• Tue. Aug 9th, 2022

कॉलर बम’ की OTT रिलीज पर जिमी शेरगिल बोले-मेरी फिल्म बस लोगों तक पहुंच जाए, ये मेरे लिए बहुत मायने रखता है

ByRameshwar Lal

Jul 3, 2021

एक्टर जिमी शेरगिल की फिल्म ‘कॉलर बम’ जल्द ही OTT प्लेटफार्म पर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में जिमी एक पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आने वाले हैं। हाल ही में दैनिक भास्कर से बातचीत में जिमी शेरगिल ने फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें शेयर की हैं। उन्होंने बताया है कि उन्हें इस बात का बिलकुल अफसोस नहीं की उनकी फिल्म थिएटर की बजाए डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज हो रही है। हालांकि इस बातचीत के दौरान, कुछ महीने पहले उन पर लॉकडाउन के नियम तोड़कर शूट करने के लगे आरोप के बारे में उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

फिल्म में पुलिस ऑफिसर के किरदार के लिए काफी वर्कशॉप की
फिल्म के बारे में जिमी शेरगिल ने कहा, “ये एक थ्रिलर फिल्म है, जिसमें किसी एक व्यक्ति के गले में किसी ने बम लगाकर टाइमर लगा दिया है और इसलिए फिल्म का नाम ‘कॉलर बम’ रखा गया है। जैसे-जैसे फिल्म आगे बढ़ती है, उसकी कहानी वैसे-वैसे गहरी होती जाती है। फिल्म में मेरा पुलिस ऑफिसर का किरदार है और यकीन मानिए इस रोल के लिए मैंने काफी वर्कशॉप भी की है। लॉकडाउन के दौरान, मेकर्स ने मुझे एप्रोच किया था और उस वक्त हमने कई वर्चुअल मीटिंग की थी। मेरे लुक पर भी काफी बदलाव किए गए। पूरी टीम काफी यंग है और मुझे सबसे अच्छी बात ये लगी कि वे बहुत क्लियर थे कि उन्हें मुझसे क्या चाहिए।”

मेरा किरदार ज्यादातर स्वेटर टी-शर्ट या ब्लेजर में नजर आएगा
फिल्म में अपने लुक के बारे में जिमी ने कहा, “फिल्म में मेरा किरदार ज्यादातर स्वेटर टी-शर्ट या ब्लेजर में नजर आएगा। उस दौरान, मैंने टीम को एक सुझाव दिया था कि वे चेक्स शर्ट की बजाए मुझे प्लेन व्हाइट शर्ट पहनाएं, हालांकि उन्होंने मुझे लॉजिक दिया कि वे किसी वजह से चेक्स शर्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनकी बात सुनकर मैं काफी इम्प्रेस हो गया। जिस तरह से हर बारीक बातों पर उन्होंने ध्यान दिया है, वह वाकई में काबिले तारीफ है। हमने पूरी कोशिश की है कि ये किरदार मेरे किसी पुराने किरदार से मिलता-जुलता नहीं लगे।”

मैंने इस फिल्म के लिए तुरंत हामी नहीं भरी थी
बातचीत के दौरान जिमी ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म के लिए तुरंत हामी नहीं भरी थी। इस बारे में वे कहते हैं, “कोरोना महामारी के पहले फिल्म के मेकर्स मेरे पास इसकी स्क्रिप्ट लेकर आए थे। हालांकि उस वक्त मैंने हामी नहीं भरी थी। कहानी पसंद आई थी, लेकिन मेरे कुछ रिजर्वेशसं थे और मैं उस वक्त श्योर नहीं था। दूसरी बार जब मेकर्स ने मुझे एप्रोच किया, तब लॉकडाउन लग चूका था। इस दौरान मुझे ज्यादा वक्त मिला स्क्रिप्ट पढ़ने का और समझने का। हमारे बीच वीडियो कॉल के जरिए काफी डिस्कशन हुए। हमने काफी सारे बदलाव किए और फिर लॉकडाउन खुलने के बाद हमने शूट शुरू किया। पिछले साल के अक्टूबर महीने में हमने इसकी शूटिंग शुरू की और दिसंबर में खत्म कर दी थी। हिमाचल और नैनीताल में हमने पूरी फिल्म की शूटिंग की।”

मैं बहुत खुश हूं, फिल्म OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है
अपनी फिल्म के डिजिटल रिलीज पर जिमी कहते हैं, “मुझे कोई अफसोस नहीं है कि ‘कॉलर बम’ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है। मेरी फिल्म बस लोगों तक पहुंच जाए, ये मेरे लिए बहुत मायने रखता है। चाहे बड़े पर्दे के जरिए हो या OTT प्लेटफॉर्म के जरिए। पर्सनली, मैं महामारी से पहले डिजिटल प्लेटफॉर्म के कई कंटेंट देख रहा हूं। लॉकडाउन के दौरान तो इस प्लेटफॉर्म ने कई लोगों को एंटरटेन किया है। लोगों ने घर बैठकर अलग-अलग प्लेटफॉर्म के द्वारा एन्जॉय किया है। मैं बहुत खुश हूं, मेरा काम इस प्लेटफॉर्म के जरिए लोगों तक पहुंचेगा।”

कुछ महीने पहले कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के आरोप में जिमी शेरगिल को पंजाब के लुधियाना में गिरफ्तार किया गया था। इस बारे में जब हमने सवाल किया, तब उन्होंने तुरंत इस विषय पर बात करने से इंकार कर दिया। उनका कहना है कि यदि वे इस विषय पर बात करते हैं तो फिल्म की टीम उनपर कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने का आरोप लगा सकती है, इस वजह से वे इस बारे में बात नहीं करना चाहते।

error: Content is protected !!