Updated -


रायपुर (एजेंसी)। 
डॉ. भीमराव अंबेडर मेमोरियल हॉस्पिटल में रविवार देर रात ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से तीन बच्चों की मौत हो गई। यह राज्य का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है। शुरुआती जांच में हॉस्पिटल की लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त ऑक्सीजन ऑपरेटर शराब पीकर सो रहा था। उसे उठाया गया तब ऑक्सीजन की सप्लाई दोबारा शुरू हो सकी। बता दें कि हाल ही में गोरखपुर के सरकारी हॉस्पिटल में भी कथित रूप से ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि रायपुर स्थित डॉ. भीमराव अंबेडर मेमोरियल हॉस्पिटल में रविवार देर रात इमर्जेंसी समेत दूसरे वार्डों में ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो गई। करीब आधे घंटे तक बंद सप्लाई से वेंटीलेटर पर रखे तीन नवजातों ने दम तोड़ दिया। मामले पर हंगामा हुआ तो दोबारा ऑक्सीजन सप्लाई शुरू की गई। इस पूरे मामले में अभी अस्पताल प्रबंधन कुछ बोलने को तैयार नहीं है।
शराब पीकर सो रहा था ऑपरेटर
बताया जा रहा है कि घटना के वक्त ऑक्सीजन सप्लाई करने वाला ऑपरेटर रवि चंद्रा शराब पीकर सो रहा था। अस्पताल में जब कोहराम मचा तो ऑपरेटर को जगाया गया और सप्लाई शुरू की गई। पुलिस ने ऑपरेटर को हिरासत में ले लिया है।
सीएम ने दिए जांच के आदेश
रमनसिंह ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने इस घटना पर गहरा दु:ख जताया है और उनके परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

share on whatsapp

Comments

Leave a comment

Your email address will not be published.

Give Us Rating :