Updated -

बाहुबली-2 ने बनाया रिर्काड़ 

जयपुर

करीब दो हजार करोड़ रुपये का बिजनेस कर चुकी फिल्‍म बाहुबली 2 यानि बाहुबली द कन्‍क्‍लूजन पिछले 75 दिनों से सिनेमा घरों में जलवा अफरोज है। ये अपने आप में एक कीर्तिमान है। फिल्‍म अब भी कामयाब है और बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई कर रही है। ऐसे में सिनेमाघर वाले इसे उतारने को राजी नहीं है। फिल्‍म के जब 50 दिन पूरे हुए थे तब ये तेलंगाना में 282 स्‍क्रीन्‍स पर चल रही थी, साथ ही कर्नाटक  में 54, तमिलानाडु में 20, केरल में 102, मुंबई में 179, दिल्‍ली, यूपी में 77 और पश्चिम बंगाल के 45 सिनेमाघरों में फिल्‍म के शो दिखाये जा रहे थे। तब से अब तक स्‍थिति में बहुत ज्‍यादा फर्क नहीं आया है। ट्रेड एक्‍सपर्ट का कहना है कि ऐसा ही चलता रहा तो 100 दिन चलने का कारनामा फिल्‍म आराम से कर लेगी। ये भी एक डब्‍ड के द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा कीर्तिमान होगा।
बाहुबली का चाइनीज वर्जन है कमाल! कटप्‍पा का नया कड़क नाम बोलकर दिखा दो तो जानें

चीन में चर्चा 
विदेशों में भी बाहुबली का जलवा कायम है। रूस में इस फिल्‍म को मास्‍को इंटनेशनल फिल्‍म फेस्‍टिवल में ओपनिंग फिल्‍म के तौर पर प्रदर्शित किया गया। फिल्‍म ने अमेरिका, ब्रिटेन और जापान में भी बॉक्‍स ऑफिस पर कामयाबी हासिल की है। अब बाहुबली 2 को चीन में भी रिलीज करने का कार्यक्रम है। यहां पर आमिर खान स्‍टारर भारतीय फिल्‍म दंगल पहले ही 2000 करोड़ की कमाई कर चुकी है। दंगल को चीन में 9000 स्‍क्रीन पर रिलीज किया गया था। अब बाहुबली 2 को 6000 स्‍क्रीन पर रिलीज करने की योजना है। अगर यहां फिल्‍म को दंगल जैसी कामयाबी मिली, जिसकी पूरी संभावना है, तो ये फिल्‍म विश्‍व में कमाई के एक और नए कीर्तिमान को स्‍थापित कर लेगी। 
 

एक अपनी मां करीना कपूर के इकलौता ही रहेगा तैमूर

जयपुर
 
हालांकि फिल्म स्टार करीना कपूर के लिए काम और तैमूर को एक साथ संभालना संभव नहीं होगा। लेकिन कुछ ही दिनों के बाद करीना कपूर खान फिल्म वीरे दी वेडिंग की शूटिंग शुरू करने वाली हैं। यह पहले से ही तय था कि बेबी के होने के बाद भी करीना अपना काम जारी रखेंगी।

हाल ही में एक इंटरव्यू में करीना कपूर का कहना है कि वो पर्सनल लाइफ और अपने काम को अलग-अलग ही रखती हैं। काम के प्रति करीना का जज्बा उनकी प्रेग्नेंसी के दौरान ही देखा गया था। उन्होंने एक जगह कहा भी था- प्रेग्नेंसी में आम तौर पर महिलाएं पूरा आराम करती हैं पर मुझे काम करना पंसद था तो मैने प्रेग्नेंसी के दौरान भी अपने काम को शुरु रखा।

फिल्म 'इंदु सरकार' के प्रचारिक कार्यक्रम में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गुस्से में कहा पहले पूरी मूवी हमें दिखाओं

नागपुर

फिल्म 'इंदु सरकार' के प्रमोशन को लेेकर होने वाले एक कार्यक्रम को निर्माता मधुर भंडारकर ने रोक दिया हैं। इस कार्यक्रम को रोकने की वजह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के रोष को बताया जा रहा हैं। इस फिल्म के निर्माता से कार्यकर्ताओं ने पूरी मूवी दिखाने की मांग करने पर भंडारकर ने कहा कि फिल्म रिलीज होने से पहले यह अधिकार सिर्फ मैंरे पास है कि फिल्म दिखायेंगे और किसे नहीं। मधूर भंडारकर जब मुंबई जाने 
के लिए एयरपोर्ट आये​ थे उन्होंने बताया कि वह   सेंसर बोर्ड द्वारा फिल्म में सुझाए गए कट के खिलाफ अपील करने मुंबई जा रहे हैं।


फिल्म निर्माता के अनुसार यह फिल्म किसी की छवि खराब करने के लिए नहीं बनाई हैं। सम्मेलन होने से पहले ही स्थल पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फिल्म में अपमानजनक विषयवस्तु के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए जुटे थे। माहोल को देखते हुए भंडारकर ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया था। कांग्रेस पार्टी ने भी आपत्ति जताई कि इस फिल्म में इंदिरा गांधी और उनके बेटे संजय गांधी को खराब छवि में दिखाया गया हैं। भंडारकर को रविवार को पुणे में भी फिल्म प्रचार के एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के गुस्से का सामना करना पडा था। 


 

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ की फिल्म 'जग्गा जासूस' रिलीज़

मुंबई

अ​भिनेता रणबीर कपूर की फिल्म 'जग्गा जासूस' आज रिलीज़ हो गई हैं। रिलीज होने से पहले रणबीर कपूर की मॉम पूरे परिवार के साथ मूवी की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी थी। इस खुशी के  मौके पर जब रणबीर से पू कपूर से पूछा की उनकों कैसा लग रहा हैं तो उन्होंने कहा कि अभी वह बेचैन, उत्साहित और चिंताग्रस्त भी हैं। 
इस मौके पर रणबीर कपूर ने संजय दत्त के जीवन पर बन रही फिल्म के बारे में भी बताया कि वह परसो न्यूयॉर्क जा रहा हूं। वहां संजय दत्त की बौयोपिक पर सीन शूट करना हैं। 5 दिन की शूटिंग है और फिर 10 दिन की एक जगह शूटिंग है और फिल्म पूरी हो जाएगी। 

