Updated -

mobile_app
liveTv

Notice: Undefined index: page in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 103

Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

सैमसंग ने लॉन्च किया पहला तीन कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए क्या है कीमत

मल्टीमीडिया डेस्क। दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग लगातार एक के बाद एक स्मार्टफोन पेश कर रही है। अपनी ताजा लॉन्चिंग में उसने पहली बार ट्रिपल कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है। गैलेक्सी ए7 पिछले साल लॉन्च हुआ था और अब कंपनी ने इसका अपग्रेडेड वर्जन पेश किया है। यह दो वेलिएंट में बाजार में उतारा गया है। पहला वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला है वहीं दूसरे वेरिएंड में 6 जीबी की रैम दी गई है। इस फोन की सबसे खास बात है इसका कैमरा। कंपनी ने पहली बार ट्रिपल रियर कैमरे के साथ फोन लॉन्च किया है। 

भारत में इस फोन की शुरुआती कीमत 23,990 रुपये है। 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 23,990 रुपये और 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 28,990 रुपये है। इस फोन को 27 सितंबर से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट, सैमसंग ऑनलाइन स्टोर और सैमसंग ऑपेरा हाउस में उपलब्ध कराया जाएगा।

वहीं, 28 सितंबर से ऑफलाइन मार्केट में उपलब्ध कराया जाएगा। इसे गोल्ड मिनलेनियल, प्रीमियम ब्लैक और स्ट्राइकिंग ब्लू कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा। लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो HDFC बैंक के क्रेडिट व डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर यूजर्स को 2,000 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा। कीमत के आधार पर इस फोन की टक्कर Xiaomi Poco F1 से हो सकती है।

Galaxy A7 की खासियत:

जैसा कि हमने आपको बताया फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है। इसमें 24 मेगापिक्सल का ऑटोफोक्स सेंसर है जो f/1.7 अपर्चर के साथ आता है। वहीं, f/2.4 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर और फिक्सड फोक्स के साथ 5 मेगापिक्सल (f/2.2 अपर्चर) का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी कैमरा की बात करें तो फोन में f/2.0 अपर्चर के साथ 24 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर मौजूद है। इसमें एलईडी फ्लैश, सेल्फी फोक्स, एआर इमोजी और प्रो लाइटनिंग मोड जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं।

Galaxy A7 (2018) के फीचर्स:

यह फोन ड्यूल सिम सपोर्ट करता है। साथ ही यह सैमसंग एक्सपीरियंस यूएक्स पर आधारित एंड्रॉइड 8.0 ऑरियो पर काम करता है। इसमें 6 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 x 2220 है। वहीं, इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 है। इस पर गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह फोन 2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर एक्सीनोस 7885 प्रोसेसर से लैस है। इसकी इंटरनल मेमोरी क माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

बैटरी और कनेक्टिविटी:

फोन को पावर देने के लिए 3300 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। साथ ही इसमें बिक्सबी, सैमसंग पे, सैमसंग हेल्थ और डॉल्बी एटमस का सपोर्ट दिया जाएगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, ड्यूल-बैंड वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ वी5.0, एएनटी प्लस, NFC, जीपीएस, ग्लोनास, Beidou और 3.5mm हेडफोन जैक जैस फीचर्स दिए गए हैं।


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

HMD ने लॉन्च किया नोकिया 5.1 प्लस, यह है कीमत

मल्टीमीडिया डेस्क। HMD ग्लोबल ने सोमवार को भारत में आधिरकारिक तौर पर Nokia 5.1 Plus की कीमत की घोषणा कर दी। नोकिया के इस मिड रेंज स्मार्टफोन की कीमत 10,999 रुपए रखी गई है और यह 1 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा। साथ ही इस फोन को नोकिया के ऑनलाइन स्टोर से भी खरीदा जा सकेगा। फोन के लिए प्री-बुकिंग्स फ्लिपकार्ट और नोकिया के ऑनलाइन स्टोर पर शुरू हो चुकी हैं।

