• Mon. Aug 8th, 2022

शहीद वीर सिंह दायमा की प्रतिमा का अनावरण

ByRameshwar Lal

Jul 8, 2022

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री एवं उद्योग मंत्री ने प्रतिमा का किया अनावरण

अलवर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली एवं उद्योग मंत्री शकुन्तला रावत ने अलवर ग्रामीण के गांव धौंकडी में शहीद वीर सिंह दायमा की प्रतिमा का अनावरण फीता काटकर किया।
मंत्री जूली ने शहीद को नमन करते हुए कहा कि हमारे वीर जाबाज सैनिकों के पराक्रम की वजह से ही हम आज खुले आसमान में चेन की सांस ले पा रहे हैं। शहीद वीर सिंह दायमा की प्रतिमा युवाओं को राष्ट्रसेवा की प्रेरणा देती रहेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहीदों के परिजनों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में दी जाने वाली सुविधाओं में इजाफा किया है।
उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर पेयजल व्यवस्था हेतु बोरिंग कराने, शहीद की प्रतिमा तक के रास्ते पर इंटरलोकिंग टाइल्स लगवाने, गांव से चूहडसिद्ध बाबा तक जाने वाली सडक को जुडवाने, इसी प्रकार कस्बा डेहरा तक की सड़क बनवाने एवं सामुदायिक भवन बनवाने की घोषणा की।
उद्योग मंत्री रावत ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे जाबाज सैनिक हर परिस्थिति को अपने अनुकूल ढालकर हमारी सीमाओं पर मुश्तैदी से तैनात होकर हमारी सुरक्षा करते हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रतिमा शहीद की यादों को चिरस्थाई रखेगी तथा युवाओं को देशभक्ति का संदेश देगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सैनिकों के परिवार के सहयोग के लिए पूर्णरूप से प्रतिबद्ध है।
नगर परिषद अलवर के सभापति धनश्याम गुर्जर व प्रधान दौलतराम जाटव एवं पूर्व मंत्री हेमसिंह भडाणा ने अपने संबोधन में कहा कि देश की सीमाओं को महफूज रखने वाले सैनिक राष्ट्रीय भावना को मजबूत करते हैं। उन्होंने शहीदों की प्रतिमाओं को एकता के सूत्र में जोडने का प्रतीक बताया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षाविद् मूलचन्द गुर्जर ने किया ।
प्रतिमा अनावरण समारोह में अतिथियों ने शहीद की माता सुन्दरी देवी एवं वीरांगना सुमन देवी का शॉल ओढाकर एवं शहीद के पिता प्रभुदयाल का साफा पहनाकर सम्मान किया ।
इस दौरान शिवलाल गुर्जर, महेश सैनी, महेश पटेल, रामफल गुर्जर, पेमाराम सैनी सहित अनेक प्रबुद्ध व्यक्ति एवं बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!