Updated -

mobile_app
liveTv

बार कॉंसिल ऑफ राजस्थान के सदस्य भूवनेश शर्मा का किया स्वागत

कोटपूतली (निसं.)। स्थानीय बार एसोसिएशन ने बुधवार को बार अध्यक्ष प्रेमप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में बार कॉंसिल ऑफ राजस्थान के सदस्य भूवनेश शर्मा का साफा व माला पहनाकर स्वागत किया। बार अध्यक्ष प्रेमप्रकाश शर्मा ने एसोसिएशन की समस्याओं के बारे में बताया। कॉंसिल सदस्य भूवनेश शर्मा ने सभी सदस्यों को वेलफेयर फण्ड के बारे में अवगत करवाया एवं बार की समस्याओं व पुस्तकालय के विस्तार में हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया। इस दौरान बार एसोसिएशन कोषाध्यक्ष नरेन्द्र शेखावत, पुस्तकालय अध्यक्ष चेतराम रावत, संयुक्त सचिव प्रदीप सैन, वरिष्ठ अधिवक्ता हजारी लाल यादव, अशोक सैनी, रमाकान्त शर्मा, ओमप्रकाश सैनी, कृष्ण कुमार शर्मा, प्रभा अग्रवाल, रोहिताश्व शर्मा, सुबेसिंह मोरोडिय़ा, भोजराज यादव, सतीश सैनी सहित अनेक अधिवक्तागण मौजुद रहे। 

सीएम गहलोत ने चांदपोल से बड़ी चौपड़ के बीच निर्माणाधीन मेट्रो को पूरा करने के दिए निर्देश

जयपुर टाइम्स
जयपुर (कासं.)। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चांदपोल से बड़ी चौपड़ के बीच निर्माणाधीन जयपुर मेट्रो के फेज वन-बी को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस भूमिगत मेट्रो के ट्रायल रन को शीघ्र प्रारंभ कर इसे यात्रियों के लिए शुरू किया जाए। गहलोत मुख्यमंत्री कार्यालय में जयपुर मेट्रो को लेकर समीक्षा कर रहे थे। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने ही मानसरोवर से चांदपोल के बीच मेट्रो के फेज वन-ए को रिकॉर्ड समय में पूरा कर जयपुर को मेट्रो के रूप में सार्वजनिक परिवहन की एक नई सौगात दी थी। 
हमें इस बात का गौरव है कि जयपुर देश का एकमात्र अग्रणी टियर-टू शहर था जहां किसी राज्य सरकार ने अपने संसाधनों के बूते मेट्रो सेवा शुरू की थी। 
दुर्भाग्य से हमारी सरकार के जाने के बाद फेज वन-बी को अपेक्षानुरूप गति नहीं मिल पाई और जो प्रोजेक्ट 2016 में पूरा होना था वह अब तक चल रहा है। हमारी सरकार ने जयपुरवासियों की सुविधा को देखते हुए इसे गति दी है। जल्द ही इसका काम पूरा होगा।

प्रदेश में अगले दो दिन भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने 15 शहरों में जारी किया येलो अलर्ट

जयपुर टाइम्स
जयपुर (कासं.)। राजस्थान में पिछले कई दिनों से रुक रुककर बारिश का दौर लगातार जारी है। बुधवार को भी प्रदेश में कई जगह बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं आने वाले दिनों में भी मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में बारिश का अलर्ट जारी किया है। राज्य के कुल 15 शहरों में ये अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें भारी बारिश की आशंका जताई गई है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिन राजस्थान के अजमेर, बारां, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में मौसम साफ रहने की संभावना है।
इससे पहले बीते 24 घंटों में प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। 
जयपुर के आसपास के इलाकों में भी बारिश रिकॉर्ड की गई। जिसमें वनस्थली में 14.1, चित्तौडग़ढ़ में 16.0, डबोक में 4.2 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। साथ ही तापमान में हल्कि गिरावट भी देखने के लिए मिली। वहीं सबसे कम तापमान माउंटआबू में 19.0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

