जहां बारिश कभी भी हो जाती है. हालांकि इससे पहले 25 नवंबर को इसी मैदान पर हुए टी20 मैच में बारिश का साया होने के बाद भी मैच पूरा खेला जा सका था और टीम इंडिया ने उस मैच में 6 विकेट से जीत हासिल की थी. वहीं उससे पहले मेलबर्न में 23 नवंबर को होने वाला टी20 मैच बारिश में धुल गया था जिसमें एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. 

ऐसा पूर्वानुमान जताया जा रहा है शनिवार के मौसम का
फिलहाल अगले दो दिन गुरूवार और शुक्रवार सिडनी में बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है. इसमें से गुरुवार को बारिश हुई है. वहीं शनिवार के बारे में, जिस दिन मैच होना है, यह कहा जा रहा है कि उस दिन बारिश तो नहीं होगी, लेकिन बादल छाए रह सकते हैं. गौरतलब है कि सिडनी टेस्ट के अंतिम दो दिन के लिए भी पहले कम बारिश का पूर्वानुमान जताया गया था, लेकिन उम्मीद के खिलाफ ज्यादा बारिश हो गई.

Searching Keywords:

facebock whatsapp

Similar News