फिल्म 'जग्गा जासूस' में रणबीर कपूर के अलावा कटरीना कैफ मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म 'जग्गा जासूस' का निर्देशन अनुराग बासु ने किया है। इस फिल्म को बनाने में करीब तीन साल लगे हैं।

हो जाइये तैयार... ला रहे है बाबा रामदेव अब एक टीवी सीरियल 

जयपुर

योग के गुरु बाबा रामदेव योग के साथ कई चीजें हमारे घर—ग्रहस्थी तक भी पहुंचा चुके हैं। अब टीवी पर वह योग और कई विषयों पर चर्चा करते हुए नजर आए हैं और अब जल्द ही वह एक दूसरा प्रोजेक्ट लेकर आ रहे हैं।

दरअसल बात यह है की योग गुरु बाबा रामदेव अब टीवी सीरियल बनाना चाहते हैं। अब उनका शो कैसा होगा, यह जानना भी दिलचस्प की बात होगी। बाबा रामदेव योग पर नहीं, बल्क‍ि एक महान हस्ती पर टीवी सीरीयल बनाना चाहते हैं। छोटे पर्दे पर अब चाणक्य, टीपू सुल्तान, शिवाजी, झाँसी की रानी जैसे बायोपिक शोज बनाए जा चुके हैंं।

तो बाबा रामदेव के मन में सवाल जगा कि क्यों न वह आर्य समाज के संस्थापक स्वामी दयानंद सरस्वती की जिंदगी को आज तक पर्दे पर क्यों नहीं उतारा गया। बस उन्होंने किसी का इंतजार नहीं किया और खुद ही इस शो की तैयारी में लग गए हैं।

टेलीचक्कर की एक रिर्पाट के मुताबिक, बिते 6 महीने से रचनात्मक प्रतिभा के लिए स्वामी दयानंद की जीवन कहानी को टीवी या ओ.टी.टी. स्क्रीन पर दिखाने के लिए एक टीवी एक शो बनाने की तैयारी चल रही है। दिल्ली में रहने वाले एक प्रोड्यूसर को इस शो को बनाने का काम सौंपा गया है।
 

​बढ़ती उम्र के साथ निखर रही है मलाइक अरोडा

नई दिल्ली।

अरबाज खान से लंबे शादीशुदा जीवन के बाद बीते दिनों तलाक लेने वाली 43 साल की हो चुकीं एक्ट्रेस, मॉडल, आइटम गर्ल मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे हॉट और फिट मां में से एक हैं। 

रविवार को मलाइका ने इंस्टाग्राम पर वेकेशन की एक तस्वीर जारी की, जिसमें वो अपनी बैकलेस बॉडी दिखाती नजर आ रही हैं। मलाइका किसी बीच रिजॉर्ट के पूल के पास बैठी हुई हैं। फोटो में उनका चेहरा नहीं दिख रहा है। उन्होंने काले कलर की बिकिनी पहन रखी है। मलाइका किस जगह छुट्टियां मनाने गई हैं, इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं है।

मलाइका अरोड़ा अक्सर फैशन और बोल्ड स्टेंटमेंट के लिए चर्चा में बनी रहती हैं। दो महीने पहले भी मलाइका और अरबाज खान ने तलाक ले लिया है। जिसके चलते वो बेटे अरहान के साथ सिंगल मां की लाइफ एन्जॉय कर रही हैं। 
 

सलमान ने तोड़ा इस कंपनी से रिश्ता, अब परिवार संभालेगा बिजनेस! 

 बॉलीवुड अभिने्ता सलमान अब तक रिश्तों को जोडऩे की बातें करते आए हैं लेकिन अब उन्होंने परिवार की खातिर रेशमा शेट्टी से 9 साल पुराना रिश्ता तोडऩे का फैसला किया है। आप सोच रहे होंगे कि रेशमा कौन है और सलमान की जिंदगी में इनकी क्या अहमियत है। दरअसल रेशमा ही वो लडक़ी है जो पिछले नौ सालों से दुनिया भर में सलमान खान का दबदबा बनाकर रख रही थी। 
आपको बता दें कि पिछले नौ सालों से सलमान खान के बिजनेस की देख रेख पूरी तरह से मैट्ररिक्स कर रहा था और अब मैट्ररिक्स का ये आखिरी कॉन्ट्रैक्ट सलमान खान के साथ है।
मैट्ररिक्स के बाद सलमान खान के बिजनेस को उनका परिवार और उनके रिश्तेदार संभालेंगे। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ट्वीट किया है, जिसमें ? मैटरिक्स और सलमान खान ने एक ज्वांइट स्टेटमेंट जारी किया है। इसमें ये बात साफ है कि जब तक ये आखिरी कॉन्ट्रैक्ट सलमान खान के साथ है तब तक वो उनके बिजनेस को संभालेंगे, उसके बाद इसे जारी नही रखेंगे। 

 भारत लौटीं सारा खान, इस  शो से होगी टीवी पर वापसी

टीवी एक्ट्रैस सारा खान ने स्टार प्लस के सीरियल ‘सपना बाबुल का बिदाई’ में ‘साधना’ का किरदार निभाया था। सारा कुछ महीने पहले पाकिस्तान में अपनी पाकिस्तानी सीरीज के लिए वहां शूटिंग कर रही थीं।
बता दें खबरों की मानें तो सारा खान अब इंडिया वापस आ गई हैं। सारा जल्द ही स्टार प्लस के सीरियल ‘जाना न दिल से दूर’ से टीवी पर वापसी करेंगी। सारा सीरियल ‘जाना न दिल से दूर’ में शशांक व्यास के अपीजिट नजर आएंगी। सीरियल में सारा का नाम मलिका होगा। सारा ने अपने इंस्टा अकाउंट पर पहले दिन के शूट का वीडियो भी शेयर किया है. सारा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।
सारा खान इंडिया की पहली ऐसी एक्ट्रैस हैं जो पाकिस्तान के टीवी शो में कर रही हैं। इसी के चलते पिछले कुछ महीने से कराची में थीं और उनके पाकिस्तानी शो का नाम है ‘ये कैसी मोहब्बत है’। इस शो में उनके साथ पाकिस्तानी टीवी के फेमस एक्टर नूर हसन।   
 

