• Tue. Aug 9th, 2022

ममता के बाद चुनाव हारने वाले 4 TMC नेताओं ने भी कलकत्ता हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया,चुनाव परिणाम के खिलाफ याचिका चुनाव प्रक्रिया में धांधली का आरोप

ByRameshwar Lal

Jun 20, 2021

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद बंगाल विधानसभा चुनाव हारने वाले 4 और तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिकाएं लगाई हैं। इनमें चुनाव प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाया गया है और परिणाम की समीक्षा की मांग की गई है।

याचिका दायर करने वाले नेताओं में अलोरानी सरकार, संग्राम कुमार दोलाई, मानस मजूमदार और शांतिराम महतो शामिल हैं। इन सभी को विधानसभा चुनाव में भाजपा कैंडिडेट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इन याचिकाओं को हाईकोर्ट की अलग-अलग बेंच ने शुक्रवार को सुना और मामले को अगली सुनवाई तक के लिए टाल दिया।

ममता ने 17 जून को लगाई थी याचिका
नंदीग्राम सीट से चुनाव हारीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही भाजपा प्रत्याशी और विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की जीत के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट पहुंच चुकी हैं। ममता ने नंदीग्राम में पूरी चुनाव प्रक्रिया को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस पर 17 जून को कोर्ट ने सुनवाई की और मामले को 24 जून तक के लिए टाल दिया।

बंगाल में 8 चरणों में हुए चुनाव के बाद 2 मई को रिजल्ट आए थे। इसमें सबकी निगाहें राज्य की हॉट सीट नंदीग्राम पर थी। यहां भाजपा प्रत्याशी और कभी ममता के खास रहे शुभेंदु अधिकारी ने रोमांचक मुकाबले में उन्हें 1956 वोटों से हरा दिया था। यह इस बार के चुनाव का सबसे बड़ा उलटफेर है।

error: Content is protected !!