यह हैं ऑफर्स

Nokia 5.1 Plus के साथ एयरटेल यूजर्स को 1800 रुपये तक का कैशबैक और 240 जीबी डाटा दिया जाएगा। यह ऑफर तब वैध होगा जब यूजर्स 199 रुपये, 249 रुपये और 448 रुपये से रिचार्ज करेंगे। यह ऑफर केवल एयरटेल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही वैध है। इसे दो कलर ग्लॉस ब्लैक और ग्लॉस मिडनाइट ब्लू में खरीदा जा सकेगा।

जानिए Nokia 5.1 Plus के फीचर्स:

Nokia 5.1 Plus का आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 होगा। इसमें 5.8 इंच एचडी प्लस स्क्रीन दी गई है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1570 X 720 है। इस फोन में यूजर्स को गेमिंग और व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलेगा। इसका सरफेस एरिया 90 फीसद है। इसमें 4 बड़े कोर्स और 4 छोटे कोर्स के साथ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर दिया है। यह फोन एंड्रॉइड वन पर आधारित है। इस फोन को 3 जीबी और 4 जीबी रैम वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा 32 और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज गई है। यह फोन एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करता है।


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

गूगल ने कहा, कर्मचारी चीनी सर्च इंजन से जुड़ा दस्तावेज डिलीट करें

सैन फ्रांसिस्को। विश्व की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपने कर्मचारियों से चीन के लिए विशेष रूप से विकसित हो रहे सर्च इंजन से जुड़ी जानकारी वाले दस्तावेज (मेमो) को डिलीट करने के लिए कहा है।

इस संबंध में कर्मचारियों को ई-मेल भेजा गया है। मेमो में सर्च इंजन से जुड़ी कई अहम जानकारियां हैं जो गूगल नहीं चाहता कि सार्वजनिक हों। सर्च इंजन से जुड़े इस प्रोजेक्ट का कोडनेम 'ड्रैगनफ्लाई' है।

ऑनलाइन न्यूज पोर्टल 'द इंटरसेप्ट' के मुताबिक, गूगल की चीन में विशेष सर्च इंजन लाने की योजना है। गूगल ने चीनी सरकार के कहने पर सर्च इंजन में कुछ खास तकनीकी बदलाव किये हैं। 

चीन में यूजर को सर्च करने से पहले सर्च इंजन में लॉग इन करना पड़ेगा। साथ ही यूजर राजनीति, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, लोकतंत्र, मानवाधिकार और शांतिपूर्ण प्रदर्शन जैसे शब्दों को ब्लॉक कर देगा यानि यूजर चीन के लिए संवेदनशील मुद्दों से जुड़ी जानकारी नहीं ढूंढ़ पाएगा।

अगर यूजर ऐसा करने की कोशिश करता है तो यूजर की सारी जानकारी चीनी सरकार के पास चली जाएगी। कई मानवाधिकार कार्यकर्ता ऐसे सर्च इंजन का विरोध कर रहे हैं। गूगल कर्मचारी भी इस संबंध में अपना विरोध दर्ज करा चुके हैं।

चीन ने 4000 से ज्यादा पोर्न साइट बंद की

चीन ने गत तीन महीनों में चार हजार से ज्यादा अश्लील और अन्य हानिकारक जानकारियों वाली वेबसाइट बंद कर दी हैं। वेबसाइट बंद करने के अभियान की शुरुआत मई में संयुक्त रूप से नेशनल ऑफिस अगेंस्ट पोर्नोग्र्राफिक और इललीगल पब्लिकेशंस ने की थी।


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

यहां से आप पहचान छिपाकर भेज सकते हैं ईमेल

मल्टीमीडिया डेस्क। अगर आप जीमेल, याहू जैसी ईमेल सर्विसेज का इस्तेमाल करते हैं, तो मेल भेजते समय न चाहते हुए भी अपनी पहचान को नहीं छिपा पाएंगे, क्योंकि ईमेल भेजने पर, पाने वाले के ईमेल बॉक्स में सेंडर का ईमेल एड्रेस भी आ जाता है। मगर आजकल बहुत-सी ऐसी ईमेल सर्विसेज हैं, जहां आप अपनी प्राइवेसी को बरकरार रखते हुए किसी को मेल कर सकते हैं।

