• Mon. Aug 8th, 2022

वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड: 78 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई, मोदी ने कहा- वेल डन इंडिया

ByRameshwar Lal

Jun 22, 2021


जयपुर टाइम्स
नई दिल्ली(एजेंसी)। नई गाइडलाइंस के मुताबिक वैक्सीनेशन शुरू होने के पहले दिन सोमवार को 78 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया। यह एक दिन में वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड है। इससे पहले 5 अप्रैल को 43 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी। सभी राज्यों का डेटा आने के बाद यह संख्या बढ़ भी सकती है। ष्श2द्बठ्ठ.द्दश1.द्बठ्ठ पर दिए डेटा के मुताबिक, शाम 7.55 बजे तक 78.75 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।
रिकॉर्ड लोगों को वैक्सीन लगने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जताई। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि आज का रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीनेशन खुश करने वाला है। कोरोना से लडऩे के लिए वैक्सीन हमारा सबसे मजबूत हथियार बना हुआ है। उन सभी को बधाई जिन्होंने टीका लगवाया। सभी फ्रंटलाइन वॉरियर्स को बधाई जिन्होंने सुनिश्चित किया कि इतने सारे लोगों को टीका लगे। वेल डन इंडिया।
मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन
सोमवार को सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन मध्यप्रदेश में हुआ है। यहां 14.71 लाख लोगों को टीका लगाया गया। इसके अलावा कर्नाटक में 10.36 लाख और यूपी में 6.57 लाख लोगों ने वैक्सीन लगवाई। दिल्ली में यह संख्या महज 76,102 रही।
टीका लगवाने वालों की कुल संख्या 28 करोड़ के पार
उधर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में अब तक 28 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। नई गाइडलाइंस के मुताबिक, अब 18 साल से ज्यादा उम्र के हर नागरिक को केंद्र सरकार की ओर से मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है।

error: Content is protected !!