• Mon. Aug 8th, 2022

जम्मू-कश्मीर में आतंकी साजिश नाकाम:कुलगाम और पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया; 2 दिन में 5 दहशतगर्द ढेर

ByRameshwar Lal

Jul 8, 2021

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। यहां के कुलगाम और पुलवामा में बुधवार को मुठभेड़ हुई। जिसमें चार आतंकियों को मार गिराया गया। इससे पहले मंगलवार शाम कुपवाड़ा जिले के गांदर्स इलाके का हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद मारा गया था। इस तरह 24 घंटों में घाटी में कुल 5 आतंकियों का सफाया कर दिया गया है। IGP कश्मीर विजय कुमार ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

कुलगाम के जोदार इलाके में एनकाउंटर
पहला एनकाउंटर कुलगाम के जोदार इलाके में हुआ। सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर कर दिए गए। मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे।

पुलावामा के पुचल में भी आतंकियों को मार गिराया
दूसरा एनकाउंटर पुलवामा के पुचल इलाके में हुआ। आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान हुए एनकाउंटर में भी दो आंतकी मारे गए। दोनों की पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है। सूत्रों के मुताबिक, इलाके में दो और आतंकियों के छिपे होने की संभावना है। सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

error: Content is protected !!