खेलोगे कूदोगे तो बनोगे खराब की सोच को बदलने की जरूरत-त्रिभुवन यादव

64 वीं प्राथमिक स्तरीय छात्र-छात्रा क्रीड़ा प्रतियोगिता का उद्घाटन
जयपुर टाइम्स
कोटपूतली (निसं.)। निकटवर्ती ग्राम जाहिदपुरा स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक व राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव की और से बतौर मुख्य अतिथि त्रिभुवन सिंह यादव ने 64 वीं पंचायत समिति स्तरीय प्राथमिक विद्यालय छात्र-छात्रा क्रीड़ा प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता का आगाज किया। यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि एक जमाने में पढ़ाई के साथ बच्चों के खेलकूद को बुरा समझा जाता था। शायद इसी वजह से भारतवर्ष खेलों के मामले में काफी पीछे रह गया। विश्व खेलों में हमारी रैंकिंग बहुत कम है। पारंपरिक खेलों को छोड़ दें तो ज्यादातर खेल हम खेलना भी नहीं जानते। जबकि हमारे देश में एक समृद्ध खेल संस्कृति व इतिहास रहा है। इस स्थिति को बदलने के लिए स्कूल स्तर पर ही हमारे देश में भी विश्व के अन्य विकसित देशों की तरह खेलों को भी पढ़ाई की तरह साथ-साथ बढ़ावा देने की जरूरत है। खास तौर बाल्यावस्था में जब बच्चे खेलकूद में भी रुचि लेते हैं। यादव ने कहा कि आधुनिक युग में खेलों के क्षेत्र में भी कैरियर बनाया जा सकता है। इसके लिए ''पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे तो बनोगे खराब'' की हमारी रूढि़वादी सोच को बदलने की आवश्यकता है। बेहतर है कि हम खेल व पढ़ाई के बीच अच्छा सामंजस्य स्थापित करें। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुभाष चंद शर्मा ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। अध्यक्षता पंसस दाताराम जाट ने की। विशिष्ठ अतिथि समाजसेवी नित्येन्द्र मानव, युवा रेवॉल्यूशन के अध्यक्ष मनोज चौधरी व राजेंद्र सैनी ने भी विचार व्यक्त किये। प्रधानाचार्य कमल सिंह शेखावत व ग्रामीणों ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन अध्यापक रणवीर सिंह ने किया। इस दौरान पीईईओ प्रहलाद चौहान, प्रधानाध्यापक भवानी सिंह यादव, श्री राम सैनी, महावीर यादव समेत बड़ी संख्या में स्टॉफ सदस्य मौजूद थे। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्य अतिथि को ज्ञापन सौंपा।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सिंह ने की जनसुनवाई

जयपुर टाइम्स
अलवर (निसं.)। पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने फूलबाग में सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक आमजन व कांग्रेस कार्यकर्ताओं से क्रमवार मिलकर जनसुनवाई की।
मंगलवार को कला विधि महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रिंकू कुमार अपने साथियों के साथ जितेन्द्र सिंह से फूलबाग में मिले। सिंह ने छात्रसंघ अध्यक्ष रिंकू कुमार सहित पूरी टीम का कांग्रेस में शामिल होने पर माला पहनाकर स्वागत किया। पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह के निवास फूलबाग में आमजन व कांग्रेस कार्यकर्ता विभिन्न समूह के रूप में मिलकर अपनी समस्या को लेकर मिले। सिंह ने सभी की समस्या को ग भीरता से लेते हुये स बन्धित अधिकारियों को फोन कर तुरन्त निस्तारण करने के 
आदेश दिये।
इस मौके पर जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष योगेश मिश्रा, विधायक साफिया जुबेर, नेताप्रतिपक्ष नरेन्द्र मीना, उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, श्वेता सैनी, जिला कांग्रेस महासचिव सुनील पाटोदिया, महिला कांग्रेस अध्यक्ष कमलेश सैनी,शहर विधानसभा प्रभारी बिजेंन्द महलावत, प्रधान प्रेम पटेल, उमरदीन खान, महेन्द्र सैनी, प्रधान नसरू खान, रामबहादुर तंवर,योगेश मेहता, पुष्पेंद्र धाभाई, जोगेन्द्र कोचर, अजय मेठी, रमन सैनी, रिपुदमन गुप्ता, हिमांशु शर्मा, रमेश जुनेजा, अंकित गोयल, पंकज शर्मा, विक्रम यादव, जीएस नरुका, हरिशंकर रावत,दीपेन्द्र सैनी, अंशुल सैनी सहित काफी सं या में कांग्रेसजन शामिल थे।

