Updated -

mobile_app
liveTv

Notice: Undefined index: page in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 103

Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

आज देश से भ्रष्टाचारी, चोर भाग रहे हैं, ये मोदी के नेतृत्व से ही मुमकिन : राठौड़

फुलेरा/जयपुर। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही सभी राजनीतिक दलों के उम्मीदवार लगातार चुनावी सभाओं में मतदाताओं को संबोधित कर रहे हैं। जयपुर ग्रामीण सीट से बीजेपी के उम्मीदवार राज्यवर्द्धन सिंह लगातार लोगों के बीच जाकर वोट और समर्थन देने की अपील कर रहे हैं। राठौड़ फुलेरा में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी देश को एक नया नेतृत्व प्रदान कर रहे हैं। ऐसे में लोगों को उनसे जुड़ना चाहिये। आज देश से भ्रष्टाचारी और चोर भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने देश और सेना के लिये एक ही तरह काम किया है। जैसे सेना में मैंने अपने आप को समर्पित कर दिया। ठीक उसी तरह राजनीति में आकर देश के लिये सेवा कर रहा है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव देश की दिशा और दशा तय करेगा। उन्होंने मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी ने देश की तस्वीर बदल दी है। भारत की दिशा हमेशा के लिये बदल के रख दी। कांग्रेस पर हमला बोला। आज पाकिस्तान डरा हुआ है। मोदी जी ने देश को ताकत दी है। ये चुनाव दशहरे की तरह है। अच्छाई पर बुराई की जीत है। मोदी जी ने स्वच्छता के लिये स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की जिसे देशभर में सराहा गया। उन्होंने जयपुर ग्रामीण के मतदाताओं से कहा कि मेरा आपसे पारिवारिक रिश्ता है। अब जान पहचान बढ़ गई है पिछली बार मैं नया था। इस बार संवाद भी पहले से ज्यादा बढ़ा। गौरतलब है कि जयपुर ग्रामीण सीट से राज्यवर्द्धन सिंह के सामने कांग्रेस की ओर से कृष्णा पूनिया को उतारा है। 


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

प्रत्येक कार्यालय में खुलेंगे मतदाता जागरुकता मंच

चूरू । निर्वाचन विभाग, राजस्थान के निर्देशानुसार निर्वाचन साक्षरता क्लब के तहत जिले के प्रत्येक सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में मतदाता जागरुकता फोरम ़़ खोले जावेंगे जिसके द्वारा मतदाता पंजीकरण एवं मतदान प्रक्रिया के संबंध में जागरुकता उत्पन्न की जावेगी। बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक आयोजित कर मतदाता जागरुकता फोरम का शुभारम्भ उप जिला निर्वाचन अधिकारी  रामरतन सौंकरिया द्वारा किया गया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि शहरी एवं शिक्षित लोगों में मतदान के प्रति कम रूचि दिखाई देती है इस पर चिन्तन किए जाने की आवश्यकता है।  से जिले में चल रहे लिंगानुपात के अन्तर को दूर करने तथा नव मतदाताओं के पंजीकरण के प्रयास किए जावेंगे। स्वीप के नोडल अधिकारी  नरेन्द्र चौधरी ने बताया कि जिले में चल रहे विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान 20 जनवरी 2019 को प्रत्येक मतदान केन्द्र पर बीएलओ के माध्यम से विशेष शिविर आयोजित किया जा रहा है, अत: नवमतदाताओं के अधिक से अधिक पंजीकरण में सहयोग प्रदान करें। स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी  मोहनलाल त्रिवेदी ने मतदाता जागरुकता फोरम की परिकल्पना, गठन की प्रक्रिया, सहभागी सदस्यों एवं आयोज्य गतिविधियों की जानकारी प्रदान की।
 


