• Wed. Aug 10th, 2022

टीम इंडिया पर कोरोना का असर भारतीय खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

ByRameshwar Lal

Jul 15, 2021

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया पर कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। दो खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था, जिनमें से एक की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। जबकि दूसरा अब भी आइसोलेशन में है। हालांकि, उनमें कोई लक्षण नहीं हैं।

लंदन के आसपास फैमिली के साथ छुट्टी मना रहे थे खिलाड़ी

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला मैच 4 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगा। भारत को इससे पहले इंग्लैंड में लगातार तीन टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है।

4 अगस्त से शुरू होगी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज

इसके बाद BCCI ने कहा था कि इंडियन टीम मैनेजमेंट कोरोना को लेकर इंग्लिश टीम में बनी स्थिति से अवगत है। अगर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) हमें अपने कार्यक्रम में बदलाव करने को कहता है या कोई नया प्रोटोकोल देता है तो हम उसका पालन करेंगे। फिलहाल पहले से तय कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अब तक दोनों खिलाड़ियों के नामों का खुलासा नहीं किया है। बताया जा रहा है कि ये दोनों कुछ दिन पहले भीड़भाड़ वाले इलाकों में देखे गए थे। उनको कोरोना वैक्सीन कोवीशील्ड का पहला डोज ही लगा है। सभी खिलाड़ियों को दूसरा डोज इंग्लैंड में ही लगना है।

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक 2 दिन पहले यानी 6 जुलाई को इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी समेत 7 लोग पॉजिटिव आए थे। इसके बाद सभी को आइसोलेट किया गया और पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में पूरी नई टीम उतारी गई थी। हालांकि, सभी खिलाड़ी अब ठीक हैं।

इंग्लैंड के भी 3 खिलाड़ी संक्रमित हो चुके

कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी फैमिली के साथ ही इंग्लैंड पहुंचे हैं। 23 जून को साउथैम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद वे फैमिली के साथ छुट्टी मना रहे थे। BCCI अधिकारी के मुताबिक, भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी लंदन के आस-पास ही रहे। कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड के अलग-अलग हिस्सों में भी घूमने पहुंचे थे। सभी खिलाड़ियों को 14 जुलाई को टीम के साथ जुड़ना था।

error: Content is protected !!