Updated -

mobile_app
liveTv

भामाशाह श्रीमती उषा गुप्ता ने विद्यालय को भेंट किए 21000 रुपए

तारानगर
भामाशाह श्रीमती उषा गुप्ता (सेवानिवृत्त व्याख्याता) निवासी तारानगर  ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तारानगर जिला चूरु राजस्थान में मिट्टी भराई हेतु अपने पति स्वर्गीय श्री डॉक्टर नरेश कुमार गुप्ता की पुण्य स्मृति में ₹21000 सप्रेम भेंट किए
गौरतलब है विद्यालय सड़क मार्ग से नीचा होने के कारण वर्षा काल में विद्यालय की चारदीवारी गिर  जाती है जिससे विद्यालय जल मग्न हो जाता है इसी के चलते पूर्व विद्यार्थी एवं उनके पुत्र अमित अग्रवाल ने प्रेरणा स्रोत बन कर दीवार के सहारे मिट्टी लगाने के लिए यह राशि सप्रेम भेंट की है ताकि दीवार को गिरने से बचाया जा सके
इस पुनीत कार्य के लिए
प्रधानाचार्य देवकरण सिंह द्वारा भामाशाह का विद्यालय परिवार की ओर से हार्दिक आभार जताया गया

रंगोली सजाकर आमजन को किया कोरोना वायरस के प्रति जागरूक

तारानगर ।  हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स राजस्थान राज्य जिला मुख्यालय चूरू द्वारा तारानगर में अंबेडकर सर्किल पर नो मास्क, नो एंट्री, स्टॉप कॉरोना की रंगोली सजाकर आमजन को जागरूक किया इस अवसर पर तारानगर तहसीलदार वह कार्यपालक मजिस्ट्रेट तेजपाल गोठवाल द्वारा अवलोकन किया गया तथा हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स की जन जागरूकता कार्यक्रम की प्रशंसा भी की गोठवाल ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम से आमजन में कोरोना गाइडलाइन के प्रति जागरूकता आएगी व वैक्सीनेशन के प्रति जो लोगों के मन में भ्रम है वह दूर होगा इस अवसर पर नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष व वर्तमान पार्षद याकूब अली भुट्टो के आर्थिक सहयोग से दुकानदारों राहगीरों सहित वाहन चालकों को मास्क वितरित किए गए तथा तहसीलदार द्वारा सख्त हिदायत दी गई कि दोबारा बगैर मास्क घर से नहीं निकले। हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स चूरू के डी ओ प्रवीण चैधरी ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय श्रीमान अशोक गहलोत के निर्देशानुसार कोरोना महामारी के प्रति आमजन में जागरूकता व वैक्सिनेशन के लिए पूरे प्रदेश भर में कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं तथा बगैर जरूरी कार्य घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की । इस अवसर पर गिरदावर सुभाष छींपा , ओ.ए हाकम अली ,कमल गोस्वामी ,कांग्रेसी नेता इदरीश, रेंजर नरोत्तम, एकता चैधरी वंदना व रुकमणी सुथार ने सहयोग किया।

करणी नगर में एक साथ 11 जने कोरोना संक्रमित मिलने पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित, प्रशासन ने कॉलोनी को किया सीज