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

जिला कलक्टर ने रूकी पेंशन पुन: चालू करवायी

भरतपुर। सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए कई माह से कई कार्यालयों के चक्कर काट रहे 4 पेंशनर्स को जिला कलक्टर की जनसुनवाई से राहत मिली है।
जिला कलक्टर डॉ0 आरूषि अजेय मलिक ने बताया कि सेवर निवासी डोरी लाल का बैंक खाता स्टेटस क्लोज्ड था। इसका नया बैंक खाता खुलवाकर पेंशन का भुगतान उसके खाते में कर दिया गया है। नदबई निवासी अनारदेई और अशरफी के बैंक खाते नदबई क्षेत्र से बाहर होने के कारण अक्टूबर, 2017 से इनकी पेंशन बन्द कर दी गयी थी। इनके बैंक खाते गत अक्टूबर में पुन: चालू भी कर दिये गये लेकिन इन खातों में पेंशन जमा नहीं होने पर इन्होंने जिला कलक्टर से गुहार लगायी। जिला कलक्टर के जिला कोष अधिकारी को दिये निर्देश के बाद खातों में पेंशन राशि जमा कर दी गयी है। नदबई निवासी चिरौंजी की पेंशन वार्षिक सत्यापन के अभाव में खाते में जमा नहीं हो रही है। जिला कलक्टर से मिलने के बाद इस समस्या का पता चला है। जिला कलक्टर ने चिरौंजी को ई-मित्र पर जाकर सत्यापन करवाने को कहा है। चिरौंजी की पेंशन 1-2 दिन में उसके खाते में जमा हो जायेगी।
इस सम्बन्ध में जिला कलक्टर ने बताया कि किसी को भी वृद्धावस्था, दिव्यांग या विधवा पेंशन मिलने में दिक्कत आ रही है तो ई-मित्र पर जाकर ऑनलाइन चैक करवायें कि क्या गडबढ है। इसके लिए ई-मित्र को निर्धारित फीस ही देनी है। वहॉं से सन्तुष्ट न हों तो कोष कार्यालय, उपखण्ड अधिकारी या सीधे मुझ से मिलें। डोरीलाल, अनारदेई, अशरफी और चिरौंजी ने समस्या समाधान के लिए जिला कलक्टर का आभार प्रकट किया है।


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

चूरू में स्वाइन फ्लू से मौत

चूरू। प्रदेश में स्वाइन फ्लू से मौत और नए मरीज सामने आने का सिलसिला जारी है। बाढ़मेर और जोधुपर के बाद अब चूरू में भी स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है। चूरू जिले के सादुलपुर, सरदारशहर और बीदासर के बाद स्वाइन फ्लू चूरू शहर में प्रवेश कर चुका है। जिले में अब तक स्वाइन फ्लू के 14 मरीज पॉजिटिव मिले हैं और तीन लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

चूरू शहर में राजकीय भरतिया अस्पताल में पैरामिडिकल स्टाफ गोकुल शर्मा सहित दो लोग और स्वाइन फ्लू से पॉजिटिव मिले हैं। दोनों मरीजों के सैंपल पॉजिटिव आने पर चिकित्सा विभाग की टीम सतर्क हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम दोनों पॉजिटिव मरीजों के घर पहुंची और अन्य परिजनों की प्राथमिक जांच की। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने करीब 50 घरों का सर्वे किया और 21 स्वाइन फ्लू के लक्षणों वाले लोगों को टेमीफ्लू की दवा दी।