पहली फिल्म में ही अवार्ड मिलना  सपने से कम नहीं: जायरा

भारतीय पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन संघर्ष और उनके द्वारा समाज की परवाह किए बिना अपनी बेटियों को अंतर्राष्ट्रीय पहलवान बनने की कहानी बयां करती आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को भी राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में सम्मान प्राप्त हुआ। बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए फिल्म दंगल में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली कश्मीर की रहने वाली जायरा वसीम को चुना गया है।
इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुने जाने पर जायरा ने खुशी जाहिर की है। जायरा ने कहा कि अपनी पहली फिल्म के लिए नेशनल अवार्ड पाकर वह काफी खुश हैं और सम्मानित महसूस कर रही हैं। जायरा ने कहा कि वह इसके लिए हमेशा जूरी और दंगल टीम की आभारी रहेंगी।
शुक्रवार को 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा हुई और अक्षय कुमार को फिल्म ‘रुस्तम’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर चुना गया। वहीं सोनम कपूर और शबाना आजमी अभिनीत फिल्म ‘नीरजा’ को बेस्ट हिंदी फिल्म ना गया है। अजय देवगन के की होम प्रोडक्शन फिल्म ‘शिवाय’ बॉक्स ऑफिस पर तो ज्यादा धमाल न मचा सकी लेकिन इस फिल्म में स्पेशल इफैक्ट्स की खूब सराहना हुआ। बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म के पुरस्कार के लिए नागेश कुकनूर की फिल्म ‘धनक’ को चुना गया है।
 

कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी ‘बाहुबली : द बिगनिंग’ दोबारा हो रही है रिलीज

फिल्म ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ एक बार फिर आज रिलीज हो रही है। अब तक बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी इस फिल्म का हिंदी वर्जन आज 1000 स्क्रीनों पर देशभर में रिलीज हो रही है। इस फिल्म की दूसरा भाग बाहुबली: द कन्क्लूजन इस महीने 28 तारीख को रिलीज होने वाली है। इससे पहले मेकर्स ने ये डिसाइड किया कि वो पहले भाग को भी रिलीज करेंगे ताकि दर्शक एक बार फिर उस फिल्म को देखने के बाद दूसरा हिस्सा देखें। 
बता दें कि फिल्म के हिंदी वर्जन को फिल्म निर्माता करण जौहर के धर्मा प्रोड्क्शन के द्वार रिलीज किया जा रहा है। करण जौहर ने कल ट्वीट करके बताया, ‘1000 स्क्रीन पर। किसी भारतीय फिल्म की इतने बड़े स्तर पर दोबारा रिलीज.. महाकाव्य के अप्रैल 28 को रिलीज से पहले जादुई कोशिश।? करन जौहर ने इसके बारे में बताते हुए कहा, ‘जब कोई फिल्म लोगों के दिलों पर राज करती है तो उस फिल्म की हर एक बात लोगों को पसंद आती है। ‘बाहुबली’ पार्ट वन भी चाहने वालों की मांग पर रिलीज हो रही है ताकि वो इस फिर से देख सकें।’
 

नहीं पता था कि मेरे खिलाफ कोई मुकदमा भी है: राखी सावंत

अक्सर विवाद और चर्चा में रहने वाली अभिनेत्री राखी सावंत ने गुरुवार को दावा किया कि उन्हें अपने खिलाफ किसी मुकदमे की जानकारी ही नहीं थी। राखी पर पिछले दिनों महर्षि वाल्मिकी को लेकर की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के चलते यह मुकदमा किया गया है।
राखी ने मीडिया से कहा, 'मुझे मीडिया से पता चला कि मैं गिरफ्तार की गई हूं। मेरे खिलाफ एक मुकादमा दर्ज किया गया था और मेरा गिरफ्तारी वारंट निकला था। मैं नहीं जानती कि पंजाब पुलिस मेरी तलाश कर रही है।' अभिनेत्री ने कहा, 'मैं आश्चर्यचकित हूं। मैं कुछ नहीं जानती। पुलिस मेरे घर पर नहीं आई। मुझे किसी तरह का वारंट नहीं मिला। मैं तो यह भी नहीं जानती की मेरे खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज हुआ है।'
उन्होंने कहा, 'यदि मैं दोषी हूं, तो मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं।' शिकायतकर्ता ने राखी पर वाल्मिकी समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। दो दिन पहले पंजाब पुलिस की एक टीम राखी को गिरफ्तार करने मुंबई उनके घर पहुंची थी, लेकिन पुलिस दिए गए पते पर राखी को खोजने में नाकाम रही और वापस लौट आई। पुलिस अब 10 अप्रैल को इस मामले पर अपनी रिपोर्ट न्यायालय को सौंपेगी।
राखी ने मामले में अपना बचाव करने का फैसला किया है। राखी ने कहा कि जब उन्होंने इस मामले के बारे में सुना तब वह बंगूर नगर और ओशीवारा पुलिस स्टेशन गईं और वारंट के बारे में पूछा। हालांकि पुलिस ने उनके खिलाफ किसी तरह का वारंट जारी होने से इनकार कर दिया।
राखी ने भी वाल्मिकी समुदाय की धार्मिक भावनाओं के आहत होने पर माफी मांग ली है। अभिनेत्री ने कहा, 'मैंने केवल वाल्मिकी जी का उदाहरण दिया था, जो मैं बचपन से पढ़ती आ रही हूं.. मैं किसी की भावनाओं को आहत करना नहीं चाहती थी।' राखी ने दावा किया कि जब से उन्होंने मीका सिंह और वाल्मिकी में तुलना की है तब से मुझे धमकियां मिल रही हैं।
 