सरदारशहर। शहर के तारानगर रोड पर स्थित करणी नगर में एक साथ 11 जने कोरोना संक्रमित होने पर प्रशासन ने अलर्ट होते हुए पूरी कॉलोनी को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए कॉलोनी के सारे रास्तों पर बलियां लगाकर आवागमन पूरी तरह बंद किया है। वही हर रास्तों पर पुलिस का सख्त पहरा लगाते हुए कंटेनमेंट जोन में आने जाने वाले लोगों पर निगरानी या रखी जा रही है। प्रशासन द्वारा पूरी कॉलोनी में माइक के द्वारा अलाउंस किया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी घर से बाहर नहीं निकले। इमरजेंसी में जरूरत होने पर मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकले व  सोशल डिस्टेंसिंग व सरकार की कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए सतर्क रहें। ब्लॉक सीएमएचओ विकास सोनी ने बताया कि एक कॉलोनी में 11 जने संक्रमित होने पर कॉलोनी को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में रखा गया है। सभी से अपील की गई है कि कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक रहकर प्रशासन का सहयोग करें। आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट होते हुए बाजारों में सख्त होकर कार्रवाई करता हुआ नजर आ रहा है। वहीं कोरोना की दूसरी लहर से ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना ने अपने पांव पसारे हैं। जिससे तहसील क्षेत्र के करीब दो दर्जन से ज्यादा गांव में भी कोरोना पॉजिटिव के केस मिले हैं। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आमजन को जागरूक होना पड़ेगा। तभी जाकर हम कोरोना की जंग को जीतने में कामयाब होंगे। वहीं प्रशासन द्वारा कोरोना गाइडलाइन की पालना का उल्लंघन करने वालों से समझाइश की जा रही है। लेकिन प्रशासन को मजबूर होकर कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ रही हैं। अगर आमजन जागरूक होकर कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें तो कुछ हद तक हम कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं।

पांच साल तक महिला का किया देहशोषण, ब्लैकमेल कर हड़पे लाखों रुपए,मामला दर्ज

रतनगढ़ - 40 वर्षीय महिला का नहाते समय का वीडियो बनाकर उसके साथ पांच साल तक देहशोषण करने एवं ब्लैकमेल कर लाखों रुपए हड़पने का आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। महिला ने रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि पांच वर्ष पूर्व उसका पति रतनगढ़ स्थित एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में काम करता था। उस समय सुजानगढ़ के गांव गुलेरिया निवासी 32 वर्षीय आईदान से उसका परिचय हुआ तथा उसका घर पर आना-जाना शुरू हो गया। महिला आरोपी को बेटे के समान समझती थी। एक दिन आरोपी ने उसका नहाते हुए का वीडियो बना लिया। उलाहना दी तो उसने उसे डराते हुए जान से मारने तथा वीडियो वायरल करने की धमकी दी। 2018 में वह उसके घर आया तथा डराते हुए उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। तब से लेकर अब तक आरोपी महिला का देहशोषण करता रहा। आरोपी ने ब्लैकमेल करके महिला से 5 लाख 40 हजार रुपए भी हड़प लिए। 19 अप्रैल को आरोपी ने महिला को सुजानगढ़ बुलाया तथा 30 हजार रुपए मांगे। जब महिला ने मना किया, तो उसे गाड़ी में बैठा लिया तथा फिर से दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। उसके बाद मारपीट कर उसे सुजानगढ़ छोड़ गया। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर उसका मेडिकल मुआयना करवाया है।

कोरोना काल में गौवंश व जरूतमंद लोगों की मदद करने में आम आदमी को आगे आने की जरूरत - मंहत हरीयासर में श्रीथरनाथ हरीओम गौशाला व वाटर कूलर का हुआ शुभारंभ

सरदारशहर। तहसील के गांव  हरियासर धड़सोतान के मेगा हाइवे पर स्थित श्री थरनाथ हरिओम गौशाला व प्याऊ का शुभारंभ उदासर धाम के महंत दयानाथ महाराज ने करते हुए कहा कि इस समय कोरोना महामारी के दौरान वर्तमान में गौवंश व जरूरमंद लोगों की सेवा करने में आम आदमी  में आगे आने आने की जरूरत है। उपसरपंच मदनलाल शर्मा ने बताया कि गौशाला के मुख्य द्वार के पास खेजड़ा के मोतीलाल बाना पत्नी भंवरीदेवी की यादगार में समाजसेवी पवनकुमार व राजपाल बाना ने दो लाख की लागत से प्याऊ का निर्माण करवाया है। गौशाला में कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए कार्यक्रम किया गया। इस मौके पर उपसंरपच मदनलाल शर्मा, वैघ अर्जुनदास स्वामी, लेखराम बाना, पूर्णसिंह भाटी, महावीरसिंह राठौड़, गौरीशंकर बाना, बजरंगलाल सुबेदार जगदीश प्रसाद, लक्ष्मणराम मेघवाल, भगवानसिंह राठौड़ आदि ने भामाशाह व मंहत दयानाथजी महाराज का आभार व्यक्त किया।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन हुआ अलर्ट, ऑक्सीजन सिलेंडरों का किया संग्रहण

