• Wed. Aug 10th, 2022

राजस्थान में राजनैतिक नियुक्तियां:दो दिन बाद फिर प्रदेश की , स्थानीय नेताओं की सिफारिश पर 31 निकायों में 167 सदस्यों का किया चयन

ByRameshwar Lal

Jun 17, 2021

पायलट गुट के विरोध के बीच राज्य में राजनैतिक नियुक्तियों का दौर आज भी जारी है। दो दिन पहले ही सरकार ने प्रदेश की 33 नगरीय निकायों में पार्षदों की नियुक्ति के बाद आज फिर 31 निकायों में 167 पार्षद नियुक्त किए है। स्थानीय विधायकों, विधायक प्रतिनिधियों और अन्य नेताओं की सिफारिश पर ये सदस्यों को नियुक्त किया हैं। इसमें बीकानेर और भरतपुर नगर निगम भी शामिल हैं।

ये नियुक्तियां ऐसे समय हो रही है, जब प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है। पिछले दिनों सचिन पायलट अपनी मांगो को लेकर दिल्ली आलाकमान से मिलने गए थे। करीब 4-5 दिन दिल्ली में रहने के बाद भी उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। इस बीच उनके कुछ समर्थकों और गहलोत समर्थक विधायकों के बीच बयानबाजी का भी दौर चला। वहीं राज्य में सरकार बने ढाई साल से ज्यादा का समय हो गया है। राजनैतिक नियुक्तियों का दौर शुरू होने को लेकर पिछले कुछ समय से कयास भी लगाए जा रहे थे। ऐसे में इन नियुक्तियों को भी इन सब से जोड़कर देखा जा रहा है।

इन निकायों में की नियुक्ति
नगर निगम भरतपुर में 6, बीकानेर में 12, नगर परिषद दौसा में 8, सिरोही 3, गंगानगर 3, बारां 8, सवाई माधोपुर 8, नगर पालिका आबूरोड़ में 6, शिवगंज 2, माउण्ट आबू 2, पिण्डवाड़ा 2, सादुलशहर 5, पदमपुर 6, केसरीसिंपुर 6, श्रीकरणपुर में 6, पोकरण 6, देवगढ़ 5, सांचौर 6, ईटावा 6, रामगंजमण्डी 5, सांगोद 2, इन्दरगढ़ 5, कापरेन 6, केश्वरापाटन 6, लाखेरी 6, छबड़ा 1, जैतारण 6, सवाईमाधोपुर 8, निवाई 6, लाडनूं 6, बगरू 6 और नगर पालिका विराटनगर में 6 सदस्यों की नियुक्ति की है।

error: Content is protected !!