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

शनि अमावस्या आज, श्रद्धालुओं की भीड़ मेले का आयोजन


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

सीकर जिले में चाईनीज माझें की ब्रिकी जोरो पर

सीकर । मक र संक्राति का पर्व 14 जनवरी को मनाया जाता है। इस दौरान इससे पूर्व यहा पर पतंगबाजी का दौर लम्बे समय तक चलता है। 
लेकिन पतंगबाजी का यह दौर चले और यह कई पीढिय़ो से चलता आ रहा है। पूर्व मे हमारे बुर्जग पतंग व डोर हाथ से बनाते थे। खासकार मांझे को वे बड़ी मेहनत से तैयार करते थे।उस दौर में बल्वो का चलन था सो वे नये पुराने बल्वो को खरीदते, उनको इक्क्ठा करते व बड़ी मेहनत से मकंर संक्राति के लिए डोर तैयार करते। पर धीरे धीरे वक्त के साथ डोर का बाजार रेडिमेड हो गया। और बरेली सहित और प्रायकर सभी ने मेहनत छोड़ रेडिमेड डोर पर अपना फोकस बना लिया। और उसका उपयोग करने लगे पर समय के साथ युवा वर्ग व बगाों में अधिक पेच काटने व अच्छे माझें की ललक को लेकर अपना रूख किया चाइनीज मांझे की तरफ। शुरूआत मे तो यह मांझा किस तरह का है किसी को समझ मे नही आया। कुछ बर्षो पूर्व से ही यह डोर इतनी तेजी से बाजार में फैला जिसकी कोई कल्पना भी नही की होगी। जगह जगह बड़े से लेेेेकर छोटे दुकानदारो ने चाईनीज मांझे पर अपना ध्यान केन्द्रित कर लिया।
इसके कई मुख्य कारण थे। इनमे प्रमुख थी कि इनकी पैकिंग छोटी आती है। खरीददारो को ज्यादा रकम नही देनी पड़ती है। वही इसके पैसे और डोर से कम है। तथा इसमे बड़े दुकानदारो व छोटे दुकानदारो को मुनाफा ज्यादा है। सो वे अपना सारा ध्यान इसी पर केन्द्रित करने लगे। पर देखे इसके अवगुणो के बारे मे तो इसका पता बड़े दुकानदारो को तो पता था लेकिन उन्होने अधिक मुनाफे के कारण इस राज को नही खोला और अपनी कमाई नजरे गढ़ाई रखी। लेकिन आमजन को बहुत जल्द ही पता चल गयाकि इस चाईनिज मांझे से कितने नुकसान है। बीते कुछ बर्षो की बात करे तो कई बगाों ने अपनी जान गवाई है। इस डोर से यही नही पतंग के कटने के बद जब डोर को खीचंा जाता है तो इसकी चपेट मे कई राहगीर व वाहन चालक भी लपेटै मे आ जाते है। उनको भी कई मौको पर अपनी जान गंवानी पड़ी व शरीर के अंग गवंाने पड़े।
पर अब गौर किया जाये चाईनीज मांझे की ब्रिकी पर तो बड़ी मछलिया इसे लगातार वैसे ही बेच रही है जैसे कि पुर्व मे बेचा करती थी।ये अपना माल मुख्य दुकानो पर न रखक र दुरदराज बने दुकानेा व  गोदामो मे अपना माल रखते है। या अपने आस पास के धरो  से इसकी सप्लाई करते है। पर अब इसके बाद जो भी कारवाई प्रशासन द्वारा की जाती है वो छोटे दुकानदारो पर की जाती है। बड़ो के साथ लक्ष्मी प्रेम होने के कारण इससे जुड़े जो संबधित विभाग है वे उन पर कारवाई नही करते है। अगर कारवाई की बात नौबत आती भी है तो बड़ी मछलियो को पहले ही सूचित कर दिया जाता है। वही कु छ संबधित विभाग के ही कर्मी इसमे यह सूचना लीक करते है तभी तो हम देखे जब जब भी कारवाई हुई हे उसमे छोटै दुकानदार जो मौहगे व गांवो मे रहते है उन पर गाज गिरती है। बड़ो  का बाल भी बांका नही होता।
जबकि छोटै दुकानदार ये चाईनिज यही से खरीदते है और कारवाई भी उन पर ही होती है। अब मकंर संक्र ाति 14 जनवरी को है। इसमे अब बीस दिन शेष है औश्र उससे पूर्व लाखो रूपये का पतंग डोर बाजार मे बिक चुका है। 
पर एक भी कारवाई संबधित विभाग व प्रशासन ने नही की है। केवल अंतिम छणो मे दिखावट के तौर पर यह नजारा हमें पूर्व की तरह देखने को मिलेेगा।
इसमे भी तब जब बड़े दुकानदार अपना सारा स्टाक खत्म कर चुके होगें तब उसके बाद छोटे छोटै व्यापारी इसकी चपेट मे आयेगे ऐसा ही प्रतीत हो रहा है।
 