मायावती को झटका, राजस्थान में बसपा के सभी विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ

जयपुर टाइम्स
जयपुर (कासं)। राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सभी छह विधायकों ने सोमवार को सत्तारूढ़ दल कांग्रेस का हाथ थाम लिया। उन्होंने सोमवार रात कांग्रेस में विलय का पत्र विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को सौंप दिया। जोशी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बसपा के विधायकों ने मुझे पत्र सौंपे हैं। विधायक राजेंद्र सिंह, जोगेंद्र सिंह अवाना, वाजिब अली, लखन सिंह मीणा, संदीप यादव तथा दीपचंद ने कहा कि वह अपने विधायक दल का कांग्रेस में विलय कर रहे हैं। कांग्रेस के एक नेता ने कहा-  बसपा के सभी छह विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निरंतर संपर्क में थे और सोमवार को वह कांग्रेस में शामिल हो गए। गौरतलब है कि 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के सौ विधायक हैं। राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के एक विधायक का भी कांग्रेस को समर्थन हासिल है। इसके अलावा 13 में 12 निर्दलीय विधायकों ने भी समर्थन दिया है। दो सीटें अभी रिक्त हैं।
गौरतलब है कि 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कुल 99 सीटें मिली थी। जबकि भाजपा को 73 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था। हालांकि इस चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन पूर्ण बहुमत से एक सीट कम रह गई। कांग्रेस ने बसपा और निर्दलीय विधायकों की मदद से अपनी सरकार बनाई थी। बसपा के सभी 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब गहलोत सरकार अपने दम पर पूर्ण बहुमत वाली सरकार हो गई है।
बता दें, कुछ समय बाद प्रदेश में निकाय और पंचायत चुनाव होने हैं। इन चुनावों से पहले बसपा के सभी विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना, बसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। कांग्रेस निकाय और पंचायत चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इस बार सदस्यता अभियान पर खासा जोर दे रही है।
गौरतलब है कि बीते अगस्त महीने की शुरुआत में राजस्थान के बसपा विधायक ने पार्टी सुप्रीमो मायावती पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाया था। विधायक राजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया था कि हमारी पार्टी बहुजन समाज पार्टी में पैसे लेकर टिकट दिया जाता है. कोई और ज्यादा पैसे दे देता है तो पहले वाले का टिकट कर जाता है।अगर किसी तीसरे ने और पैसे दे दिए फिर दोनों का टिकट कट जाता है। 