इसमें आपका ईमेल एड्रेस सामने वाले तक नहीं पहुंचेगा। अपना ईमेल एड्रेस छिपाकर मेल करने की पूरी प्रक्रिया में आपको एनॉनमस ईमेल सर्विसेज की मदद लेनी होगी। यहां पर ट्रैक करना संभव नहीं हो पाता है। हालांकि एनॉनमस ईमेल आईपी एड्रेस को छिपाए बिना संभव नहीं है। इसके लिए आपको टोर या फिर दूसरी प्रॉक्सी या वीपीएन सर्विस का इस्तेमाल करना होगा।

 

एनक्रिप्टेड/ एनॉनमस ईमेल सर्विस

कुछ ईमेल सर्विस ऐसी हैं, जहां एनॉनमस (अज्ञात) रहकर मेल भेजा और प्राप्त किया जा सकता है। वहीं, कुछ सर्विसेज एनक्रिप्टेड होने के साथ तय समय के बाद मेल खुद-ब-खुद डिलीट हो जाते हैं।

 

टोरगार्डः यहां पर आपको एनॉनमसइनबॉक्स के साथ प्राइवेसी और क्रिप्टोग्राफी से जुड़े बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं। एसएसएल एनक्रिप्शन के जरिए एंड-टू-एंड सिक्योरिटी मिलती है। इसका फायदा यह है कि यह आपकी डिजिटल आइडेंटिटी को छिपा देता है। खासकर अगर आप ईमेल का इस्तेमाल संवेदनशील डाटा भेजने के लिए करते हैं, तो इसका एनक्रिप्शन फीचर किसी तरह के अटैक से सुरक्षा मुहैया कराता है।

गुरिल्ला मेलः यह डिस्पोजेबल व टेम्पररी ईमेल सर्विस मुहैया कराता है। यहां पर साइनअप या रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं पड़ती। साथ ही, आप 150 एमबी तक की फाइल को अटैच कर भेज सकते हैं। आपके द्वारा भेजा गया मेल एक घंटे के बाद खुद-ब-खुद डिलीट हो जाता है। यहां बस, उस ईमेल एड्रेस की जरूरत होती है, जिसे आप मेल भेजना चाहते हैं। किसी तरह के पर्सनल डाटा की जरूरत नहीं होती है। यह आपके इनबॉक्स को

 

साफ व सुरक्षित रखता है। इसका एंड्रॉयड एप भी उपलब्ध है।

सिक्योर मेलः आईपी एड्रेस व पहचान छिपाकर मेल करने के लिए इसका इस्तेमाल भी किया जा सकता है। यह आपके मेल के लिए 4096 बिट कीज का इस्तेमाल करता है। इसके बाद सेंडर औररिसीवर के अलावा, किसी और के लिए मेल को पढ़ना आसान नहीं रह जाता है। सभी ईमेल व एसएमएस एनक्रिप्टेड होते हैं। साथ ही, यह साइनअप के लिए आपकी पर्सनल इंफॉर्मेशन व आइपी एड्रेस भी नहीं मांगता है। कंपनी का दावा है कि वह स्पैम के प्रति जीरो टॉलरेंस पॉलिसी को अपनाती है।

 

बिना रजिस्ट्रेशन किए भेजें मेल

अगर आप बिना किसी रजिस्ट्रेशन के ईमेल भेजना चाहते हैं, तो फिर आपको इन ईमेल सर्विसेज का इस्तेमाल करना चाहिए...।

 

एनॉनमसईमेल डॉट मीः इस प्लेटफॉर्म की खासियत यह है कि यहां पर आपको बस एक फॉर्म मिलता है, जिसमें आपको केवल रिसीवर का एड्रेस, सब्जेक्ट और ईमेल कंटेंट लिखना होता है। अगर ईमेल के साथ कोई फाइल अटैच करना चाहते हैं, तो इसकी सुविधा भी यहां पर है। हां, अगर आपको अपने मेल का जवाब चाहिए, तो फिर अपनी ईमेल आईडी डालनी होगी। इसमें आपको ईमेल ट्रैकिंग की सुविधा भी दी गई है, यानी जब मेल रिसीवर द्वारा ओपन किया जाता है, तो आपको उसकी रियल टाइम में जानकारी मिल जाएगी।

