Updated -

mobile_app
liveTv

  • बैंक के मोबाइल बैंकिंग ऐप इंस्टाबिज पर यह सभी सुविधाएं मिलेंगी
  • किसी भी सुविधा के लिए बैंक की ब्रांच में जाने की जरूरत नहीं होगी

देश में निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक ICICI बैंक ने डिजिटल बैंकिंग का एक पूरा सेट लांच किया है। यह खासकर उनके लिए है जो रिटेल मर्चेंट हैं। इसमें बैंकिंग के अलावा वैल्यू एडेड सेवाएं भी होंगी। इसके तहत ग्रोसर्स, सुपर मार्केट्स, लॉर्ज रिटेल स्टोर चेन, ऑन लाइन बिजनेस और लॉर्ज ई-कॉमर्स फर्म सेवाएं ले सकती हैं।

पेमेंट और सेटलमेंट मार्केट के बड़े हिस्से पर नजर

ICICI बैंक की नजर अब 31 लाख करोड़ रुपए के पेमेंट और सेटलमेंट मार्केट के एक बड़े हिस्से पर है। इसमें थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं के पेमेंट सिस्टम का कैश मैनेजमेंट और क्रेडिट सुविधायें शामिल हैं। कुल मिलाकर साल 2,022 तक 2 करोड़ से अधिक छोटे और बड़े, ऑफ़लाइन और ऑनलाइन बिजनेस इसमें शामिल होने वाले हैं।

कोरोना में डिजिटल की बहुत जरूरत

बैंक ने कहा कि यह सभी आज के ग्राहक के लिहाज से बहुत जरूरी सेवाएं हैं। इसलिए रिटेल मर्चेंट अपने ग्राहकों के लिए इस तरह की सेवाएं दे सकते हैं। बैंक की यह पहल बैंक के बिजनेस विथ केयर सिद्धांतों के तहत शुरू की गई है। रिटेल मर्चेंट यह सभी सुविधाएं कांटैक्टलेस तरीके से ले सकते हैं। कांटैक्टलेस मतलब बिना ग्राहकों से संपर्क किए डिजिटल तरीके से सारी चीजें होंगी। इसके लिए बैंक कि किसी भी शाखा में जाने की जरूरत नहीं होगी।

Searching Keywords:

facebock whatsapp