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

लॉड्र्स इन्टरनेशनल स्कूल, चूरु में स्पोर्टस मीट, 2018 का समापन

चूरू ,  विद्यालय में आयोजित दो दिवसीय स्पोर्टस मीट, 2018 में विशिष्ट अतिथिगण  बी. एल. मेहरड़ा, एसोसिएट प्रोफेशर, हेमन्त मंगल, एसोसिएट प्रोफेशर, लोहिया कॉलेज, चूरु, डॉ. प्रेम प्रकाश वशिष्ठ एवं बालकिशन राजगढिय़ा, अध्य़क्ष लांयस क्लब, संस्था निदेशक प्रदीप लहरी, सचिव प्रमोद सगतानी ने विजेताओं को स्वर्ण, रजत व कांस्य पदकों से सम्मानित किया। सभी स्तर पर रेस, खो खो, कबड्डी, रस्साकशी, शॉर्टपुट, भाला फेंक, डिस्कस थ्रो, टेबल टेनिस, बेंडमिंटन के सिंगल्स तथा डबल्स प्रतियोगितायें आयोजित की गई। चारों स्तर नर्सरी से जूनियर, मिडिल, सैंकण्डरी व सीनियर सैंकण्डरी में कुल 47 प्रतियोगितायें आयोजित की गई। प्रधानाचार्य अतुल बत्रा ने बताया कि 400 से भी अधिक बालक बालिकाओं ने सभी प्रतियोगितायों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। जूनियर लेवल पर रामा हाउस ने 9 मेडल जबकि बुद्वा, वर्धमान व कृष्णा ने 6,7,8 मेडल हासिल किये तथा कक्षा 9 से 12 में बुद्वा व वर्धमान ने 14 पदकों के साथ प्रथम जबकि रामा ने 13 पदक और कृष्णा ने 12 मेडल हासिल किये। सभी प्रतियोगिताओं ने भरसक मनोरंजन भी किया और सभी ने एक दूसरे को क्रिसमस की हार्दिक बधाइयॉ भी दी।
 


