• Fri. Oct 7th, 2022

ताकि महिलाएं भी समाज में सम्मान के साथ सफलता की बुलंदियां छू सके -मंत्री जूली

ByRameshwar Lal

Aug 26, 2022

  • प्रताप ऑडिटोरियम में मनाया महिला समानता दिवस
    अलवर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा कारागार विभाग मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा एवं सशक्तिकरण की दिशा में राज्य सरकार प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कुशल नेतृत्व में उल्लेखनीय कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं को अधिक अवसर दिए जाने चाहिए ताकि वे भी समाज में स मान के साथ सफलता की बुलंदियां छू सके। मंत्री शुक्रवार को प्रताप ऑडिटोरियम में आयोजित महिला समानता दिवस के अवसर पर उपस्थित नारी शक्ति को स बोधित कर रहे थे।
    उन्होंने कहा कि प्रतिर्स्पधा के इस युग में भी महिलाओं की भागीदारी पुरूषों के बराबर है। वे न केवल जमीन पर सफलता का परचम लहरा रही है बल्कि आसमां की उंची उडानां की बखूबी जि मेदारी निभा रही है। गांधीवादी सीएम गहलोत के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण की दिशा में उल्लेखनीय प्रयास किए जा रहे है। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
    इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश और मुख्य सचिव उषा शर्मा ने वीडियों कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से महिलाओं व बालिकाओं से वार्ता की। कार्यक्रम में प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत महिलाओं को पट्टे, महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से इंदिरा गांधी महिला उड़ान प्रोत्साहन योजना से महिलाओं को प्रशस्ति पत्र तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से मुख्यमंत्री कन्यादान योजना तथा पालनहार योजना के तहत पात्र लाभान्वितों को चैक सौंपे गए। वहीं दिव्यांगों को समग्र शिक्षा अभियान विभाग की ओर से ट्राई साईकिल वितरित की गई।
    इससे पूर्व मंत्री जूली ने ऑडिटोरियम परिसर में लगाई गई स्टॉल का अवलोकन किया। इस अवसर पर जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र सोनी, विधायक साफिया खान, जिला प्रमुख बलबीर छिल्लर, उपजिला प्रमुख ललिता मीना, प्रधान कोटकासिम डॉ. विनोद कुमारी, संजीव बारेठ, यूआईटी सचिव मंजू, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अर्पिता शुक्ला, नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट सहित जिलेभर से बडी संख्या में बालिकाएंं व महिलाएं शामिल हुई।