• Tue. Aug 9th, 2022

पाकिस्तानी आतंकी नदीम अबरार समेत 2 आतंकी ढेर; ड्रोन हमले के बाद सेना का बड़ा ऑपरेशन

ByRameshwar Lal

Jun 29, 2021

श्रीनगर के पारिंपोरा में सोमवार शाम से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इनमें पाकिस्तानी आतंकी नदीम अबरार और एक उसका स्थानीय साथी शामिल है। अबरार लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर भी था। उसे कल ही गिरफ्तार किया था। देर रात तक सिर्फ एक आतंकी के मारे जाने की खबर थी।

सोमवार शाम 6 बजे सुरक्षाबलों ने इस पूरे इलाके को घेर लिया था। सबसे पहले यहां से स्थानीय लोगों को बाहर निकाला गया। अबरार की निशानदेही पर हथियारों की तलाशी की जा रही थी तभी एक घर में छिपे उसके साथी ने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें CRPF के 3 जवान और अबरार जख्मी हो गए। जवाबी कार्रवाई में अबरार का साथी मारा गया। बाद में अबरार ने भी दम तोड़ दिया।

24 घंटे में तीन बड़ी घटनाएं हुईं
24 घंटे में श्रीनगर के सबसे ज्यादा सुरक्षित इलाकों में दो बड़ी घटनाएं हुई हैं, जबकि त्राल में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी के परिवार को निशाना बनाया है।

पहली घटना: जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से दो धमाके
2 दिन पहले शनिवार और रविवार की दरमियानी रात जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से दो धमाके किए गए थे। इस हमले में एयरफोर्स स्टेशन की छत को नुकसान हुआ था और 2 जवान घायल भी हुए थे। ड्रोन के जरिए एयरबेस के भीतर दो IED गिराए गए थे। नुकसान ज्यादा नहीं हुआ। यह अपनी तरह का पहला हमला था। दोनों धमाके शनिवार रात डेढ़ से दो बजे के बीच हुए। ब्लास्ट इंडियन एयरक्राफ्ट्स के करीब ही हुआ था। यह जगह इंटरनेशनल बॉर्डर से 14 किलोमीटर की दूरी पर है।

दूसरी घटना: कालूचक मिलिट्री स्टेशन पर दो ड्रोन दिखे, सेना ने की फायरिंग
रविवार-सोमवार की रात जम्मू के ही कालूचक मिलिट्री स्टेशन पर 2 ड्रोन दिखाई दिए हैं। सेना ने उन्हें गिराने के लिए फायरिंग की, पर वो अंधेरे में गायब हो गए। मिलिट्री ने पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। DD न्यूज के मुताबिक, रविवार रात 11.30 बजे और सुबह 1.30 बजे अनमैन्ड एरियल व्हीकल (UAV) मिलिट्री बेस पर नजर आए। इसके बाद सेना अलर्ट पर है।

तीसरी घटना: अवंतीपोरा में SPO, उनकी पत्नी और बच्ची की हत्या
अवंतीपोरा के हरिपरिगाम गांव में रहने वाले SPO फैयाज अहमद के घर में रविवार रात करीब 11 बजे कुछ हथियारबंद लोग जबरदस्ती घुस आए। उन्होंने परिवार पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस हमले में अहमद के अलावा उनकी पत्नी राजा बानो और बेटी राफिया गंभीर रूप से घायल हो गए। कुछ देर बाद अहमद और उनकी पत्नी ने दम तोड़ दिया। 25 साल की राफिया को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उनकी भी मौत हो गई।

शनिवार को भी CRPF जवानों पर ग्रेनेड हमला किया
श्रीनगर के बर्बर शाह इलाके में शनिवार को पुलिस और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की जॉइंट पार्टी पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। इसमें जवानों को तो नुकसान नहीं हुआ, लेकिन एक महिला समेत चार नागरिक घायल हो गए थे। इनमें से एक ने बाद में दम तोड़ दिया था। मरने वाले की पहचान मुदासिर अहमद के रूप में हुई थी।

error: Content is protected !!