मेरी एक फिल्म अटल जी ने 25 बार देखी थी: हेमा

मथुरा
BJP सांसद हेमा मालिनी ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठतम नेता अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी एक फिल्म इतनी ज्यादा पसंद आई कि उन्होंने 25 बार देखी थी। साथ ही इसी कारण से वाजपेयी उनसे अपनी पहली मुलाकात में कुछ हिचकिचा भी रहे थे क्योंकि वह खुद हेमा के प्रशंसक हैं।
हेमा मालिनी ने गुरुवार को पार्टी के स्थापना दिवस समारोह में बताया, 'मुझे राजनीति में, वह भी खास तौर पर BJP में लाने का श्रेय एक प्रकार से मेरे पूर्व सहकर्मी अभिनेता एवं गुरुदासपुर से सांसद रहे विनोद खन्ना हो जाता है। 1999 में गुरुदासपुर से दूसरी बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे खन्ना ने मुझे अपने यहां प्रचार के लिए बुलाया था।'
उन्होंने बताया, तत्कालीन अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी ने उनके लिए प्रचार के लिए कहा था। मां ने भी उनका (आडवाणी का) नाम सुनकर प्रचार करने की अनुमति दे दी थी। तब पहला भाषण मां ने लिखकर दिया था। सभा में बहुत भीड़ थी जिससे खुश होकर आडवाणी ने बिहार में प्रचार का न्योता दे दिया। उसके बाद तो मैं अक्सर BJP के प्रचार में जाने लगी। 2003 में उन्होंने राज्यसभा सदस्य बनाकर मुझे एक बड़ी जिम्मेदारी भी दे दी।
उन्होंने कहा, 'मुझे याद है जब एक बार मैंने पदाधिकारियों से कहा कि मैं भाषणों में अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करती हूं लेकिन उनसे कभी मिली नहीं, मिलवाइए। तब वह मुझे उनसे मिलाने ले गए। मुलाकात में मैंने महसूस किया कि अटल बिहारी वाजपेयी बात करने में कुछ हिचकिचा रहे हैं। इस पर मैंने वहां मौजूद एक महिला से पूछा, क्या बात है? अटल जी ठीक से बात क्यों नहीं कर रहे? उन्होंने बताया, असल में यह आपके बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं। इन्होंने 1972 में आई आपकी फिल्म 'सीता और गीता' 25 बार देखी थी। आज अचानक आपको सामने पाकर हिचकिचा रहे हैं।'
'सीता और गीता' फिल्म में दिखे थे हेमा के दो बिलकुल अलग रूप
हेमा ने बताया कि इसके बाद तो वह गुजरात में मोदी के लिए तो छत्तीसगढ़ में डॉ. रमण सिंह के लिए, जहां भी पार्टी ने प्रचार के लिए बुलाया, जाती रहीं। परिणाम भी अच्छे ही रहे। संयोग ही था कि सभी जगह BJP जीतती गई लेकिन अफसोस है कि बिहार में ऐसा न हो सका।
उन्होंने कहा, कोई बात नहीं अब UP में जीते हैं। अन्य जगह भी BJP की सरकार बन रही है। कार्यकर्ताओं ने बहुत अच्छा काम किया है, उन्हें बधाई।

अब टीवी ऐड के लिए 'चंपीवाला' बने अमिताभ बच्चन

महानायक अमिताभ बच्चन जल्द ही फिल्मकार नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित विज्ञापन में राहत राजा के रूप में नजर आ रहे हैं। इसके लिए उन्होंने गाना भी गाया है। 
मिली जानकारी के मुताबिक, नवरत्न तेल के प्रसिद्ध गीत 'सर जो तेरा चकराए' को नौटंकी स्टाइल में परिवर्तित किया गया है। अमिताभ इसमें 'चंपीवाला' की भूमिका में हैं। प्रॉडक्शन टीम के एक सूत्र ने बताया, 'बच्चन सर की जीवंतता को देखना आश्चर्यजनक है। शूटिंग के दौरान गीत के साथ ऊर्जा का लेवल काफी ऊपर था। हम खुश हैं कि फिल्म बाहर आ गई हैं और जो भी हमने दिखाया है, वह बहुत अच्छा है।' सूत्र के मुताबिक, राहत राजा के रूप में अमिताभ 'कजरा रे', 'झूम बराबर झूम' और 'खइके पान बनारस वाला' जैसे गीतों पर थिरकते नजर आएंगे।

पाक सेंसर बोर्ड ने रखी राष्ट्रगान का सीन हटाने की शर्त, आमिर खान ने किया 'दंगल' न रिलीज करने का फैसला

मुंबई
सीमा पर तनाव की वजह से कुछ वक्त के लिए बॉलिवुड फिल्मों पर लगाई गई रोक पाकिस्तान ने फिलहाल हटा ली है। हालांकि, भारतीय बॉक्स ऑफिस के सभी रेकॉर्ड ध्वस्त करके बॉलिवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'दंगल' पड़ोसी मुल्कों के थिअटरों में रिलीज नहीं हो सकी। हालांकि, इसकी वजह अब सामने आई है।
'दंगल' में लीड रोल निभाने के साथ-साथ फिल्म के प्रड्यूसर आमिर खान ने इस फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने से इनकार कर दिया। दरअसल, पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने बीते हफ्ते शर्त रखी कि फिल्म में भारतीय राष्ट्रगान और तिरंगे से जुड़े दो सीन्स हटा दिए जाएं। आमिर खान के प्रवक्ता ने द टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'पाकिस्तान में बहुत सारे डिस्ट्रीब्यूटर्स ने इस फिल्म को रिलीज करने में दिलचस्पी दिखाई थी, लेकिन उनके सेंसर बोर्ड ने फिल्म में दो जगह कट की मांग रखी, इसलिए आमिर ने रिलीज करने का फैसला टाल दिया।'
प्रवक्ता के मुताबिक, ये दृश्य फिल्म की जान थे। प्रवक्ता ने बताया, 'आमिर को लगा कि पाक सेंसर बोर्ड की यह डिमांड गैरवाजिब है। या तो हम फिल्म को वैसे के वैसे रिलीज करते या नहीं करते।' वहीं, पाक सेंसर बोर्ड के प्रमुख एम हसन ने ऐलान किया, 'यह बोर्ड की एकमत राय नहीं थी।' उन्होंने यह भी कहा कि लोकल डिस्ट्रीब्यूटर्स पर निर्भर करता है कि वे फिल्म रिलीज करते हैं कि नहीं।'
बता दें कि दंगल फिल्म भारतीय रेसलर गीता और बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म ने 385 करोड़ रुपये की कमाई की है। जिन दो दृश्यों पर पाक सेंसर बोर्ड ने आपत्ति दर्ज कराई है, वे फिल्म के आखिर में हैं। क्लाइमेक्स पर भारत की जीत के पलों में बजने वाले राष्ट्रगान पर पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने आपत्ति दर्ज कराई है। वहीं, खान के प्रवक्ता ने कहा, 'खेल पर आधारित हर फिल्म विजेता और उसके देश का सम्मान करती है। यह स्वभाविक है और अच्छी नीयत से है।' प्रवक्ता ने बताया, 'अगर यह पाकिस्तान में रिलीज होती तो शायद यह 10 से 12 करोड़ रुपये की कमाई करती। अब ऐसा नहीं होगा और पाइरेसी भी होगी, लेकिन यह ऐसा कदम था, जो हमें उठाना ही था।'
 

