• Wed. Aug 10th, 2022

मानसरोवर सेक्टर-42 पार्क में खुले तार की चपेट में आया 10 साल का बच्चा

ByRameshwar Lal

Jul 15, 2021

मानसरोवर सेक्टर 42 के पार्क में बुधवार की रात हाईमास्ट पोल के तार की चपेट में आने से एक 10 साल के बच्चे की मौत हो गई। मरने वाले बच्चे की पहचान गौरव केसवानी के रूप में हुई। इस पार्क के रख-रखाव की जिम्मेदारी नगर निगम की है, लेकिन यहां कई दिनों से तार खुला रहा पर किसी भी जिम्मेदार ने इसे ठीक कराने के लिए जहमत नहीं उठाई।

घटना बुधवार की रात करीब पौने 9 बजे की है। कालोनी के कुछ बच्चों के साथ गौरव खेल रहा था। इसी दौरान वह पोल के पास पहुंच गया और करंट की चपेट में आ गया। आनन-फानन में उसे जयपुरिया अस्पताल ले आया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। गौरव के पिता की तीन साल पहले ही मौत हो चुकी है। घटना के बाद से ही मां बेसुध है।

एएसआई वीरेंद सिंह का कहना है कि बुधवार रात करीब पौने बजे यह घटना हुई। घटना के बाद साथ खेल रहे बच्चे उसे उठाकर पास ही स्थित घर ले गए थे। जहां से परिजन उसे निजी अस्पताल लेकर गए थे। सूचना मिलने पर वह जाप्ता लेकर मौके पर पहुंचे। जहां से सिगमा को भेजकर पावर हाउस से लाइट कटवाई और बिजलीकर्मियों को मौके पर बुलाया गया।

इधर, मोहल्ले के लोगों का कहना है कि खुले तारों के बारे में कई बार शिकायत की गई थी लेकिन इसे ठीक नहीं कराया गया। गौरतलब है बारिश में करंट का खतरा बढ़ जाता है, ऐसे में लापरवाही ठीक नहीं।

error: Content is protected !!