• Wed. Aug 10th, 2022

विद्युत आपूर्ति बंद होने से शनिवार की पूरी रात अंधेरे में डूबा रहा आधा कस्बा

ByMahesh Bhobharia

Jul 12, 2021

बीदासर ।  भीषण गर्मी के इस दौर में कस्बे की अण्डर ग्राउण्ड बिजली की कैबलों के बार-बार फाल्ट हो जाने के कारण गत एक महिने से विद्युत व्यवस्था लड़खड़ाई हुई है। जिसके कारण कस्बेवासियों को भारी परेशानी उठाने के साथ साथ नींद हराम हो चुकी है। गत रात्रि को लाइनों में फाल्ट आ जाने के कारण अचानक विद्युत आपूर्ति ठप हो जाने से लोगों को घरों की छतों व सड़कों पर रात गुजारनी पड़ी। वहीं लोगों को हवा के एक झोंके के लिए तरसने को मजबूर होना पड़ा।
शनिवार की रात साढे 10 बजे अचानक एलटी लाईन व 11 केवी की कैबल एक साथ फाल्ट हो जाने के कारण 11 और 33 केवी जीएसएस के फ्यूज उड़ जाने से पूरा कस्बा अंधेरे के आगोश में डूब गया। भीषण गर्मी पड़ने, बिजली नहीं होने व हवा नहीं चलने के कारण लोगों की नींद हराम हो गई और लोग छतों व सड़कों पर आ गये तथा बिजली विभाग के अधिकारियों को कोसते रहे। करीब डेढ घण्टे बाद रात 12 बजे आधे कस्बे में तो बिजली सप्लाई सुचारू हो गई पर आधा कस्बा अंधेरे में डूबा रहा और पसीने से तरबतर लोगों को बिना सोये ही रात गुजारनी पड़ी।
माना जा रहा है कि ठेकेदार द्वारा घटिया केबल बिछाने व बिजली विभाग द्वारा कोई ध्यान इस ओर नहीं दिए जाने के कारण कैबल बार-बार फाल्ट हो जाती है। जिसका खामियाजा कस्बेवासियों को भुगतना पड़ रहा है। विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा यदि शीघ्र ध्यान नहीं दिया गया और निराकरण नहीं किया गया तो कस्बे में भारी बिजली संकट खड़ा हो सकता है। बिजली की अव्यवस्था को लेकर कस्बेवासियों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

error: Content is protected !!