• Mon. Aug 8th, 2022

सरस डेयरी के नव निर्वाचित संचालन मंडल का नागरिक अभिनन्दन समारोह हुआ आयोजित

ByRameshwar Lal

Jul 10, 2022

अलवर। सरस डेयरी अलवर नव निर्वाचित चेयरमैन एवं संचालन मंडल का बानसूर के गांव बासना में नागरिक अभिनन्दन समारोह आयोजित हुआ।
कार्यक्रम में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि देश गांवों में बसता है। ग्रामीण अंचल में पशुपालन कार्य ग्रामीणों की आय अहम स्त्रोत है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा मे पृथक कृषि बजट पेश कर देश में नजीर पेश की है। पशुपालकों को प्रति लीटर दूध में पांच रूपये का अनुदान देकर उन्हें संबल प्रदान किया है।
उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुन्तला रावत ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के हित में अहम कदम उठाए है जिसका लाभ धरातल पर उन्हें मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पशुपालन कृषि कार्य से जुडा हुआ कार्य है। राज्य सरकार द्वारा पशुओं का निःशुल्क उपचार की सुविधा मुहैया कराई गई है। साथ ही दूध पर अनुदान की राशि दो रूपये से बढाकर पांच रूपये करने का कदम ऐतिहासिक है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि किसान परिवार में जन्मा व्यक्ति सरस डेयरी के चेयरमैन के पद पर पहुंचने पर किसान एवं पशुपालकों के हित में निर्णय लेकर उन्हें संबल प्रदान करने का कार्य करेंगे।
सरस डेयरी के नव निर्वाचित चेयरमैन विश्राम गुर्जर ने कहा कि परिवार द्वारा पशुपालन का कार्य किया जाता है। पशुपालकों की समस्याओं के बारे में भलीभांति परिचित हूं। उन्होंने कहा कि कार्य पदभार ग्रहण करने के तुरन्त उपरान्त पहला निर्णय पशुपालकों के लिए अतिरिक्त प्रति लीटर पांच रूपये का अनुदान देने का सरस डेयरी द्वारा निर्णय लिया गया है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि शुद्ध दूध एवं दुग्ध सामग्री उपलब्ध कराने के साथ-साथ पशुपालकों के हितों की रक्षा भी की जाएगी। किशनगढ़बास विधायक दीपचंद खैरिया ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में आयोजकों ने मंत्री रावत एवं मंत्री जूली की धर्मपत्नी गीता जूली का चुनरी ओढाकर सम्मान किया।
इस अवसर पर सरस डेयरी के पूर्व चेयरमैन रामफल गुर्जर, नगर पालिका बानसूर की अध्यक्ष नीता सज्जन मिश्रा, प्रधान दौलतराम जाटव सहित प्रबुद्ध व्यक्ति एवं डेयरी के पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!