Updated -

अगर आप राइड करने के शौकीन हैं तो आप इन जगहों पर जाकर राइट्स का मजा पलक झपकते ही कुछ सेकंडों में ले सकते हैं। दिल थामने और सांसें रोकने जैसा है इन रोलर कोस्टर की राइड लेना। ऐसे राइड्स कई-कई फीट ऊंचे हैं, लेकिन इनकी राइड लेने में महज कुछ सेकंड का ही वक्त लगता है। इससे आप इनकी स्पीड का अंदाजा लगा सकते हैं। दुनिया भर में मशहूर इन राइड्स को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल किया गया हैं। तो आइए जानते हैं यह राइड किन-किन देशों में हैं और कितनी डरावनी हैं...
 
एक्स 2 सिक्स फ्लैग्स मैगिक माउंटेन, लांस एंजेल्स :-

लांस एंजेल्स का यह राइड बिल्कुल 4डी राइड जैसा ही है। इसकी सीटें आगे-पीछे होती है और खुद ही घूमती जाती हैं।

फॉर्मूला रोशा, आबू-धाबी :-

आबू-धाबी में बनी फॉर्मूला रोशा राइड दुनिया के सबसे तेज रोलर कोस्टर में शामिल है। इसकी स्पीड 240 किमीध्घंटा होती है जिसके कारण इसकी 1 राइड लेने के लिए सिर्फ 5 सेकेंड लगते हैं। इस राइड को लेने के लिए चश्मे और हेलमेट लेकर ही इसमें बैठा जा सकता है।

लीप ऑफ फेथ, बहामास :-

बहामास में बने इस लीप ऑफ फेथ में स्वीमिंग करने के लिए एक ट्यूब में नीले रंग का पानी और आसपास शॉर्क देखने को मिलती है। इस ट्यूब में स्वीमिंग करते हुए इन शॉर्क को देखने पर डर लगता हैं।

स्कैड टावर, डेनमार्क :-

डेनमार्क में बनी 100 फीट की ऊंचाई पर इस राइड को लेना बहुत ही डरावना हो सकता हैं। इस राइड के नीचे आने की स्पीड 88 किमीध्घंटा हैं। इस राइड के नीचें डर को थोड़ा कम करने के लिए नेट लगाया गया हैं।

अल्पाइन स्लाइड, न्यू जर्सी :-

कुछ लोगों के लिए यह राइड डरावनी भी हो सकती है। पर कुछ लोग मौज मस्ती के लिए चिल्लाते नजर आते हैं।

share on whatsapp

Comments

Leave a comment

Your email address will not be published.

Give Us Rating :