Updated -

mobile_app
liveTv

कोविड के खिलाफ लड़ाई में अब स्वयंसेवी संगठन नारायण सेवा संस्थान भी जुड़ गया है। संस्थान ने एक टोल फ्री नंबर जारी किया है, जो 24X7 काम करेगा और इसका नंबर 1800-309-1111 है। कोविड के कारण उत्पन्न विषम परिस्थितियों के बीच अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी और यहां तक कि रोकथाम के लिए बुनियादी आवश्यकताओं की कमी ने संकट को और बढ़ा दिया है। ऐसी सूरत में दिव्यांगजन को जानकारी उपलब्ध कराने के लिए यह टोल फ्री नंबर उपलब्ध कराया गया है।

संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि इस सेवा के साथ 15 विशेषज्ञों की एक टीम को जोड़ा गया है, जो कोविड से प्रभावित और क्वारेंटाइन में रहने वाले दिव्यांगजन के लिए पोषण, खाने की आदतों, प्राकृतिक उपचार और स्वच्छता के तरीकों पर जानकारी देंगे। साथ ही, यह टीम कोविड से संबंधित विस्तृत जानकारी और इससे बचने के उपाय के बारे में भी बताएगी।

अग्रवाल ने बताया कि हमारी 15 विशेषज्ञों की यह टीम एनएसएस मित्र से परामर्श करेंगे जो इन विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में मुफ्त परामर्श देंगे। एनएसएस मित्र टीम उन सभी दिव्यांग जनों को मुफ्त स्वास्थ्य परामर्श देने का काम कर रही है जो उन्हें कॉल कर रहे हैं। इसके लिए यह टीम उदयपुर, राजस्थान में दो शिफ्टों में काम कर रही है।

500 लोगों को प्रतिदिन भोजन
संस्थान की ओर से उदयपुर में प्रतिदिन लगभग 500 लोगों को मुफ्त भोजन वितरित किया जा रहा है। कर्फ्यू की स्थिति में एनएसएस का लक्ष्य खाद्य वितरण के माध्यम से राज्य के लोगों की सेवा करना है और इस महामारी को आगे और बढ़ने से रोकने की दिशा में तथा इससे बचने के लिए निशुल्क परामर्श देना है।

Searching Keywords:

facebock whatsapp