यूलिया वंतूर की आवाज बॉलिवुड गायिकाओं जैसी : हिमेश

अपने नए ऐल्बम 'आप से मौसिकी' में यूलिया वंतूर के साथ काम कर चुके गायक-संगीतकार व अभिनेता हिमेश रेशमिया का कहना है कि उनकी आवाज बॉलिवुड गायकों जैसी है। 
हिमेश ने पिछले दिनों 'एव्री नाइट ऐंड डे' की शूटिंग के दौरान कहा, 'जब मैंने पहली बार उनकी आवाज सुनी तो यह बॉलिवुड सिंगरों जैसी थी। शुरुआत में मुझे पता नहीं था कि वह हिंदी में गा सकती हैं, लेकिन जब मैंने उन्हें गीत भेजा तो उन्होंने एक घंटे में डबिंग पूरी कर ली।' 
उनकी प्रशंसा करते हुए हिमेश ने कहा, 'एव्री नाइट ऐंड डे' की ऑडियो रिलीज के बाद जो हमें प्रशंसा मिली है, उसकी वजह यूलिया वंतूर हैं। इस गीत के एक संगीतकार के रूप में मेरे अनुसार, उन्होंने इस गीत को नया बनाया है। हम अपनी छह विडियो की शूटिंग कर रहे हैं और इस महीने के अंत तक हम इस गीत को रिलीज करेंगे।' सुपरस्टार सलमान खान की आगामी फिल्मों में संगीत सहयोग के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'सलमान संगीत समझते हैं। वह बड़े स्टार हैं और इस क्षेत्र में मेरे गुरु हैं। मैं उनसे सवाल नहीं करता।' हिमेश ने इस बात की भी पुष्टि की है कि 'सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प्स' के पूरा होने के बाद, वह अपनी अगली फिल्म 'एक्सपोज्ड 2' पर काम शुरू करेंगे।

नाम शबाना को सराहे जाने पर खुश हैं तापसी पन्नू

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू फिल्म नाम शबाना को सराहे जाने से बेहद खुश हैं।  तापसी की फिल्म नाम शबाना धीरे धीरे बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाए हुए है और उनकी जमकर तारीफ हो रही है। उन्होंने कहा, वह काफी खुश हैं कि लोगों को फिल्म पसंद आई। घरवालों ने मुझे कहा कि अब तुम्हें एकिटंग गई है। हालांकि फिल्म अच्छी है पर मैं अक्षय कुमार नहीं हूं जो फिल्म ताबड़तोड़ हिट होने लग जाए। इसकी तुलना बेबी से करना बहुत गलत है। 
 फिल्म को अक्षय से जोडऩे पर भी तापसी ने कहा कि नाम शबाना को आप अक्षय के स्टारडम से नहीं जोड़ सकते। वो तीन दिन प्रमोशन में थे और बमुश्किल फिल्म में हैं। यही कारण है कि अक्षय को फिल्म के पोस्टर से भी दूर रखा गया। ऐसे में जो लोग फिल्म की तुलना बेबी से कर रहे हैं और अक्षय के स्टारडम से फिल्म की सफलता आंक रहे हैं वो गलत कर रहे हैं। तीन फिल्म पुरानी स्टार हूं, मेरे साथ गलत किया जा रहा है। आप किसी हीरोइन वाले पोस्टर से मेरी तुलना करिए मैं तैयार हूं लेकिन आप अक्षय की बेबी से मेरी नाम शबाना की तुलना करेंगे तो गलत है। 

कमल हासन के घर में लगी आग, बाल बाल बचे घरवाले

मशहूर गुलाटी लाएंगे नया शो, कपिल शर्मा की होगी छुट्टी

मुंबई। द कपिल शर्मा शो के भविष्य को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच सुलह की ख़बरों के बीच अब सुनने में ये भी आ रहा है कि सोनी टीवी सुनील ग्रोवर के साथ एक और कॉमेडी शो शुरू कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चैनल कपिल शर्मा के साथ एक्सक्लूसिव टेलेंट कांट्रेक्ट अगले साल के लिए बढ़ाने के पक्ष में नहीं है। कपिल के नख़रों के चलते चैनल अब सुनील ग्रोवर में दिलचस्पी दिखा रहा है। इस पूरे मसले को लेकर जो ख़बरें आ रही हैं, उनके मुताबिक़ कपिल और सुनील के बीच हुए झगड़े के बाद होने वाली निगेटिव पब्लिसिटी से चैनल ख़फ़ा है। इस सारी कंट्रोवर्सी का असर टीआरपी पर भी पड़ा है, जिसके चलते वे कपिल के शो से हाथ खींचना चाहते हैं। 
ख़बरों में तो यहां तक दावा किया गया है कि चैनल सुनील ग्रोवर के साथ नए शो पर भी विचार कर रहा है। द कपिल शर्मा शो के सबसे पॉप्यूलर करेक्टर्स डॉ. मशहूर गुलाटी और रिंकू भाभी पर चैनल का राइट है। इन किरदारों में सुनील ग्रोवर जो शोज़ करते हैं, उनसे चैनल को भी हिस्सा मिलता है। डॉ. मशहूर गुलाटी और रिंकू भाभी की इसी पॉप्यूलेरिटी को देखते हुए चैनल इनके साथ नया शो ला सकता है। कुछ दिन पहले सुनील ग्रोवर ने इंडियन आइडल 9 के फ़िनाले में भी डॉ, मशहूर गुलाटी और रिंकू भाभी बनकर एपीयरेंस दी थी। 

