• Mon. Aug 8th, 2022

जम्मू में सात दिन में चौथी बार ड्रोन एक्टिविटी : घुसपैठ की कोशिश की, BSF की फायरिंग के बाद लौटा; बॉर्डर पर नजर रखने के लिए भेजा गया था

ByRameshwar Lal

Jul 2, 2021

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में एक बार फिर ड्रोन दिखा है। यह पाकिस्तानी ड्रोन तड़के 4.25 बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था। लेकिन BSF की फायरिंग के बाद यह लौट गया। BSF का कहना है कि यह बॉर्डर पर निगरानी के लिए भेजा गया था।
जम्मू इलाके में 7 दिन में चौथी ड्रोन एक्टिविटी हुई है। सबसे पहले शनिवार रात जम्मू एयरबेस पर ड्रोन से आतंकी हमला हुआ था। इसमें एयरफोर्स के 2 जवानों को हल्की चोटें आई और एक बिल्डिंग की छत को नुकसान हुआ। इसके बाद रविवार रात को भी जम्मू के कालूचक मिलिट्री बेस पर ड्रोन नजर आया। फिर सोमवार देर रात सुंजवान मिलिट्री स्टेशन के पास संदिग्ध ड्रोन दिखा।
सरकार जल्द लाएगी काउंटर ड्रोन पॉलिसी
लगातार हो रही ड्रोन एक्टिविटी के बाद सरकार सतर्क हो गई है और काउंटर ड्रोन पॉलिसी बनाने पर काम शुरू कर दिया है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई एक हाईलेवल मीटिंग में यह फैसला लिया गया। इस बैठक में पूरे जम्मू और पंजाब इलाके में काउंटर ड्रोन सिस्टम की स्थायी तैनाती की जरूरत पर बात हुई थी।

error: Content is protected !!