• Wed. Jan 19th, 2022

जरूरतमंद की सहायता करना भारतीय संस्कृति की पहचान:- राजेन्द्र राठौड़

ByRameshwar Lal

Jan 13, 2022


जयपुर टाइम्स । चूरू
उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने बूंटिया गांव में विजय कुमार कस्वां पुत्र हरिराम कस्वा के आर्थिक सौजन्य से आयोजित कंबल वितरण कार्यक्रम में शिरकत की। इस अवसर पर जरूरतमंद लोगों को गर्म कम्बल वितरित की गई।
ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि जरूरतमंद की सहायता करना हमारी भारतीय संस्कृति की पहचान है। भारतीय संस्कृति में अपने पुरुषार्थ से कमाए हुए धन में से जरूरतमंद की सहायता करने की परंपरा प्राचीन काल से चली आ रही है, और इस समय जब क्षेत्र में जबरदस्त सर्दी पड़ रही है उस समय इस प्रकार की सेवा कार्य करना सबसे महत्वपूर्ण है।
उन्होंने कहा कि कठिन परिस्थिति में एक दूसरे की मदद करना हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने सभी ग्राम वासियों से आग्रह किया कि कोरोना के इस संकट काल में अपना भी ध्यान रखें और अपने आसपास के लोगों का भी ध्यान रखें। मास्क का प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोरोना प्रोटोकॉल्स की कडाई के साथ पालना करने की अपील की।
इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरलाल सहारण, डॉक्टर वासुदेव चावला जिला प्रमुख प्रतिनिधि इंजीनियर रवि आर्य, मंडल महामंत्री चंद्र प्रकाश शर्मा ,भाजयुमो जिला अध्यक्ष मदन गोपाल बालान, हरिराम कस्वा, चंद्रकला ढाका, कुरड़ाराम शर्मा राधेश्याम कस्बा मुरलीधर बूंटीय परमेश्वर लाल बुंटिया सहित अनेक ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!