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

खण्डेला में मनायी अटल की जयन्ति समारोह


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम घोषित

चूरू । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अर्हता दिनांक 01.01.2019 के क्रम में मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम घोषित किया गया है जिसके अनुसार जिले की सभी 6 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों सादुलपुर (19), तारानगर (20), सरदारशहर (21), चूरू (22), रतनगढ (23) व सुजानगढ (24) की मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन 26 दिसम्बर 2018 (बुधवार) को एवं अन्तिम प्रकाशन 22 फरवरी 2019 (शुक्रवार) को किया जायेगा। मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन फोटोयुक्त प्रारूप मतदाता सूची, 2019 के आधार पर किया जायेगा।
जिला कलेक्टर रामरतन सौंकरिया ने बताया कि अभियान के दौरान 26 दिसम्बर, 2018 से 25 जनवरी 2019 तक दावे एवं आपतियां प्राप्त की जायेगी। इसके साथ ही इस अभियान में 12 जनवरी 2019 (शनिवार) एवं 19 जनवरी 2019 (शनिवार) को शहरी क्षेत्रों में वार्ड सभा एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम सभा आयोजित की जायेगी, जिसमें दावें एवं आपतियां प्राप्त करने की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी दी जाकर मतदाता सूचियों के किसी भी प्रविष्टि के संबंध में दावें एवं आपतियों के आवेदन पत्रा मौके पर ही भरकर संबंधित बीएलओ को प्रस्तुत किये जायेंगे। 
उन्होंने बताया कि मतदाताओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए राजनैतिक दलों के बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं के साथ दावे एवं आपतियों के आवेदन प्राप्त करने की विशेष तिथियां 13 जनवरी 2019 (रविवार) एवं 20 जनवरी 2019 (रविवार) रखी गई है। उक्त तिथियों को अधिकृत अधिकारी प्रात: 9 बजे से सायं 6 बजे तक संबंधित मतदान केन्द्र पर उपस्थित रहकर दावे एवं आक्षेप प्राप्त करेंगे। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनैतिक दलों द्वारा नियुक्त किये गये बूथ स्तरीय अभिकर्ता भी मतदान केन्द्र पर उपस्थित रहकर बीएलओ के साथ दावें एवं आपतियों के प्रार्थना पत्रा प्राप्त करने में सहयोग प्रदान करेंगे। इन विशेष तिथियों के अतिरिक्त अन्य दिवसों में बीएलओ दिन-प्रतिदिन, घर-घर जाकर मतदाता सूचियों की प्रविष्टियों का सत्यापन एवं विभाग द्वारा उपलब्ध करवायी गई त्रुटियों/ विशेष योग्यजनों से संबंधित सूचना एवं अन्य प्रपत्रों में सूचना का संकलन भी करेंगे।
जिला कलेक्टर  सौंकरिया ने बताया कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान जिन व्यक्तियों की आयु 01 जनवरी 2019 को 18 वर्ष या इससे अधिक है और जो मतदाता बनने के योग्य है तथा ऐसे पात्रा व्यक्ति जिन्होंने गत वर्ष आयोजित पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान अपना नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़वाया है, उनके नाम मतदाता सूची में सम्मिलित किये जायेंगे। मतदाता सूची में नाम जुड़वाने हेतु पात्रा व्यक्तियों को फार्म नम्बर 6 में आवेदन करना होगा। इसी प्रकार मतदाता सूची में नाम सम्मिलित किये जाने के विरूद्ध या हटाये जाने हेतु फार्म नम्बर 7 में आवेदन किया जायेगा। पूर्व में पंजीकृत ऐसे मतदाता जिनको अभी तक फोटो पहचान पत्रा जारी नहीं किये गये है या मतदाता सूची की प्रविष्टि में संशोधन कराना चाहते है तो वह प्रारूप 8 में आवेदन कर सकेंगे। मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की पात्राता रखने वाले व्यक्ति जो प्रथम बार नाम जुड़वाने हेतु आवेदन कर रहे है या पूर्व में पंजीकृत मतदाता जो कि मतदाता सूची में अपनी गलत मुद्रित फोटो को ठीक करवाना चाहते है या ऐसे मतदाता जिनकों फोटो पहचान पत्र जारी नहीं किया गया है तथा मतदाता सूची में प्रविष्टि को अन्यत्र स्थानान्तरित करने हेतु आवेदन करना चाहते है, वे स्वेच्छा से मतदाता फोटो पहचान पत्रा बनवाने हेतु सम्बन्धित प्रपत्रा में फोटो के साथ आवेदन कर सकेंगे, जिससे त्रुटियों की शुद्धि के साथ-साथ उनका मतदाता सूचियों में फोटो भी मुद्रित हो सके।
 


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

रात को तेज सर्दी में मंदिर के आगे नवजात बच्ची मिली लावारिस हालत में

झुंझुनूं । झुंझुनूं जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां जिले में बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं के नारे जोर-शोर से लग रहे है, वहीं नवजात बेटियों को लावारिस हालत में छोडऩे के मामले भी सामने आ रहे है। सोमवार को देर रात्रि 2 बजे तेज सर्दी में मुकुंदगढ़ कस्बे के घोड़ीवारा बालाजी मंदिर के आगे कपड़ों में लिपटी लावारिश हालत में बच्ची मिली। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त बच्ची की आवाज मंदिर के चौकीदार को सुनाई दी तो उसने बाहर जाकर देखा तो कपड़ों में लिपटी लावारिश हालत मेंं बच्ची मिली। उसी समय आस-पास होटल पर कार्य करने वाले कार्मिक मौके पर इक्टठा हो गए और लोगों द्वारा मुकुंदगढ़ थाने में सूचना दी गई। मगर मौके पर पुलिस नही पहुंची तो वहीं उपस्थित लोग एम्बुलेंस की मदद से बच्ची को राजकीय बीडीके अस्पताल लेकर आए एंव बच्ची को ईलाज के लिए भर्ती करवाया। अभी बच्ची का इलाज डॉ. बीडी बाजिया के देखरेख में चल रहा है। डॉ. बाजिया ने बताया कि बच्ची पूर्णतया स्वस्थ है। नवजात बेटियों को फेंक देने व लावारिस हालत में छोडऩे के मामले पहले भी जिले में कई मामले सामने आ चुके है। लेकिन इस तरह नवजात बच्ची को लावारिस हालत में छोड़ देना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर एक मां ने कैसे इस सर्दी में अपने कलेजे के टुकड़े को लावारिस हालत में छोड़ दिया। 