इंडियाज असली चैंपियन टीवी शो होस्ट करेंगे सुनील शेट्टी

अभिनेता सुनील शेट्टी को उनकी फिटनेस के लिए जाना जाता है। 2007 में सुनील शेट्टी ने टीवी रिअलिटी शो ‘बिगेस्ट लूजर जीतेगा’ को होस्ट किया था। अब एक बार फिर वे होस्ट के रूप में टीवी पर वापस आ रहे हैं। सुनील शेट्टी का कहना हैं कि मैं ‘इंडियाज असली चैंपियंस’ का हिस्सा बनने के लिए रोमांचित हूं। मैं प्रतियोगियों की शक्ति का प्रशिक्षण करूंगा, जिससे वे अतिरिक्त दूरी तक जा सकें। इस शो में प्रतियोगियों की न सिर्फ शारीरिक फिटनेस देखी जाएगी, बल्कि उनके धैर्य और दृढ़ संकल्प का भी परीक्षण किया जाएगा। इस शो के बारे में चैनल के मार्केटिंग हेड राजेश अय्यर ने कहा, ‘हमें फिटनेस का ध्वजवाहक होने में खुशी है। सुनील शेट्टी इसमें खुद मेजबान हैं। उनका ज्ञान, अनुभव और फिटनेस का जुनून उन्हें शो का नेतृत्व करने के लिए उपयुक्त विकल्प बनाता है।’
इससे पहले भी कई फिल्मी सितारें छोटे पर्दे का रूख कर चुके हैं। अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरूख खान हो या फिर सलमान खान सब को छोटे पर्दे पर सफलता मिली हैं। 
 

बाहुबली-कटप्पा के पोस्टर से हुआ कहानी का खुलासा

प्रशंसकों को यह जानने के लिए कि ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा’ उसके सीक्वेल का इंतजार करना पड़ेगा लेकिन कंसेप्ट आर्टिस्ट विश्वनाथ सुंदरम ने यह बता दिया है कि एस एस राजामौली निर्देशिर्त इस ब्लॉकबास्टर फिल्म की इतनी प्रसिद्ध छवि उन्होंने कैसे बनाई।
राजामौली फिल्म के 1000 से अधिक कंसेप्ट आर्ट डिजायन कर चुके सुंदरम का कहना है कि इस फिल्म पर काम करना दस फिल्मों के लिए काम करने के बराबर है। उस प्रसिद्ध शॉट की चर्चा करते हुए सुंदरम ने कहा, ‘‘राजामौली सर ने मुझे वह डिजायन तैयार करने को कहा है जहां कटप्पा बाहुबली को मार देता है।’’
 उन्होंने कहा, ‘पहले, मैंने एक फ्रेम तैयार किया लेकिन निर्देशक ने महसूस किया कि यह पर्दे पर शूट करने के लिए एक बहुत ही छोटा कोण है। अगला फ्रेम भी उन्हें पसंद नहीं आया क्योंकि हत्यारे के चेहरा धुंधला था। बाद में मैंने आग और भूरे पृष्ठभूमि में एक छायाचित्र तैयार किया और मेरा आर्ट बिना किसी बदलाव के पर्दे पर दोहराया गया।’
‘बाहुबली: द कंक्लूजन’ 28 अप्रैल को रिलीज होगी जिसमें प्रभास, राणा डग्गूबाती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया हैं।
 

आदित्य रॉय कपूर से हुई फरहान अख्तर की झड़प, क्या श्रद्धा कपूर हैं कारण...?

फरहान अख्तर और श्रद्धा कपूर का अफेयर है या नहीं... इसका कोई पुख्ता सबूत नहीं है। लेकिन ऐसा क्या है जो फरहान अख्तर ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ के लिए आदित्य रॉय कपूर से झगड़ रहे हैं। खबरों की मानें तो फऱहान अख़्तर और आदित्य रॉय कपूर के बीच जबरदस्त लड़ाई हुई है और इन दोनों के बीच इस घमासान की वजह हैं श्रद्धा कपूर। ऐसा माना जाता है कि आदित्य रॉय कपूर श्रद्धा के एक्स ब्वॉयफ्रेंड हैं।
‘आशिकी 2’ में साथ काम करने के दौरान इनका प्यार परवान चढ़ा पर अब इस कपल का ब्रेकअप हो चुका है। इसके बाद श्रद्धा की जिंदगी में एंट्री हुई फऱहान अख़्तर की। फ़िल्म ‘रॉक ऑन 2’ के वक्त ही फऱहान और श्रद्धा को अक्सर साथ देखा गया और ऐसी ख़बरें भी थी कि श्रद्धा अपने पिता शक्ति कपूर का घर छोडक़र फऱहान के साथ शिफ़्ट हो गई थी, जिसका शक्ति कपूर ने विरोध किया था।
लेकिन फऱहान और श्रद्धा की इस लव स्टोरी में ट्विस्ट तब आया जब ‘ओके जानू’ के सेट पर श्रद्धा फिर से आदित्य रॉय कपूर के करीब आने लगी। दोनों की नजदीकियों से खफा फऱहान का पारा तब चढ़ गया जब महेश भट्ट की एक पार्टी के दौरान आदित्य और श्रद्धा एक साथ दिखे। 
बता दें श्रद्धा इन दिनों डायरेक्टर मोहित सूरी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ की रिलीज की तैयारी कर रही हैं। यह फिल्म 19 मई को रिलीज होगी। यह फिल्म चेतन भगत के इसी नाम के नोवल पर आधारित है।
 

