• Mon. Aug 8th, 2022

पानी का संकट बना तो मन्नी का बड पर लगाया जामपहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी, समझाइश कर खुलवाया जाम

ByRameshwar Lal

Jul 10, 2021


जयपुर टाइम्स
अलवर(निसं.)। शहर में पेयजल संकट के चलते शुक्रवार को शहर के मन्नी का बड व लाल डिग्गी के पास स्थानीय लोगों ने जाम लगा दिया। जिसके कारण शहर में जाम लग गया हालांकि मन्नी का बड़ मुख्य मार्ग होने के कारण प्रशासन व पुलिस ने तुरंत समझाइश कर जाम खुलवा दिया।
शहर के वार्ड 16 व 25 के लोगों का कहना था कि पानी का संकट इतना ज्यादा है कि पिछले कुछ दिनों से पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही। काफी लोग तो टैंकर से भी पानी मंगाने लगे हैं लेकिन आमजन व गरीब परिवार टैंकर का पानी मंगाने में असमर्थ हैं। ऐसे में उनको बाल्टी लेकर इधर-उधर भटकना पड़ता है। अब हालत ये हो गए हैं कि पीने को पानी नहीं है। ऐसे में उन्हें अपना विरोध जताने के लिए सड़क पर आना पड़ा।
शहर के वार्ड 16 के पार्षद कैलाश सैनी ने बताया कि जलदाय विभाग की अनदेखी के चलते पिछले पांच महीने से पानी का संकट बना हुआ है। उन्होंने जलदाय विभाग के सभी अधिकारियों को शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। ऐसे में उन्हें पानी के लिए अनेक क्षेत्रों में भटकना पड़ रहा है।
उधर, वार्ड 25 के पार्षद लोचन यादव ने बताया कि पानी की समस्या लेकर एक्सईएन के पास गए तो उनका बातचीत करने का रवैया भी सही नहीं था। मजबूरी में आकर जाम लगाया है।
पानी की मांग करने वालों ने बताया कि यह कोरोना महामारी का दौर है। इस दौरान घरों में पानी की खपत पहले से ज्यादा है और पानी की आवक कम हो गई है। इस कारण लोगों के सामने मुश्किलें आ गई है। यहां आसपास के काफी लोग तो रात के समय जरूरत का पानी जुटाने के लिए इधर से उधर भागते हैं फिर भी पानी की पूर्ति नहीं हो पाती है।
शहर में मन्नी का बड़ मुख्य रोड होने के कारण जाम की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन तुरंत मौके पर पहुंचा। जहां एसडीएम योगेश डागुर व शहर कोतवाल राजेश शर्मा ने आमजन की समस्या सुनी। इसके बाद जलदाय विभाग के अधिकारियों को मौके पर स्पष्ट निर्देश दिए कि पानी की समस्या का जल्दी समाधान किया जाए। इस दौरान जलदाय विभाग के अधिकारियों ने उनके क्षेत्र में पानी की सप्लाई बढ़ाने का आश्वासन दिया है। इसके बाद लोगों ने जाम खोला। आमजन ने चेताया भी कि जल्दी पानी नहीं मिला तो वापस सड़क पर आने को मजबूर होना पड़ेगा।

error: Content is protected !!