इंसान का स्वास्थ्य बेहतर व स्वस्थ्य है तो सारी खुशियां उसकी हैं-डॉ. मित्तल

जयपुर टाइम्स
अलवर (निसं.)। आर.डी.एन.सी.मित्तल फाउंडेशन अलवर, लायंस क्लब इंटरनेशनल के रीजन 7, मित्तल हॉस्पिटल तथा एन.सी.डी.सेल, अलवर के संयुक्त तत्वावधान में 'एक मीठी पहलÓ के तहत नि:शुल्क चिकित्सा उपचार परामर्श जागरूकता शिविर का आयोजन हरसौली समीप के पतलिया गाँव में किया गया। शिविर संयोजक गिरीश गुप्ता ने बताया कि शिविर कुल 64 लोगों को उपचार लाभ मिला। शिविर में एक मधुमेह, 14 उच्च रक्तचाप तथा 8 व्यक्ति ओबेसिटी से पीडि़त पाए गए। जिन्हें तुरन्त मित्तल हॉस्पिटल के निदेशक एवं सीनियर फिजिशियन डॉ. एस. सी. मित्तल ने नि:शुल्क दवा उपलब्ध कराई। 
इस मौके पर मित्तल हॉस्पिटल के निदेशक एवं सीनियर फिजिशियन डॉ. एस. सी. मित्तल ने कहा कि फिट इंडिया मूवमेंट का मकसद लोगों को शारीरिक रूप से सेहतमंद रहने के लिए प्रेरित व जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि आज के समय स्वस्थ रहना सबसे पहला मकसद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इंसान का स्वास्थ्य बेहतर व स्वस्थ्य है तो सारी खुशियां उसकी हैं। नि:शुल्क शिविर में शशिभूषण शर्मा, प्रेम चन्द सैनी, ललित शर्मा, कृष्ण कालरा व डालचन्द ने अपनी नि:शुल्क सेवाएं प्रदान की। 'एक मीठी पहलÓनि:शुल्क मेडिकल चेकअप शिविर की शुरुआत 5 मई 2019 से अलवर जिले के विभिन्न गांवों, कस्बों एवं अलवर शहर से की। 
लायंस क्लब इंटरनेशनल के डिस्ट्रिक्ट 3233 ई 1 के रीजन 7 की रीजन चेयरपर्सन लायन अल्का मित्तल ने बताया कि आज भारत में डायबिटीज, हाइपरटेंशन जैसी जीवनशैली से जुड़ी कई बीमारियां बढ़ती जा रही हैं। अपने आसपास देखिए तो आपको कई लोग ऐसी बीमारियों से पीडि़त मिल जाएंगे। पहले 50-60 की उम्र के बाद हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता था लेकि अब 35-40 साल के युवाओं को हार्ट अटैक आ रहा है। जीवनशैली से जुड़ी बीमारियां जीवनशैली में उतार-चढ़ाव के कारण हो रही हैं। जीवनशैली में छोटे-छोटे बदलाव, नियमित योगा तथा संतुलित आहार लेकर इन्हें ठीक किया जा सकता है। 

महिला कांग्रेस कमेटी की नींव महिलाओं की आवाज को बुलन्द करने के लिए रखी-मंत्री जूली

