• Fri. Aug 12th, 2022

जरूरतमंद बेटी की शादी में कई संस्थाएं आगे आई, किया कन्या दान

ByRameshwar Lal

Jul 8, 2022

अलवर।
अलवर ग्रामीण क्षेत्र की एक गडिया लुहार की बेटी की शादी के लिए शहर की कई सामाजिक संस्थाएं एक मंच पर आई और बेटी को कन्यादान किया।
नेक कमाई के कन्यादान कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को राज्य के सामाजिक कल्याण व अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने अपनी तरफ से लहंगा सहित अन्य सामान संस्थाओं की ओर से बेटी के परिजनों को दिया।इस अवसर पर नेक कमाई समूह के संयोजक अभिषेक तनेजा ने बताया कि इस कन्यादान में सहभागी डॉ. गोपाल रॉय चौधरी ट्रस्ट, रोटरी क्लब अलवर, रोटरी क्लब अलवर फोर्ट, आलमचंद भागवंती देवी भाटिया ट्रस्ट, खान चंद चिमनी बाई हजरती चेरिटेबल ट्रस्ट और नारायणी देवी मनोहर लाल छाबड़ा ट्रस्ट मुख्य हैं।

इनको किया सम्मानित-
इस अवसर पर सामाजिक कामों में उल्लेखनीय भूमिका निभाने पर नेक कमाई समूह की संरक्षक मंजू चौधरी अग्रवाल व मीना तनेजा, समाजसेवी दौलत राम हजरती, रोटरी क्लब अलवर के अध्यक्ष जितेन्द्र खुराना, रोटरी क्लब अलवर फोर्ट के अध्यक्ष मधुर अग्रवाल, समाजसेविका चन्द्रकांता भाटिया तथा सरकारी स्कूलों की दिशा सुधारने का काम कर रहे इंजीनियर राजेश लवानिया को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि संजीव बारेठ थे जबकि अध्यक्षता कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा ने की। स्वागत अजय आनंद गोयल, गुरप्रीत सिह निक्का, निर्मल रस्तोगी, सुरेन्द्र अरोड़ा, राजेन्द्र पाल शर्मा, विवेक खंडेलवाल और डा. सत्यभान यादव आदि उपिस्थत थे। विश्वविद्यालय के सहायक कुल सचिव आशुतोष शर्मा ने आभार जताया।

कन्यादान में अलवर रोल माडल बनेगा- जूली

सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि अलवर मे सभी संस्थाएं एक मंच पर आकर बेटियों की शादी कर रह है यह पूरे प्रदेश में रोल माडल बनेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई है जो एक कन्यादान कार्यक्रम में अलवर आकर शरीक होंगे। बेटी की शादी गरीब के लिए परेशानी बन जाती है जो समाज कम भी कर सकता है जिसका उदाहरण अलवर में नेक कमाई समूह और उनके साथ बहुत सी संस्थाएं हैं। सामाजिक न्याय विभाग इस कार्यक्रम का खूब प्रचार करेगा।

error: Content is protected !!