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

चौंमू नगरपालिका अध्यक्ष अर्चना कुमावत को मिला नोटिस

चौमूं । कुल शौचालय 41 थे जिनमें 6 शौचालय का बिना निर्माण किए राशि ठेकेदार को भुगतान कर दिया गया बाकी शेष 35 शौचालय आज तक भी आधे अधूरे हैं। अब देखने की बात यह है कि आधे अधूरे शौचालय बनने के बाद ठेकेदार को राशि का भुगतान कर दिया गया और शौचालय के पात्र व्यक्तियों को इनका शौचालयों का लाभ नहीं मिल पा सका और वह आज भी शौचालय से वंचित है और खुले में शौच जाने को मजबूर हो रहे हैं।  चौंमू नगरपालिका क्षेत्र में स्वच्छ भारत मिशन के तहत अधूरे शौचालयों के बावजूद संवेदक को राशि भुगतान करने के मामले में स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक असलम शेर खान ने नगरपालिका को पुन: नोटिस जारी करके 3 दिन में जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर 3 दिन में पालिकाध्यक्ष ने जवाब नहीं दिया तो उन्हें भ्रष्टाचार में लिप्त मान लिया जाएगा और  सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी इसकी जिम्मेदार वे स्वयं होगी। क्योंकि उपनिदेशक असलम शेर खान ने नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना कुमावत को पहले भी नोटिस जारी किया था जिसका जवाब नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना कुमावत ने नहीं दिया था इस कारण उपनिदेशक ने नगर पालिका अध्यक्ष को दुबारा नोटिस दिया है स्थानीय निकाय विभाग के उप निर्देशक खान ने 1 अक्टूबर को नोटिस भेजकर सूचित किया था कि 41 आंशिक शौचालयों के निर्माण का भुगतान 23 दिसंबर 2016 को कर दिया गया जो अनियमितता की श्रेणी में आता है। इसका जवाब मांगा गया था लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया इससे इसे लेकर उपनिदेशक ने 19 दिसंबर 2018 को जारी किए गए नोटिस में इस मामले में तीन दिवस में जवाब देने के निर्देश दिए हैं साथ ही  जवाब नहीं देने पर माना जाएगा कि यह आरोप सही है इसकी शिकायत वार्ड 4 की पार्षद अन्नू यादव ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कार्यालय जयपुर में की थी प्रारंभिक जांच अनुसंधान के दौरान जांच सही पाई गई थी इसके बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पालिका अध्यक्ष तत्कालीन अधिशासी अधिकारी समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया इसकी जांच विचाराधीन है इसकी शिकायत अन्नू यादव ने लोकायुक्त से भी की थी जिस पर स्थानीय निकाय विभाग की वस्तुस्थिति से अवगत करवाने के निर्देश दिए गए।


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

शेखावाटी का लाल पहूंचा क्लर्स टीवी के प्रोग्राम के ग्रांड फिनाले में

झुंझुनूं । झुंझुनूं निवासी सुरेश प्रजापत क्लर्स टीवी के कार्यक्रम के ग्रांड फिनाले में पहुंचा है। रविवार रात 10 बजे क्लर्स टीवी के शो में सुरेश प्रजापत की टीम अपनी प्रस्तुति दी। बिसाऊ के जटिया स्कूल के पूर्व प्राचार्य कमलेश तेतरवाल ने बताया कि झुंझुनूं के सुरेश कुमावत पहुंचे हैंए इंडियाज गोट टैलेंट के फिनाले में उनकी बैंड लाइव 100 एक्सपीरियंस के साथ रविवार को क्लर्स चेनल रात को 10 बजे कार्यक्रम प्रस्तुत हुआ। उल्लेखनीय कि सुरेश को इस मुकाम पर पहुंचाने में कमलेश तेतरवाल के आग्रह पर बिसाऊ वेलफेयर ट्रस्ट के कमल पोद्दार का विशेष योगदान रहा। जिन्होंने सुरेश को मुंबई में तैयारी का मौका दिया है।