• Mon. Aug 8th, 2022

प्रशासन शहरों के संग अभियान के अन्तर्गत एक भी पात्र पट्टे से वंचित नहीं रहे – जिला कलक्टर

ByRameshwar Lal

Jul 9, 2022

अलवर। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप सभी स्थानीय निकाय यह सुनिश्चित करें कि 15 जुलाई से प्रारम्भ होने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान एक भी पात्र व्यक्ति पट्टे से वंचित नहीं रहे।
जिला कलक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि अभियान के तहत वार्डवार शिविर लगाए जाने है इसकी तैयारियों को अंतिम रूप देवे। उन्होंने सभी निकायों के अधिकारियों को अब तक अभियान में वितरित किए गए पट्टों की प्रगति की समीक्षा कर नए सिरे से वार्डवार कार्मिकों की टीम बनाकर घर-घर दस्तक देते हुए सर्वे कर पट्टे से वंचित परिवारों को आवासीय पट्टा देने के निर्देश दिये। संबंधित विभागों के अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोडे । विशेष परिस्थिति में अवकाश जिला कलक्टर व शिविर प्रभारी ही दे सकेंगे। उन्होंने तहसीलदारों को निर्देश दिये कि निर्धारित प्रपत्र में दस्तावेज तैयार करें ताकि संबंधित नगरीय निकाय अधिकाधिक पट्टे जारी कर सके। उन्होंने कहा कि ले-आउट प्लान व 91 की कार्यवाही साथ-साथ करें ।
उन्होंने निर्देश दिये कि कॉलोनियों का सर्वे कर लेआउट प्लान के अनुसार सभी अनुमोदित कॉलोनियों में शत-प्रतिशत पट्टा वितरण करने तथा सर्वे के आधार पर राज्य सरकार द्वारा दी गई छूट के अनुसार सभी पात्र लोगों को पट्टा जारी करे। उन्होंने नगर पालिका के ईओ को निर्देश दिये कि प्रशासन शहरों के संग अभियान का पम्पलेट, होर्डिग्स, ई-रिक्शा, ऑटो टिपर आदि के माध्यम से अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करावे। उन्होंने यूआईटी एवं नगर परिषद तथा नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्यालय से जो भी पत्र जारी हो उन पर प्रशासन शहरों के संग अभियान के स्लोग्न हो। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी की लापरवाही पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिये कि सोशल मीडिया पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जिसमें अभियान के संबंध में प्राप्त पत्र व सूचना डाले तथा नगर निकायों एवं यूआईटी के कार्मिकों को जोडना सुनिश्चित करे। सभी सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के संबंध में 14 जुलाई को आयोजित होने वाली वर्कशॉप के लिए तैयारी पूर्ण करे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में नगर विकास न्यास की सचिव डॉ. मंजू, एडीएम प्रथम अखिलेश कुमार पिपल, यूआईटी के विशेषाधिकारी योगेश डागुर, भूमि आवप्ति अधिकारी सोहन सिंह नरूका एवं नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!