• Wed. Aug 10th, 2022

प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने निकाली साईकिल रैली

ByRameshwar Lal

Jul 16, 2021

महंगाई के विरोध में कांग्रेस सड़क पर:

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें और महंगाई बढ़ने के खिलाफ कांग्रेस का पिछले एक सप्ताह से विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इसी क्रम में आज जयपुर में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में जयपुर में साइकिल रैली निकाली। डोटासरा खुद निकालकर महंगाई के मुद्दे पर केन्द्र सरकार की मोदी सरकार को घेरा। इस रैली को एक रिहर्सल के रूप में भी देखा जा रहा है, क्योंकि कल जयपुर में कांग्रेस की बड़ा मार्च है, जिसमें पार्टी के तमाम बड़े पदाधिकारी शामिल होंगे।

जयपुर के अल्बर्ट हॉल से गांधी सर्किल (जेएलएन मार्ग) पर निकाली इस रैली में पीसीसी चीफ के साथ परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, जयपुर की पूर्व मेयर ज्योति खण्डेलवाल सहित कई विधायक और कांग्रेस के पदाधिकारी शामिल हुए। गांधी सर्किल पहुंचने के बाद डोटासरा सहित कई कांग्रेसी पदाधिकारियों ने गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रंद्धजली दी। डोटासरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा केन्द्र में मोदी सरकार जिस वादे के साथ सत्ता में आई थी अब वह पूरा नहीं कर पा रही। पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करके जनता को जो राहत देनी थी, उस वादे के उलट सरकार ने कीमतों में बढ़ोतरी कर जनता के साथ धोखा किया। आज जब पूरे विश्व क्रूड ऑयल की कीमतें कम है, तो भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही है। डोटासरा ने कहा कि महंगाई की जिम्मेदारी लेकर केन्द्र सरकार को जनता के आगे झुकना होगा।

जयपुर में कल निकलेगा पैदल मार्च
महंगाई के खिलाफ पूरे प्रदेश में कांग्रेस का आउट रीच प्रोग्राम अभियान चल रहा है। हर रोज प्रदेश में किसी न किसी रूप से प्रदर्शन कर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध जताया जा रहा है। इस अभियान का समापन है। इस पर जयपुर में बड़े स्तर पर पैदल मार्च निकाला जाएगा। इससे पहले गुरुवार को भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान मेयर सहित कई कांग्रेस के कई पदाधिकारी बैलगाड़ी और घोड़ागाड़ी से कलेक्ट्रेट पहुंचे थे।

error: Content is protected !!