सरदारशहर। क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला कलेक्टर के निर्देश पर जिले में सबसे पहले उपखंड प्रशासन द्वारा पूर्व तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसी के तहत आज उपखंड अधिकारी रीना छिंपा के नेतृत्व में स्थानीय सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से 62 ऑक्सीजन सिलेंडर का अधिग्रहण किया गया। उपखंड अधिकारी रीना छिंपा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार हैं। इसी के अंतर्गत आज 62 ऑक्सीजन सिलेंडर का अधिग्रहण कर बीसीएमओ डॉ विकास सोनी को सौंपकर सीएचसी मे रखवाये गए हैं। ताकि कोरोना संक्रमित व्यक्ति को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। एसडीएम कार्यालय रीडर निर्मल सोनी ने बताया कि उपरोक्त सिलेंडर में गंगाराम सेवा समिति द्वारा 10, लोकरंजन परिषद द्वारा 10, अग्रवाल सेवा समिति द्वारा 10, अग्रसेन भवन द्वारा 10 तथा लाला गैस वेल्डर द्वारा 32 सिलेंडर कोविड-19 से निपटने के लिए सहर्ष दिए गए हैं। बीसीएमओ डॉ विकास सोनी ने कहा कि मौजूदा समय में हर परिस्थिति से निपटने के लिए चिकित्सा विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। किसी भी मरीज को कोई परेशानी नहीं आने देंगे। इस मौके पर तहसीलदार कुटेन्द्र कंवर, कानूनगो प्रहलादराय पारीक, प्रदीप मीणा, मयंक मोदी, अशोक कुमार आदि ने सिलेंडर अधिग्रहण में सहयोग किया।

केक काटकर व दानपुण्य कर मनाया राठौड़ का जन्मदिन


रतनगढ़-विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के 67वें जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को दानपुण्य करते हुए केक काटा तथा उनके दुर्घायु की कामना की। महंत लादूनाथ महाराज के सानिध्य में भाजपा नेता भागीरथसिंह राठौड़, एडवोकेट बजरंग गुर्जर, पूर्व पालिकाध्यक्ष शिवभगवान कम्मा, सरपंच हरिप्रसाद दायमा ने केक काटकर राठौड़ का जन्मदिन मनाया तथा लंबी आयु की कामना करते हुए पिंजरापोल गोशाला में गायों को गुड़ खिलाया। इस अवसर पर दीनदयाल पारीक, सरपंच बाबूलाल स्वामी, विश्वनाथ शर्मा, कालीचरण भार्गव, बुधमल माटोलिया, भंवरलाल नैण, भंवरसिंह टीडियासर, विजेंद्रसिंह, रिद्धकरण शर्मा, मुखराम कड़वासरा, भगवानाराम मेघवाल, रामावतार पारीक, केशराराम दानोदिया, राजेश शर्मा, दीवानसिंह, परमेश्वरलाल जांगिड़, रामकरण खीचड़, ताराचंद कड़वासरा, शिवपालसिंह, कायमसिंह डाबड़ी, चंद्राराम कड़वासरा, सांवरमल जाट सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सेवा कार्य कर मनाया राठौड़ का जन्म दिवस