महिला कांग्रेस के 36वें स्थापना दिवस मनाया, अस्पताल में बांटे फल
जयपुर टाइम्स
अलवर (निसं.)। जिला महिला कांग्रेस कमेटी की ओर से जिलाध्यक्ष श्रीमती कमलेश सैनी के नेतृत्व में रविवार को महिला कांग्रेस के 36वें स्थापना दिवस के अवसर पर सुबह नौ बजे जिला मु यालय स्थित राजीव गांधी राजकीय सामान्य चिकित्सालय में मरीजों को फल वितरण कर जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मु य अतिथि कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली थे। यह आयोजन महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव एवं प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती रेहाना रयाज़ चिश्ती के निर्देशानुसार किया गया। 
इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि विश्व वि यात आयरन लेडी, भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी द्वारा देश की आधी आबादी महिलाओं के दमन व शोषण को रोकने एवं उन्हें संगठित कर शासन व प्रशासन में भागीदारी सुनिश्चित करने के दृढ़-संकल्प के साथ तत्कालीन पुरुष प्रधान समाज की मानसिकता को दरकिनार करते हुए श्रीमती गांधी ने प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दो दिवसीय बेंगलुरु में आयोजित 15 सितंबर 1983 को आयोजित राष्ट्र्रीय अधिवेशन में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस को स्वतंत्र अग्रिम संगठन के रूप में मान्यता प्रदान कर महिलाओं की आवाज़ को बुलन्द करने की नींव रखी थी।
नगर परिषद की पूर्व सभापति एवं महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीमती कमलेश सैनी ने कहा कि देश में जब महिलाओं को  बेबस, कमज़ोर एवं उपभोग की वस्तु के समान माना जाता था, उस समय महिलाओं की पीड़ा को समझते हुए देश में किसी भी राजनीतिक दल द्वारा पहली बार देश की महिलाओं को संगठित और मजबूत बनाकर पुरुषों के बराबर खड़ा करने के लिए आज ही के दिन श्रीमती इंदिरा गांधी ने 15 सितंबर 1983 को कांग्रेस के स्वतंत्र अग्रिम संगठन के रूप में पहली बार महिलाओं को सशक्त और मजबूत करने का ऐतिहासिक काम किया। उन्होंने कहा कि भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी ने महिलाओं को नगरीय निकाय व पंचायती राज संस्थाओं में 33त्न महिला आरक्षण देने की पुरजोर पैरवी कर महिलाओं को सत्ता में भागीदारी सुनिश्चित करने की शुरुआत की ,कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने लोकसभा एवं राज्यों की विधानसभा में महिला आरक्षण लागू करने के लिए अथक प्रयास किए। राहुल गांधी द्वारा गत वर्ष महिला कांग्रेस को अलग पहचान देने के लिए स्वतंत्र राष्ट्र्रीय ध्वज का लोकार्पण किया। इसके बाद अलवर जिले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह द्वारा फूलबाग में जिला महिला कांग्रेस द्वारा सादा समारोह में महिला कांग्रेस के ध्वज की शुरुआत की।
इस मौके पर क ांगे्रस जिलाध्यक्ष एवं श्रम राज्य मन्त्री टीकाराम जूली नगर परिषद की पूर्व सभापति एवं महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीमती कमलेश सैनी, महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष श्रीमती नर्बदा लीली यादव ,काँग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा एवं राजेन्द्र गंडूडा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोपाल दास खटीक, नेता प्रतिपक्ष नरेन्द्र मीणा, प्रधान प्रेम पटेल, पूर्व प्रधान नसरू खान, शिवलाल गुर्जर, अंशुल सैनी, सुनील पाटोदिया, महिला कॉंग्रेस प्रदेश महासचिव बबीता दिल्लीवाल, प्रदेश सचिव नीलम शर्मा, डॉ. पायल चौधरी, किरण कमला सैनी, वीरमती वर्मा, नवोदिता यादव,  रामा देवी चांवरिया, सरोज चाकर, तारा देवी शर्मा, शकुन्तला सैनी पूर्व पार्षद, काँग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अजय मेठी, हीरेन्द्र शर्मा, जोगेन्द्र कोचर, उमरदीन खान, पेमा राम सैनी, कमल प्रकाश सैनी, सेवा दल जिलाध्यक्ष एडवोकेट दुली चन्द मीणा, युवा कांग्रेस शहर अध्यक्ष निखिल शर्मा, हिमांशु शर्मा, रिपुदमन गुप्ता, एडवोकेट महेश गौड़, गुरुदयाल सैनी, ललित भारद्वाज, एन.एल. वर्मा, मुकुल बुहराडीया, सोनू गोपालिया, महेन्द्र सैनी, हितेश कुमार सैनी सहित सैकड़ों कांग्रेसजन उपस्थित थे।

श्री श्याम वन्दना महोत्सव 14 को

जयपुर टाइम्स
अलवर (निसं.)। श्री श्याम परिवार सेवा समिति की ओर से 14 सित बर शनिवार को दशहरा मैदान में दशम् श्रीश्याम वन्दना महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।
समिति पदाधिकारियों ने बताया कि महोत्सव शाम छह बजे शुरू होगा। इसके अलावा उसी दिन शाम छह बजे विशाल भण्डारे का भी आयोजन किया जाएगा। समिति के पदाधिकारी ने बताया कि श्री श्याम वन्दना महोत्सव में खाटू वाले पप्पू शर्मा, मु बई से आशु वर्मा, दिल्ली से अंजना आर्य, अलवर के प्रशांत राजा, ग्वालियर से कान्हा व अलवर के संजय  शर्मा कलाकार बाबा का गुणगान करेंगे। इस मौके पर बाबा खाटूश्याम के दरबार को कोलकाता के फूलों से अलौकिक श्रंृगार किया जाएगा। वन्दना महोत्सव का शुभार भ संत स्वामी ललित मोहन आचार्य के सान्निध्य में किया जाएगा। विशिष्ट अतिथि के रूप में महाराजा सूरजमल विवि ारतपुर के डॉ. राजेश गोयल, महिला अधिकारिता अलवर की उपनिदेशक ऋषिराज सिंहल, श्याम अग्रवाल, पवन जैन (चौधरी), विजय जैन, हरिसेठ, पवन जैन (पटवारी), महेन्द्र तनेजा सीताराम  सैनी होंगे।  

रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां की गिरफ्तारी पर लगाई रोक २६ तक बढ़ाई

जयपुर टाइम्स
जोधपुर (निसं)। बीकानेर के कोलायत में जमीन गड़बड़ी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज मामले के विरुद्ध स्काईलाइट हॉस्पिलिटी व महेश नागर द्वारा दायर क्रिमिनल रिट याचिका पर गुुरुवार को राजस्थान हाईकोर्ट में समयाभाव के चलते सुनवाई नहीं हो पाई। बाद में मेंशन करने पर जस्टिस डॉ. पीएस भाटी ने इस मामले में अगली सुनवाई 26 सितंबर को दोपहर 2 बजे मुकर्रर की है। 
कोर्ट ने कंपनी के पार्टनर्स रॉबर्ट वाड्रा व मॉरीन वाड्रा की गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक को भी 26 सितंबर तक बड़ा दिया है। बीकानेर के कोलायत फायरिंग रेंज में 275 बीघा जमीन खरीद-फरोख्त के मामले और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में स्काईलाइट प्राइवेट हॉस्पिटलिटी व महेश नागर की ओर से कोर्ट में विविध अपराधिक याचिका विचाराधीन हैं। यह याचिका जस्टिस भाटी की बेंच में सूचीबद्ध थी, लेकिन लंच तक याचिका की बारी नहीं आई।
जस्टिस भाटी की सिंगल बेंच लंच तक ही थी। ऐसे में बेंच के उठने से पहले एडिशनल सॉलीसिटर जनरल राजदीपक रस्तोगी ने कोर्ट के समक्ष मेंशन किया और आग्रह किया कि इसकी सुनवाई शुक्रवार को मुकर्रर की जाए, जबकि याचिकाकर्ता की ओर से पेश हुए अधिवक्ता कुलदीप माथुर ने कोर्ट से कहा कि वे कल जोधपुर में नहीं हैं, इसलिए इस तारीख को छोड़कर कभी भी याचिका पर सुनवाई मुकर्रर कर ली जाए। 

आसाराम ने फिर पेश किया सजा स्थगन का प्रार्थना पत्र, सुनवाई आज

जयपुर टाइम्स
जोधपुर (निसं)। नाबालिग से यौन शोषण के मामले में आखिरी सांस तक आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम ने एक बार फिर से जमानत के लिए कोशिश शुरू कर दी है। आसाराम ने सजा स्थगन के लिए हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र पेश किया है। इस पर शुक्रवार को जस्टिस संदीप मेहता व विनीत कुमार माथुर की खंडपीठ में सुनवाई होगी। सजा होने के बाद आसाराम सजा स्थगन का प्रार्थना पत्र पेश कर चुका था, लेकिन उसे विड्रॉ कर दिया था। इसके बाद आसाराम की अपील पर जल्दी सुनवाई का आग्रह स्वीकार कर लिया था और इससे जुड़ी सभी अपील याचिकाओं को कनेक्ट भी कर दिया था। पिछले महीने ही आसाराम की अपील को भी जेल में बंद सजायाफ्ता बंदियों की अपीलों की सुनवाई के लिए निर्धारित व्यवस्था के तहत ही सूचीबद्ध करने के निर्देश दिए थे। इस हिसाब से अपील याचिका पर सुनवाई के लिए नंबर पर समय लग सकता है। ऐसे में आसाराम ने एक बार फिर से जमानत लेने के लिए सजा स्थगन का प्रार्थना पत्र पेश किया है। इस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। गौरतलब है कि एससी एसटी कोर्ट ने 25 अप्रैल 2018 को आसाराम को आजीवन कारावास की सजा के आदेश दिए थे। आसाराम पांच साल से भी अधिक समय से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद है। न तो ट्रायल के दौरान उसे जमानत मिली और न ही सजा होने के एक साल बाद भी उसे कोई राहत नहीं मिली है।