5 वाईमेलः यहां पर एनॉनमस मेल को खूबसूरत फॉर्मेट मेंभेजने की सुविधा मिलती है। यहां रिसीवर के लिए यह पता लगाना नामुमकिन होता है कि मेल कहां से आया है। अगर रिसीवर द्वारा मेल पढ़ लिया जाता है, तो फिर आपको इसकी कन्फर्मेशन भी मिल जाएगी।


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

यूट्यूब को 80 लाख से अधिक वीडियोज करनी पड़ी डिलीट, जानें क्यों उठाना पड़ा यह कदम

नई दिल्ली । यूट्यूब ने हाल ही में बताया है की कंपनी ने लगभग 5 मिलियन वीडियोज को डिलीट किया है। ये वीडियोज 2017 की आखिरी तिमाही में ही अपलोड की गई थी। गूगल द्वारा अधिकृत वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म ने इन वीडियोज को व्यूवर्स के देखने से पहले ही डिलीट कर दिया था। यह कंपनी ने इस कारण भी किया होगा क्योंकि उसे विभिन्न सरकारों से अनुचित कंटेंट पोस्ट करने के लिए लम्बे समय से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

कोई भी व्यू आने से पहले ही डिलीट की गई वीडियोज: यूट्यूब ने एक रिपोर्ट में बताया की 80 लाख में से 76 प्रतिशत वीडियोज को 1 व्यू आने से भी पहले डिलीट कर दिया गया है। इन वीडियोज को इसलिए तत्काल प्रभाव से डिलीट करने का कदम उठाया गया क्योंकि इसमें अनुचित या हिंसक कंटेंट शामिल था।

यूट्यूब गाइडलाइन्स का हुआ उल्लंघन: यूट्यूब पर कुल मिलाकर लगभग 93 लाख वीडियोज ऐसी हैं जो यूट्यूब कम्युनिटी गाइडलाइन्स का उलंघ्घन कर रही हैं। इनमे से अधिकतर वीडियोज भारत में है। इस क्रम में अमेरिका दूसरे और यूके छठें नंबर पर है।

  यूट्यूब ने बताया की लगातार वीडियोज की जांच की जा रही है और नियमों का उलंघ्घन करने वाली वीडियोज को रिमूव किया जा रहा है।

क्यों डिलीट करनी पड़ी वीडियोज: यूट्यूब को 300 कंपनियों और संगठनों ने आपत्तिजनक कंटेंट के साथ उनके एड्स दिखने को लेकर शिकायत की थी। इनमें एडिडास, अमेजन और नेटफ्लिक्स आदि शामिल हैं। इसी को ठीक करने के लिए यूट्यूब ने वीडियोज को रिमूव किया।


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

सैमसंग S9 की बढ़ी बिक्री बनी कंपनी के 52 प्रतिशत से अधिक मुनाफे का कारण

नई दिल्ली । सैमसंग ने 2018 की पहली तिमाही में 50 प्रतिशत से ज्यादा का मुनाफा कमाया है। विश्लेषकों का कहना है की कंपनी को हुए मुनाफे की अहम वजह मैमोरी चिप्स की मांग बढ़ना और महंगे स्मार्टफोन की बिक्री में तेजी आना रहा है।

कितना बढ़ा मुनाफा: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक साल की पहली तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 52.11 प्रतिशत से बढ़कर 10.8 अरब डॉलर हो गया है। यह पिछले साल की समान तिमाही में 7680 अरब वॉन था। कंपनी ने मैमोरी चिप और गैलेक्सी S9 की अधिक बिक्री की। इस मुनाफे के पीछे का यही बड़ा कारण रहा। कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट 15640 अरब वॉन के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। इस महीने के आरम्भ में यह मुनाफा 15600 अरब वॉन होने की उम्मीद जताई गई थी।

बता दें, हाल में आई एक रिपोर्ट के अनुसार शाओमी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 31.1 प्रतिशत मार्किट शेयर के साथ शीर्ष की कंपनी बन गई है


