• Tue. Aug 9th, 2022

चूरू के लोगों का आपसी सद्भाव और भाईचारा एक मिसाल – सिद्धार्थ सिहाग

ByRameshwar Lal

Jul 8, 2022


जिला कलक्टर की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में इदुलजुहा की व्यवस्थाओं पर विचार विमर्श, बैठक में शामिल प्रतिनिधियों ने शांति और सद्भाव के प्रति जताई अपनी प्रतिबद्धता
चूरू, 8 जुलाई। जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में जिले में इदुलजुहा पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में जिलेभर से आए प्रतिनिधियों ने शांति एवं सद्भाव बनाए रखने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की।
इस मौके पर जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने कहा कि चूरू में आपसी सद्भाव के साथ त्यौहार मनाने की एक बेहतरीन परम्परा रही है और सभी लोग खुशी-खुशी एक दूसरे के त्यौहारों में शरीक होते हैं, यह उल्लेखनीय और प्रेरक बात है। उन्होने कहा कि हम सभी को इस बात के लिए कोशिश करनी चाहिए कि कोई आसामाजिक तत्व इस सौहार्द्र को कभी बिगाड़ नहीं पाए और यह आपसी भाईचारे की मिसाल हमेशा कायम रहे। जिला कलक्टर ने कहा कि आज इंटरनेट और सोशल मीडिया के जमाने में किसी भी अच्छी-बुरी चीज का प्रसार बहुत जल्दी होता है, इसलिए हमें अपनी भावनाएं व्यक्त करते समय यह ध्यान तो रखना ही चाहिए कि अन्य किसी की भावना आहत नहीं हो। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में कई जगह पानी भराव के कारण कुछ समस्याएं हैं, फिर भी यह कोशिश रहेगी कि आमजन को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।
जिला पुलिस अधीक्षक दिगंत आनंद ने कहा कि सोशल मीडिया पर अवांछित टिप्पणियों के लिए जिले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मुकदमे कायम किए गए है। मौहल्ला समितियों का गठन किया गया है और कोशिश की जा रही है कि पुलिस के अधिकारी लोगों के बीच जाकर संवाद कायम करें। उन्होंने उम्मीद जताई कि कानून व्यवस्था बनाए रखने में सभी व्यक्ति हमेशा की तरह पुलिस व प्रशासन का सहयोग करेंगे।
बैठक में आए प्रतिनिधियों ने जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए विभिन्न सुझाव दिए। एडीएम लोकेश गौतम, एएसपी राजेंद्र मीणा, मुहर्रम कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद अली, तारानगर के जासम खोखर, डॉ रविकांत शर्मा सहित विभिन सदस्यों ने विचार व्यक्त किए।
इस दौरान सीआईडी के एएसआई सुरेंद्र कुमार, एएसआई ओमप्रकाश, , सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, मुरलीधर शर्मा, नरेश धानिया, मोहम्मद शरीफ, विष्णु कुमार स्वामी, विक्रम शर्मा, अली शेर, महेश गौड, एडवोकेट नरेंद्र शर्मा, हरीश बजाज, पंकज पारीक, हसन बडगुजर, पूनम कुमार, श्याम सुंदर स्वर्णकार, दिनेश तंवर, मोहम्मद रफीक खींची, शकील सहित सदस्यगण, पुलिस-प्रशासन एवं सीआईडी से जुड़े अधिकारीगण मौजूद थे।

error: Content is protected !!