आलिया भट्ट ने रिजेक्ट की इस सुपरस्टार की फिल्म

बॉलीवुड एक्ट्रैस आलिया भट्ट ने ऐसा काम कर दिया है कि सून कर सब चौंक गए है। भला ऐसी कौन सी हीरोइन होगी जो आमिर खान जैसे स्टार के साथ काम नहीं करना चाहेगी। खबर है कि आलिया भट्ट ने आमिर के साथ एक फिल्म का ऑफर रिजेक्ट कर दिया है। दरअसल इस फिल्म में आलिया का रोल काफी छोटा था और कुछ खास करने के लिए नहीं था और इसीलिए आलिया ने ना कह दिया।
सभी जानते हैं कि आमिर खान की आने वाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के लिए अभी हीरोइन की खोज जारी है। पहले फिल्म के लिए वाणी कपूर का नाम सामने आया लेकिन आमिर ने वाणी के लिए मना कर दिया। इसके बाद आमिर चाहते थे कि आलिया फिल्म में उनके साथ काम करें और इसके लिए उन्होंने पर्सनली आलिया से रिक्वेस्ट की।
बता दें कि आलिया पहले तो मान गईं लेकिन जब उन्हें पता चला कि फिल्म में उनका रोल बेहद छोटा है और उनके लिए कोई खास स्कोप फिल्म में नहीं होगा तो उन्होंने मना कर दिया।सूत्रों के मुताबिक, इस बारे में पूछे जाने पर आलिया भट्ट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि आलिया आमिर के साथ काम करना चाहती हैं लेकिन ऐसी किसी फिल्म में नहीं जिसमें करने के लिए कुछ खास ना हो। 
 

गडकरी के बयान ने मुझे चोट पहुंचाई: आशा

मुंबई। बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री आशा पारेख ने कहा है कि केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का यह बयान कि पद्मभूषण पुरस्कार पाने के लिए मैं उनके ‘‘पीछे’’ पड़ी थी, काफी कष्टप्रद था। राष्ट्रीय राजमार्ग एंव परिवहन मंत्री ने पिछले वर्ष कहा था कि आशा पारेख ने इस पुरस्कार के लिए सिफारिश लगवाने के वास्ते उनसे मुलाकात की थी। 74 वर्षीय इस अभिनेत्री ने कहा कि गडकरी का बयान ठीक नहीं था। आशा ने कहा,‘‘ मुझे इससे चोट पहुंची है। जो उन्होंने किया वह सही नहीं था। लेकिन मैंने उसे एक चुटकी नमक के साथ निगल लिया। मेरे लिए यह मायने नहीं रखता..विवाद फिल्म उद्योग का एक हिस्सा है। भारत रत्न और पद्म विभूषण के बाद पद्म भूषण तीसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है।' गडकरी ने दावा किया था कि अभिनेत्री ने उनसे कहा था कि भारतीय फिल्म उद्योग को दिए गए योगदान को देखते हुए वह पद्म भूषण की हकदार हैं। आशा परेख को 1992 में पद्म श्री से और 2014 को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया था। 1959 से 1973 के बीच आशा पारेख की गिनती शीर्ष अभिनेत्रियों में होती थी। पारेख की आत्मकथा ‘‘द हिट गर्ल’’ का विमोचन 10 अप्रैल को होना है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं चाहती हूं कि लोग इस किताब को पढें। मैं अपने अस्पताल पर भी ध्यान केन्द्रित करना चाहती हूं, इसलिए मुझे इसका उतना दबाव नहीं है। मुझे ज्यादा चिंता अस्पताल की है।'

राखी सावंत कोर्ट में नहीं करेंगी सरेंडर

कहा- भगवान वाल्‍मीकि के खिलाफ अपशब्‍द नहीं कहे
लुधियाना। विवादों में फंसी बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत का कहना है कि भगवान वाल्मीकि का वह पूरा सम्मान करती हैं। उनके खिलाफ अपशब्द बोलने का मतलब ही नहीं। फिर भी उन्होंने वाल्मीकि समुदाय से बिना शर्त माफी मांग ली है। इसी बीच राखी के यहां अदालत में सरेंडर करने की चर्चाएं हैं, लेकिन बताया जाता है कि वह ऐसा नहीं करेंगी। उनका वकील इस मामले को देख रहा है। राखी सावंत ने मुबंई से फोन पर बातचीत में कहा कि उन्हें परेशान करने के लिए यह केस किया गया है। वह भगवान वाल्‍मीकि का बेहद आदर करती हैं। उनके बारे में बोलना तो दूर ऐसा सोच भी नहीं सकतीं। इसी बसीच राखी के अदालत में सरेंडर करने की चर्चाएं लुधियाना में गर्म रहीं। इस वजह से न्यायाधीश सुमित सभ्रवाल की अदालत के बाहर वीरवार को भी काफी भीड़ रही। अदालत ने 10 अप्रैल को पेश होने के लिए राखी सावंत के गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं।

सिद्धार्थ और मनोज की फ़िल्म का नाम और फर्स्ट लुक हुआ रिवील

मुंबई। साल 2017 अब तक आधा भी नहीं बीता है और बॉलीवुड ने तैयारी कर ली है अगले साल की भी। 26 जनवरी की तारीख़ बॉक्स ऑफिस एक लिए काफ़ी ख़ास होती है और इस डेट को अभी से ब्लाक कर दिया नीरज पांडे ने अपनी आने वाली फ़िल्म अय्यारी। रिलीज़ लीज़ डेट के अलावा इस फ़िल्म की इंट्रेस्टिंग चीज़ है इसकी कास्टिंग और इसका फर्स्ट लुक! आपको बता दें कि इस फ़िल्म में पहली बार मनोज बाजपेई और सिद्धार्थ मल्होत्रा साथ दिखाई देंगे। एक हटके जोड़ी बॉलीवुड में दस्तक दे रही है और इसके बारे में सोचकर ही एक बेहतरीन कंटेंट की फीलिंग आ रही है, है ना? वैसे, इसका पहला लुक भी काफ़ी इंट्रेस्टिंग है। सच्ची घटनाओं पर आधारित इस फ़िल्म के पहले लुक में एक पुरानी गाड़ी बहुत सारे ट्रक्स के पास खड़ी हुई है जिसमें ड्राईवर की सीट पर एक आदमी दिखिया दे रहा है और एक पीछे की सीट पर भी जिसके हाथ में किताब है।

