• Wed. Jan 19th, 2022

उद्योगों के लिए जरूरी इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिहाज से मजबूत है चूरू

ByRameshwar Lal

Jan 11, 2022

जिला परिषद सभागार में हुए इन्वेस्ट समिट चूरू में 444.93 करोड़ के 59 एमओयू, इनसे मिलेगा 2889 व्यक्तियों को रोजगार, उद्योग मंत्री रावत और प्रभारी मंत्री ओला सहित सांसद कस्वां, जिला प्रमुख वंदना, सभापति पायल ने की शिरकत, सभी ने एकराय से कहा- चूरू में औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं, आगे आएं निवेशक

जयपुर टाइम्स । चूरू

राज्य सरकार की खास पहल पर मंगलवार को जिला परिषद सभागार में आयोजित इन्वेस्ट समिट चूरू में जिले में औद्योगिक निवेश की संभावनाओं पर मंथन किया गया। इस वर्चुअल समिट में जिले में 444.93 करोड़ के 59 एमओयू तथा 1195.4 करोड़ के 78 एलओआई किए गए।

समिट को वर्चुअली संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का सपना है कि राज्य में तीव्र औद्योगिक विकास हो तथा प्रत्येक जिले में अधिक से अधिक निवेश आए, इस दृष्टि से प्रत्येक जिले में निवेश समिट आयोजित की जा रही हैं। राजस्थान सरकार ने निवेश एवं उद्यम को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक उल्लेखनीय कदम उठाए हैं।
राज्य के परिवहन मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह ओला ने इन्वेस्ट समिट में किए गए एमओयू पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि इससे जिले में लोगों को रोजगार मिलेगा और जिला औद्योगिक दृष्टि से मजबूत बनेगा। उन्होंने कहा कि जिले में ऎसे उद्यमों को प्रोत्साहन देना चाहिए जो यहां की पारिस्थितिकी के अनुकूल हों। राज्य सरकार चाहती है कि यहां उद्यमियों को प्रत्येक तरह की सुविधा मिले और किसी प्रकार की परेशानी का सामना उन्हें यहां निवेश करने में नहीं करना पड़े। ओला ने कहा कि चूरू जिले में पर्यटन उद्योग की अपार संभावनाएं हैं।

error: Content is protected !!