• Fri. Aug 12th, 2022

बिना माफी सिद्धू से मिले कैप्टन

ByRameshwar Lal

Jul 23, 2021

चंडीगढ़ के पंजाब भवन में अमरिंदर को देखकर सिद्धू ने पहले नजरें फेरीं फिर लौटकर मिलने आए

आखिरकार 126 दिन बाद कैप्टन और सिद्धू की मुलाकात हो ही गई। पंजाब भवन में कांग्रेस के नए प्रधान सिद्धू ने कैप्टन को देखकर पहले तो नजरें फेर लीं और आगे बढ़े, फिर लौटकर उनसे मिलने आए। यहां चाय प्रोग्राम पर दोनों दिग्गज नेता साथ नजर आए। इससे पहले सिद्धू 18 मार्च को कैप्टन के सिसवां फार्म हाउस पर उनसे मिले थे। इस दौरान दोनों की करीब 40 मिनट तक बातचीत हुई थी।

लगातार ट्वीट करके पंजाब सरकार का विरोध कर रहे सिद्धू से कैप्टन अमरिंदर सिंह नाराज थे। उन्हें पार्टी का पंजाब प्रधान बनाए जाने के बाद कैप्टन ने साफ कर दिया था कि जब तक सिद्धू उनसे माफी नहीं मांगते, वह उनसे मुलाकात नहीं करेंगे। लेकिन, पंजाब भवन में दोनों की मुलाकात भी हुई, जबकि सिद्धू ने सार्वजनिक तौर पर कैप्टन से न माफी मांगी है। कार्यक्रम में सभी ने अमरिंदर के पैर छुए, लेकिन सिद्धू ने उनके पैर नहीं छुए।

कांग्रेस भवन में आयोजन
पंजाब प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आज पदभार संभालने जा रहे हैं। उनकी ताजपोशी चंडीगढ़ में सेक्टर 15 स्थित कांग्रेस भवन में होगी। सिद्धू के साथ 4 कार्यकारी अध्यक्ष संगत सिंह गिलजियां, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा भी अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे।

गुरुवार को चंडीगढ़ आना था, ऐन मौके पर बदला कार्यक्रम
ताजपोशी के लिए सिद्धू चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं। उनका परिवार भी उनके साथ आया है। सिद्धू और उनका परिवार पटियाला स्थित आवास से चंडीगढ़ आया। गुरुवार को होली सिटी स्थित अपनी कोठी से निकलकर सिद्धू ने पहले शहर के दो बड़े नेताओं से मुलाकात की और उसके बाद पटियाला के लिए रवाना हो गए थे। वैसे सिद्धू को सीधा चंडीगढ़ जाना था, लेकिन ऐन मौके पर कार्यक्रम बदल गया।

कार्यक्रम में मेहमानों का आना जारी
पंजाब विधानसभा अध्यक्ष केपी सिंह कार्यक्रम में पहुंच चुके हैं। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का आना भी जारी है। कांग्रेस भवन के बाहर कांग्रेस और सिद्धू समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है। हर कोई अपने-अपने तरीके से सिद्धू को शुभकामनाएं और आशीर्वाद दे रहा है।मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने समारोह में शामिल होने के लिए सिद्धू का आमंत्रण पत्र स्वीकार कर लिया है। समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी शिरकत कर सकती हैं। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा, हिमाचल से कुलदीप सिंह और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को भी निमंत्रण भेजा गया है।

सिद्धू जब तक माफी नहीं मांगते, व्यक्तिगत तौर पर नहीं मिलूंगा
CMO के सूत्रों के अनुसार, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी के सीनियर नेताओं की बैठक में साफ कहा कि जब तक सिद्धू माफी नहीं मांगते, तब तक निजी तौर पर वे उनसे मुलाकात नहीं करेंगे। ताजपोशी पार्टी का कार्यक्रम है। मैं कांग्रेसी हूं, इसलिए जाऊंगा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कैप्टन और सिद्धू के बीच में छिड़ी जंग के दूर होने के आसार तो दिखाई दे रहे हैं, लेकिन कैप्टन माफी मंगवाने पर अड़े हैं। बता दें कि गुरुवार को नए कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत नागरा और संगत सिंह गिलजियां ने कैप्टन से मिलकर उन्हें कार्यक्रम का औपचारिक निमंत्रण पत्र दिया था। इस पत्र पर चारों कार्यकारी अध्यक्षों के अलावा नवजोत सिंह सिद्धू के भी हस्ताक्षर थे।

error: Content is protected !!