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

CLAT का एडमिट कार्ड जारी होगा आज,ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) का एडमिट कार्ड आज किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। CLAT के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले उम्मीदवार इसकी वेबसाइट clat.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) का एडमिट कार्ड पहले 20 अप्रैल को जारी होना था लेकिन इसकी तारीख बढ़ा दी गई है। एडमिट कार्ड 26 अप्रैल को आने की जानकारी दी गई थी। कुछ तकनीकी कारणों से इसमें देरी हुई है। जिन छात्रों ने इसके लिए आवेदन किया है वे CLAT की अॉफिशियल वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। छात्र अन्य जानकारियों के लिए भी CLAT की अॉफिशियल वेबसाइट clat.ac.in चेक करते रहें। 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए  

-वेबसाइट के होमपेज पर जाएं। 

-होमपेज पर common law admission test 2018 admit card के लिंक को खोलें। 

-पॉप-अप पेज सामने आएगा। उसमें अपना ऐप्लिकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्यॉरिटी पिन भरें और लॉगइन करें। 

-आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। सारे डिटेल्स चेक करके उसे डाउनलोड कर लें। 


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

Tata Docomo के इस प्लान में 500 रु से भी कम में मिल रहा 126GB डाटा

नई दिल्ली । टाटा डोकोमो ने अपने मौजूदा सब्सक्राइबर बेस को बनाए रखने के लिए 82 रुपये से 499 रुपये तक के प्रीपेड प्लान्स प्रदान करता है। इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा बेनिफिट के साथ अनलिमिटेड वॉयस कालिंग और अनलिमिटेड एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। बता दें, डोकोमो का एयरटेल के साथ मर्जर हो चुका है। कंपनी अब 499 रुपये का प्रीपेड प्लान उपलब्ध करवा रही है।

499 रुपये की प्लान डिटेल्स: इस प्लान के तहत यूजर्स को 126GB 3G डाटा, अनलिमिटेड वॉयस और एसएमएस मिल रहे हैं। इस प्लान की कमी यही है की इसमें 3G डाटा उपलब्ध करवाया जा रहा है। यह प्लान मौजूदा और नए दोनों ग्राहकों के लिए वैध है। डोकोमो 1.4GB डाटा प्रति दिन दे रहा है जो कुल मिलाकर 126GB डाटा हो जाता है। इसकी वैलिडिटी 90 दिनों की है। 1.4GB सीमा के बाद यूजर्स को 10 पैसे प्रति एमबी का शुल्क अदा करना होगा। इस प्लान का इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को फ्री वॉयस कालिंग बेनिफिट भी मिलेगा। इसमें 250 मिनट प्रति दिन की सीमा रहेगी। इसके बाद 30 पैसे प्रति मिनट का शुल्क लगेगा। इसमें 100 एसएमएस प्रति दिन फ्री रहेंगे।

इसी कीमत में अन्य टेलिकॉम कंपनियों के उपलब्ध प्लान्स:

बीएसएनएल प्लान डिटेल्स: बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत 499 रुपये है। इसके अंतर्गत ग्राहकों को प्रति महीना अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और 45GB डाटा मिल रहा है। इसमें रोमिंग के दौरान भी फ्री कालिंग की सुविधा दी जा रही है। यह प्लान सिर्फ पोस्टपेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

आइडिया निरवाना 499 प्लान डिटेल्स: इस प्लान के अंतर्गत 40GB डाटा के साथ 200GB तक रोल ओवर बेनिफिट मिलता है। डाटा यूसेज की प्रति दिन की कोई सीमा नहीं है। इसमें लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग अनलिमिटेड कालिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन के मिलते हैं। पहले इस प्लान में 30GB डाटा मिलता था।


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

डिस्काउंट के नाम पर यूजर्स को मिल रहा धोखा, सरकार ला सकती है कैशबैक व्यवस्था

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ऑनलाइन शॉपिंग अब हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुकी है। भारी डिस्काउंट, ऑफर्स और अन्य आकर्षक डील्स के चलते अब अधिकतर यूजर्स रिटेल पर जाकर शॉपिंग करने के बजाय ऑनलाइन शॉपिंग को वरीयता देते हैं। इस सुविधा के जहां तमाम फायदे हैं वहीं इसके काफी नुकसान भी हैं। ऑनलाइन शॉपिंग के चलते धोखाधड़ी के मामलों में तेजी से इजाफा आ गया है।