रामनवमी पर्व धूमधाम से मनाया

कोटपूतली (निसं.)। कस्बे सहित संपूर्ण ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित विभिन्न मंदिरों व घरों में बुधवार को रामनवमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। मंदिरों में जहां भगवान रामजी एवं मां दुर्गा की आरती उतारी गई, वहीं घरों में कन्याओं को भोजन कराया। दयावती बिहार स्थित शिव हनुमान मंदिर में पुजारी पं.नरेन्द्र कुमार शर्मा के सानिध्य में भगवान रामजी एवं मां दुर्गा की आरती उतारी गई। रामभवन में भगवान राम, सीता, लक्ष्मणजी की प्रतिमाओं का विशेष श्रंृगार किया गया। तालाब वाले हनुमान मंदिर में सायंकाल मेला भरा। यहां मंदिर के मंहत हनुमान शर्मा ने हनुमानजी की प्रतिमा का दुग्धाभिषेक कर विशेष चोला पहनाया गया। पूतली रोड स्थित दुर्गा माता मंदिर में नवरात्रा के अंतिम दिन जहां भारी भीड़ देखने को मिली। मंदिर के मंहत पं.योगेश शर्मा ने बताया कि नवरात्रा के दिनों में मां दुर्गा की प्रतिमा का विशेष श्रंृगार किया गया। 
मंदिर में महंत पण्डित योगेश् शर्मा द्वारा हवन करवाया तथा दोपहर को महाआरती के बाद प्रसाद वितरित किया। जिसमे हजारों की संख्या में महिलाओं एंव पुरूषों ने भाग लिया तथा शाम को मेला भरा, जिसमें लोगों ने जमकर खरीदारी की। ग्राम सरूण्ड स्थित दुर्गा माता मंदिर में भी प्रात: से ही भारी भीड़ रही।
 

सचिव छुट्टियों पर, सरपंच नदारद

 ग्रामीणों व वार्डपंचों का विरोध प्रदर्शन
चंदवाजी (निसं.)। आमेर तहसील की ग्राम पंचायत लखेर रामभरोसे चल रही है। यहां सरपंच पिछले करीब तीन माह से गायब है तो सचिव लंबे समय से मेडिकल अवकाश पर चला रहा है ऐसे में ग्राम सभाओं का आयोजन भी नही हो पा रहा है। बुधवार को भी सरपंच व सचिव के नहीं आने से ग्राम सभा नही हो सकी। 
जिससे गुस्साएं वार्डपंचों व ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया और ताला लगा दिया। वार्डपंच नाथूराम यादव, उपसरपंच जितेंद्र, रामकुंवार यादव ने बताया कि लखेर सरपंच धौली देवी पिछले करीब तीन माह से ग्राम सभाओं पर ग्राम पंचायत मुख्यालय में नहीं आ रही है। 
बुधवार को ग्राम सभा होनी थी, लेकिन सरपंच व सचिव कोई नहीं आया जिससे ग्राम सभा नहीं हो सकी। ग्राम सभाओं के नहीं होने से विकास कार्य भी अटके हुए पड़े हैं। 
यहां नियुक्त सचिव अर्जुन लाल गुर्जर लंबे समय से बीमार होने के कारण अवकाश पर है। ग्रामीणों को दैनिक कार्यकों के लिए भी भटकना पड रहा है। युवाओं को चरित्र सत्यापन के लिए ग्राम पंचायत के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, जिससे गुस्साएं ग्रामीणों व वार्डपंचों ने मुख्यालय के ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। 
गुस्साएं ग्रामीणों ने संबधित अधिकारियों को भी अवगत कराया लेकिन ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कई बार विकास अधिकारी आमेर व प्रधान को भी अवगत कराया, लेकिन कोई सुनाई नहीं हुई।
इस संबंध में आमेर विकास अधिकारी प्रीति सिंह ने बताया कि उनको तालाबंदी व विरोध प्रदर्शन की कोई सूचना नहीं है। सचिव छुट्टियों पर होने के कारण चंदवाजी के सचिव को अतिरिक्त कार्यभार दिया गया था, लेकिन सरपंच कार्यभार नहीं दे रहे। ग्रामीण बीलपुर व कंवरपुरा सचिव को लगाने की मांग कर रहे हैं। सरपंच को भी पाबंद कर ग्राम सभाएं आयोजित कराई जाएगी।
 

राखी सावंत की तलाश में पंजाब पुलिस

मुंबई
अक्सर विवादों में रहने वालीं बॉलिवुड ऐक्ट्रेस राखी सावंत पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। पंजाब पुलिस की एक टीम मुंबई में उनकी तलाश कर रही है। मंगलवार दोपहर राखी की गिरफ्तारी की खबर आई, हालांकि बाद में पंजाब पुलिस ने कहा कि राखी अभी गिरफ्त में नहीं आई हैं। लुधियाना के डेप्युटी पुलिस कमिश्नर धरूमन निंबले ने कहा कि राखी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा। वह अपने घर पर नहीं मिलीं। दूसरी तरफ ऐक्ट्रेस की प्रवक्ता के मुताबिक, राखी पुलिस के साथ है और उन्होंने सरेंडर किया है।
महर्षि वाल्मीकि के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में लुधियाना की एक अदालत ने राखी सावंत के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया था। पुलिस के मुताबिक शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया गया था कि राखी ने पिछले वर्ष एक निजी टीवी चैनल पर कार्यक्रम के दौरान महर्षि वाल्मीकि के खिलाफ टिप्पणी करके वाल्मीकि समुदाय की भावनाओं को आहत किया है। इस बीच राखी सावंत ने विडियो जारी कर माफी भी मांगी है। हालांकि, लुधियाना के पुलिस कमिश्नर कुंवर विजय प्रताप ने राखी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।
इस प्राथमिकी के आधार पर 9 मार्च को गिरफ्तारी वॉरंट जारी हुआ। शिकायत करने वाले का कहना है, 'ऐसा करके अभिनेत्री ने महर्षि के अनुयायियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।' लुधियाना पुलिस का दो सदस्यीय दल गिरफ्तारी वॉरंट के साथ मुंबई पहुंचा था।
अदालत की ओर से बार-बार सम्मन भेजे जाने के बावजूद राखी 9 मार्च को हुई मामले की सुनवाई में पेश नहीं हुई थीं। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 10 अप्रैल तय की है।
क्या कहा था राखी सावंत ने?
राखी सावंत ने कहा था कि महर्षि वाल्मीकि पहले डाकू थे और फिर संत हो गए, इसी तरह सिंगर मीका सिंह भी बदल गए हैं और अब अच्छे हो गए हैं।