• Wed. Aug 10th, 2022

खिलाड़ी की तेज रफ्तार: अक्षय कुमार ने 21 जून को ‘रक्षाबंधन’ की शूटिंग शुरू की, तो 23 जून को ‘पृथ्‍वीराज’ का बोल्‍ट ऑन ट्रैक शेड्यूल किया पूरा.

ByRameshwar Lal

Jun 29, 2021

एक्टर अक्षय कुमार कोरोना काल में भी सबसे तेज गति से फिल्‍मों की शूटिंग पूरी कर रहें हैं। 21 जून को जहां उन्‍होंने आनंद एल राय की ‘रक्षाबंधन’ की शुटिंग शुरू की है। वहीं 23 जून आते-आते उन्होंने यशराज बैनर की ‘पृथ्‍वीराज’ की शूटिंग कंप्‍लीट कर ली है। उनके करीबियों ने इसकी पुष्टि की। उन्‍होंने यह भी बताया कि फिल्‍म के पोस्‍ट प्रोडक्‍शन का काम भी बहुत हद तक पूरा हो चुका है। फिल्‍म की एडिटिंग पूरी हो चुकी है। वीएफएक्‍स वाले हिस्‍से बस पूरे किए जा रहे हैं। बैनर की कोशिश इसे इसी साल दीवाली पर रिलीज करने की है।

तकनीकी तौर पर बोल्‍ट शूट उस सिचुएशन में यूज होता है, जब असल एक्‍टर किसी कारणवश सेट पर न हो। चूंकि 18 जून से अक्षय कुमार ‘रक्षाबंधन’ की तैयारियों में जुट रहे थे। ऐसे में 11 जून के बाद तीन से चार दिन उनके शॉट ले लिए गए। उसके बाद बोल्‍ट शूट के जरिए 23 जून तक उनके सीन फिल्‍माए गए।”

बोल्‍ट शूट के जरिए 23 जून तक अक्षय के सीन फिल्‍माए गए

सेट पर मौजूद क्रू मेंबर्स ने बताया, “अक्षय कुमार ने वीएफएक्‍स के मद्देनजर बोल्‍ट ऑन ट्रैक शेड्यूल पूरा किया। उन्‍होंने 11 जून से ही इसकी खातिर शूट रिज्‍यूम कर लिया था। ज्‍यादातर शूटिंग स्‍टूडियो में की गई। एक दिन का शेड्यूल फिल्‍मसिटी के हेलीपैड पर था। अक्षय कुमार के अलावा सोनू सूद ने भी शूटिंग रिज्‍यूम कर दी थी। मानुषी छिल्‍लर पहले ही शूट कंप्‍लीट कर चुकी थीं। वो 11 जून से 23 जून वाले पोर्शन में नहीं थीं।”

वीएफएक्‍स के मद्देनजर बोल्‍ट ऑन ट्रैक शेड्यूल किया पूरा

सूत्रों ने यह भी स्‍पष्‍ट किया कि ‘पृथ्‍वीराज’ पर भी तकनीकी टीम ‘ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान’ की रिपीट की गई है। साउथ अफ्रीका के स्‍टंट डायरेक्‍टर फ्रांज स्‍पिलहॉस ने अक्षय के एक्‍शन डिजाइन किए। उन्‍होंने इसी बैनर की फिल्‍म ‘शमशेरा’ और ‘वॉर’ में भी काम किया है। अक्षय के करीबियों ने एक और बात बताई। वह यह कि ‘पृथ्‍वीराज’ उनके करियर की पहली ऐसी फिल्‍म होगी, जिसे शूट होने में तकरीबन 110 दिन लगे हैं। अमूमन वह अपनी फिल्‍म 30 से 40 दिनों में पूरी कर देते हैं।

अक्षय ने 110 दिन में ‘पृथ्‍वीराज’ की शूटिंग पूरी की

धौला गांव में ही वॉर सीक्वेंस फिल्‍माने की अपनी वजह थी। वह यह है कि उन सीन में दर्जनों हाथी-घोड़ों के साथ अक्षय, सोनू सूद, संजय दत्‍त व बाकी कलाकारों के एक्‍शन सीन फिल्‍माए जाने थे। विदेशों से ट्रेंड घुड़सवारों को बुलवाया गया। अक्षय कुमार ने 21 किलो के बख्‍तरबंद पहन जंग वाले सीन फिल्‍माए। वो खुद कॉस्‍ट्यूम डिजाइनर संजीव राजसिंह के काम से काफी प्रभावित हुए।

अक्षय ने 21 किलो के बख्‍तरबंद पहन वॉर सीन फिल्‍माए

सूत्रों ने बताया, “वैभवी मर्चेंट ने वीर रस के गानों के मुताबिक अक्षय कुमार के डांस सीक्वेंस कोरियोग्राफ किए। मानुष नंदन इसके सिनेमैटोग्राफर हैं। इससे पहले हाल फिलहाल उनकी ‘ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान’ और ‘गुंजन सक्‍सेना’ आई थी। फिल्‍म के वॉर सीक्वेंस जरूर स्‍टूडियो के बजाय आउटडोर में शूट किए गए। उसके लिए टीम जयपुर से 250 किलोमीटर दूर धौला गांव गई थी।”

error: Content is protected !!