• Tue. Aug 9th, 2022

यो जोंग ने नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच बातचीत की संभावनाओं को खारिज किया, बोलीं- चर्चा की उम्मीदें USA को निराश करेंगी

ByRameshwar Lal

Jun 22, 2021

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बातचीत पर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने अमेरिका से बातचीत को लेकर एक बयान दिया है। इससे आने वाले दिनों में दोनों देशों के बीच बनने वाली कूटनीतिक संभावनाओं पर विराम लग गया है। उन्होंने दोनों देशों के बीच बनने वाले रिश्तों को एक तरह से अपने बयान के जरिए खारिज कर दिया है।

सरकारी मीडिया के अनुसार, किम यो जोंग ने कहा कि ऐसा लगता है अमेरिका हालात की व्याख्या स्वयं को दिलासा देने के लिए कर रहा है। यही उम्मीद अमेरिका को निराश करेगी।

ये बयान उन्होंने US नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर जैक सुलिवन की एक टिप्पणी के बाद दिया है। इससे पहले जोंग ने अपने अधिकारियों से चर्चा और टकराव दोनों के लिए तैयार रहने को कहा था। सुलविन ने उनके इस बयान को दिलचस्प संकेत बताया था।

दक्षिण कोरिया के दौरे पर हैं उत्तर कोरिया के दूत सुंग किम
जोंग का बयान ऐसे वक्त आया है, जब उत्तर कोरिया के अमेरिकी दूत सुंग किम दक्षिण कोरिया के दौरे पर हैं। सुंग किम ने सोमवार बताया कि उन्हें उम्मीद है कि उत्तर कोरिया वार्ता के अमेरिकी प्रस्तावों पर जल्द ही सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा।

किम ने परमाणु क्षमता बढ़ाने की धमकी दी
इससे पहले किम ने अपनी परमाणु क्षमता को बढ़ाने की धमकी दी है। उसने कहा है कि कूटनीतिक और दो देशों के बीच संबंध भविष्य में अमेरिका की नीतियों पर निर्भर करेंगे, जिन्हें वह शत्रु के रूप में देखता है।

error: Content is protected !!