सरदारशहर। शहर के भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष तथा चूरू विधायक राजेंद्र राठौड़ के जन्म दिवस के उपलक्ष पर अपने परिवार सहित कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए बेसहारा पशुओं को गुड़ तथा चारा खिलाकर एवं पक्षियों के लिए पानी के परिंडे लगाकर तथा घरों में ईश्वर की आराधना कर अपने लोकप्रिय नेता के दीर्घायु होने तथा उज्जवल राजनीतिक भविष्य की कामना की। भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष मुकेश भामा, भाजपा महामंत्री राकेश जगरवाल, युवा मोर्चा महामंत्री देवी सिंह चौहान, पवन सैनी, मनोज मौसूण, शिल्पा स्वामी, कन्हैयालाल भामा, सुखराम सारण, शंकरलाल सोनी, युवा मोर्चा संयोजक विकास पारीक, किशन दर्जी आदि ने सेवा कार्यों में भाग लिया।

शहर के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन अध्यापन कार्य हेतु उपकरण का लोकार्पण

सरदारशहर। शहर की बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षा के वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए संस्था में ऑनलाइन कक्षा कक्ष में अध्यापन कार्य हेतु संस्था के एडमिन मनीष शर्मा की प्रेरणा से समंदरसिंह शेखावत ने संस्था को उपकरण व लाइट बोर्ड संबंधित समस्त सामग्री भेंट की। संस्था अध्यक्ष पवन डागा ने लोकार्पण करते हुए बताया कि कक्षा नर्सरी से 12वीं तक के समस्त विषयों का शिक्षण कार्य इस उपकरण द्वारा करवाया जाएगा। माईक्रो स्कूल  नामक ऐप के माध्यम से आरबीएसई व सीबीएसई के अंग्रेजी व हिंदी माध्यम के वीडियो छात्रों तक पहुंचाने का लक्ष्य है। प्राचार्य संतोष जैन ने समंदरसिंह शेखावत का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में संस्था के सुमन स्वामी, अमिता मिश्रा, चेतन धारवाल, निर्भय सिंह, अमित छिंपा, आनंद शर्मा, इस्माईल कुरेशी आदि उपस्थित थे।

सरकार की गाइड लाइन की अवहेलना करने पर चार दुकानें सीज

रतनगढ़-शहर के बाजारों में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब दोपहर बाद प्रशासन ने सरकारी गाइड लाइन की अवहेलना करने पर चार दुकानों को सीज किया। गैर अनुमति के दुकाने खोलने पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए चार दुकानों को सीज किया,व चालान काटकर 5 हजार 700 रुपए का राजस्व वसूला। सोमवार की तुलना में मंगलवार को बाजारों में सख्ती ज्यादा दिखाई दी। एसडीएम शिवपाल जाट ने बताया कि पूजा मार्केट, जगदंबा कॉम्पलेक्स, पूर्वी बाजार स्थित एक गली में तथा गीतांजलि मार्केट की चार दुकानें बिना अनुमति के खोलने पर उन्हें सीज किया गया। एसडीएम ने बताया कि कोरोना गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है, ताकि कोरोना संक्रमण को क्षेत्र में फैलने से रोका जा सके।

बाजारों में दिखी सख्ती, प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस ने काटे चालान

रतनगढ़-कोरोना गाइड लाइन की पालना करवाने के लिए सुबह बाजार खुलने के साथ ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मंगलवार को दौरे पर रहे। बिना मास्क घूमने तथा सोशियल डिस्टेंस की अवहेलना करने वाले लोगों, व्यापारियों एवं वाहन चालकों से समझाईश करते हुए उनके चालान काटे। सरकार की गाइड लाइन के अनुसार दल के सदस्य एसडीएम शिवपाल जाट, तहसीलदार धीरज झाझड़िया, सब इंसपेक्टर लियाकत अली के नेतृत्व में बाजारों में घूमकर गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करवाई। अधिकांश व्यापारियों ने अधिकारियों को आते देखकर अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर दिए तथा दुकान के बाहर बैठे रहे। रामनवमी बुधवार को होने वाली क्षेत्र में शादियों के चलते बाजारों में मंगलवार को दूसरे दिन भी भीड़ दिखाई दी। भीड़ के कारण बाजार में कई बार जाम की स्थिति भी बनी।