• Mon. Aug 8th, 2022

कन्हैया के हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर शाहपुरा में प्रदर्शन

ByRameshwar Lal

Jul 8, 2022

शाहपुरा में बंद रखकर किया प्रदर्शन, दिया ज्ञापन

भीलवाड़ा/ शाहपुरा सकल हिन्दू समाज शाहपुरा की ओर से शुक्रवार को उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल की हत्या के आरोपियों को मृत्यु दंड देने सहित अन्य मांगों को लेकर शाहपुरा बंद रखने के साथ ही उपखंड अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम पर ज्ञापन दिया गया। इस मौके पर ज्ञापन का वाचन किया गया तथा शाहपुरा के प्रशासन से देशविरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की है। ज्ञापन देने के समय तक स्थानीय बाजार भी बंद रहा। सकल हिन्दू समाज के पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत विभिन्न हिन्दू संगठन व समुदायों के लोग उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे। यहां पर कन्हैयालाल के चित्र पर श्रृद्वांजलि अर्पित की गई तथा बाद में ज्ञापन का वाचन किया गया। ज्ञापन में कन्हैयालाल के हत्यारों को मृत्यु दंड देने, देश में पीएफआई संगठन को प्रतिबंधित करने, राष्ट्रविरोधी असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने, मृतक कन्हैयालाल के परिजनों को पांच करोड़ रू बतौर मुआवजा देने की मांग की है। इस मौके पर शाहपुरा विधायक व पूर्व विस अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, सकल हिन्दू समाज के संयोजक एडवोकेट दुर्गालाल राजौरा, हिन्दू जागरण मंच के जिला संयोजक हनुमान धाकड़, हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वरलाल धाकड़, अखिल भारतीय साहू महासभा भीलवाड़ा जिला अध्यक्ष सुगनलाल बोहरा, पूर्व महामंत्री रामप्रसाद चोधरी, सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। बाद में उपखंड अधिकारी सुनिता यादव को ज्ञापन दिया गया। सकल हिन्दू समाज की ओर से आज प्रदर्शन को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा, पुलिस उपाधीक्षक कर्णसिंह, पंडेर थाना प्रभारी स्वागत पांड्या की अगुवाई में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात रहा। पुलिस व प्रशासन की अनुमति के अभाव में बाजार से मौन जुलूस निकाल कर सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ करने का कार्यक्रम नहीं हो सका।
शाहपुरा विधायक कैलाश मेघवाल ने कहा कि कन्हैयालाल की हत्या की आज समूचा देश निन्दा कर रहा है। शाहपुरा में श्रृद्वांजलि दी है। मेघवाल ने कहा कि राजस्थान सरकार ने कन्हैयालाल के परिजनों को जो सहायता की है वो स्वागत योग्य है। सरकार व उसमें शामिल कर्मचारी ठीक ढंग से चले इसके लिए अफसरों व नेताओं का कर्तव्य है। इसके बाद जो भी पटरी से उतरता है, उसकी निन्दा करता हूं वो निंदनीय है।
हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वरलाल धाकड ने कहा है कि प्रदेश में हिन्दूओं के साथ बढ़ते अत्याचार के लिए कांग्रेस की प्रदेश सरकार जिम्मेदार है। इसे अब समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने अब सख्त कार्रवाई न होने पर हिन्दू समाज के उग्र होने की भी चेतावनी दी है। हिन्दू जागरण मंच के जिला संयोजक हनुमान धाकड ने कहा है कि हिन्दू समाज अत्याचार सहन नहीं करेगा। हिन्दू शास्त्र के साथ शस्त्र की भी पूजा करते है। अब समाज अत्याचार को सहन नहीं करेगा।

error: Content is protected !!