3 में से 1 यूजर को मिलता है धोखा: एक सर्वे के अनुसार, ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले हर तीसरे यूजर को नकली सामान मिलता है। इस मामले में ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ शिकायतें काफी बढ़ रही हैं। बता दें, ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर हाल ही में दो सर्वे हुए हैं। यह सर्वे मार्किट रिसर्च एनालिटिक्स कंपनी वेलोसिटी एमआर ने किया है। कंपनी के अनुसार, इस सर्वे में सामने आया है की जिस ब्रैंड की बिक्री जितनी ज्यादा होती है, उसके नाम पर नकली सामान भी उतना ही ज्यादा बिकता है।


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

24MP फ्रंट कैमरा और AI फीचर्स के साथ वीवो V9 लॉन्च, ओप्पो F7 से होगी टक्कर

नई दिल्ली । स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने भारत में V9 को लॉन्च कर दिया है। V9 में आईफोन 10 की तरह नॉच दी गई है। इसकी खासियत इसका 24MP का फ्रंट कैमरा और अन्य सेंसर्स हैं। ऐसा ही सेल्फी फोकस्ड स्मार्टफोन ओप्पो F7 मार्च 26 को लॉन्च होने वाला है। इन दोनों फोन्स में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है। ओप्पो F7 में भी आईफोन 10 की तरह नॉच दिया जाएगा।

फोन की अन्य विशेषताएं: वीवो के इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच का 19:9 डिस्प्ले, ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर कार्य करता है। वीवो V9 ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से उपलब्ध होगा।

भारत में कीमत: फोन को हैरत में 22990 रुपये में लॉन्च किया गया है। फोन 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट में ही उपलब्ध होगा। फोन तीन कलर वैरिएंट गोल्ड, ब्लैक और ब्लू में उपलब्ध होगा। फोन प्री-आर्डर के लिए आमजन और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। फोन सेल के लिए 2 अप्रैल से उपलब्ध होगा।


Notice: Undefined index: author in /home/jaipurtimes/public_html/news-category.php on line 129

जियो को जनवरी में मिले 83 लाख नए यूजर्स, जानिए एयरटेल-वोडा-आइडिया का क्या रहा हाल

नई दिल्ली । लगभग ढाई साल के कम समय में रिलायंस जियो ने प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों की कमर तोड़ दी है। जनवरी में आरकॉम और एयरसेल की स्तिथि ज्यादा खराब हुई है, इसकी तस्दीक खुद आंकड़ें करते हैं। आपका बता दें, डाटा वॉर की दौड़ में जहां आरकॉम ने 21 .8 लाख यूजर्स गवाएं हैं। वहीं, एयरसेल को भी अपने 34.9 लाख यूजर्स से हाथ धोना पड़ा है। हालांकि, एयरसेल पर इसका इतना बुरा प्रभाव पड़ा है की कंपनी ने कुछ समय पहले की खुद को दिवालिया घोषित कर दिया है।

वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल पर नहीं पड़ा असर : जनवरी महीने के दौरान तीन प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों के यूजर बेस का बढ़ना जारी है। जहां वोडाफोन ने इस दौरान 12.8 लाख ग्राहक जोड़े। वहीं, आइडिया ने 11.4 लाख और एयरटेल ने 15 लाख ग्राहकों के साथ अपना यूजर बेस बढ़ाया है।

एयरसेल बंद होने की कगार पर: एयरसेल ने 30 जनवरी को छह सर्कल में अपना ऑपरेशन बंद कर दिया, इनमें गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश शामिल है। कंपनी ने तब कहा था कि अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कारोबारी माहौल में काम करना अब मुश्किल हो रहा था। वहीं दूसरी ओर सितंबर 2017 में टेलिकॉम सेक्टर में हुई जियो की एंट्री ने कंपनी की मुश्किलें और बढ़ा दीं। जियो की एंट्री ने टेलिकॉम सेक्टर में बड़ी हलचल पैदा कर दी थी।