Updated -

mobile_app
liveTv

जब हम किसी जगह घूमने जाते है, वहां के मशहूर जगहें देखने के बाद किसी अच्छे से होटल या रेस्टोरेंट में बैठकर खाना जरूर खाते है। अगर वहीं पानी में तैरते हुए खाने का मौका मिल जाए, तो बात बन जाती है। वैसे तो दुनियां में आपको अनेक रेस्टोंरेंट मिलेंगे, जहां की खूबसूरती और सुविधाएं हर किसी को मोह लेती है लेकिन फ़्लोटिंग रेस्टोरेंट का नजारा ही अलग है। आज हम आपको कुछ Floating Restaurant के बारे में बताएंगे, जहां का खाना और नजारा आपको दोनों ही खूब पसंद आएगा। 

 


1. Veli Lake Floating Restaurant, Kerala 
केरल का यह फ्लोटिंग रेस्टोरेंट दुनियाभर में मशहूर है। यह तिरुअंनतपुरम से 8 कि.मी की दूरी पर पानी में तैरने वाला रेस्टोरेंट झील पर बसे गांव के बीचोंबीच स्थित है। वहीं यहां का खाना भी लाजवाब होता है। 

PunjabKesari
2. Jumbo Kingdom Restaurant, Hong Kong
यह दुनिया के सबसे बड़े फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में शामिल है, जो हांगकांग में स्थित है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस रेस्टोरेंट में लगभग 2300 से अधिक लोग बैठकर खाना खा सकता है। वहीं इस रेस्टोंरेंट में बैठकर खाना खाने का अपना अलग ही नजारा है। 

PunjabKesari
3. Sea Palace, Amsterdam, Netherlands
यह यूरोप का सबसे पहला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट है। सी पैलेस रेस्टोरेंट चाइनीज आर्किटेक्चर का खूबसूरत नमूना पेश करता है, इसकी बनावट हर किसी को मोह लेती है। 

PunjabKesari
4. BBQ Donut Restaurant, Germany
जर्मनी के बीबीक्यू डोनट रेस्टोरेन्ट का नाम दो फूड आइटम से बना है। यह पानी में तैरने वाला टेबल रेस्टोरेंट फूड सर्विंस के लिए भी मशहूर है। 

Searching Keywords:

facebock Whats App

Comments

Leave a comment

Your email address will not be published.